‘मैडम सोनिया! अशोक गहलोत जी को कहिए मुझे और मेरी फैमिली को इच्छा मृत्यु करने की परमीशन दें’, कांग्रेस नेता ने लिखी चिट्ठी

97

‘मैडम सोनिया! अशोक गहलोत जी को कहिए मुझे और मेरी फैमिली को इच्छा मृत्यु करने की परमीशन दें’, कांग्रेस नेता ने लिखी चिट्ठी

बीकानेर
कांग्रेस नेता डॉक्टर श्यामप्रकाश शुक्ला ने पार्टी की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखकर इच्छा मृत्यु की डिमांड की है। चिट्ठी में कहा गया है कि सोनिया गांधी राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से इच्छा मृत्यु करने की अनुमति प्रदान करें। कांग्रेस नेता ने पति, पत्नी और पौत्रों की इच्छा मृत्यु की डिमांड की है।

कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया गया है कि राजस्थान में उनके बेटे और बहू को झूठे मुकदमे फंसा कर जेल में कैद कर दिया गया है। पत्र में आरोप लगाया गया है कि राजस्थान सरकार जमानत भी नहीं होने दे रही है। कांग्रेस नेता ने कहा है कि अगर उनके परिवार को राहत नहीं मिली तो वह राजस्थान विधानसभा में जाकर आत्मदाह करेंगे।

मूल रूप से उत्तर प्रदेश के हरदोई के रहने वाले डॉक्टर श्यामप्रकाश शुक्ला कांग्रेस के पूर्व महासचिव और प्रवक्ता रह चुके हैं। पार्टी में वह कई और पदों को संभाल चुके हैं। सोनिया गांधी को लिखी चिट्ठी में उन्होंने आरोप लगाया है कि उनका बेटा प्रज्ञा प्रतीक शुक्ला श्री जैन आदर्श विद्या निकेतन इंटर कॉलेज नोखा बीकानेर में प्राचार्य था और उनकी बहू प्रिया शुक्ला वहीं टीचर थी। 27 मार्च 2016 को श्री जैन आदर्श विद्या निकेतन इंटर कॉलेज में एक छात्रा पीटीआई बृजेंद्र सिंह के आवास से आपत्तिजनक हालत में पाई गई थी।

वसुंधरा राजे के बेटे दुष्यंत सिंह लोकसभा में क्यों हुए गर्म, कृषि मंत्री पर ही उठा दिया सवाल

इस घटना के सामने आने पर प्राचार्य होने के नाते प्रज्ञा प्रतीक शुक्ला ने पीटीआई बृजेंद्र सिंह से माफीनामा लिखवा लिया था। 28 मार्च 2016 को उस लड़की ने कॉलेज परिसर में बने पानी के टैंक में कूदकर जान दे दी थी। कांग्रेसी नेता का आरोप है कि छात्रा का पीटीआई के साथ बहुत पहले से संपर्क था। यह बात पुलिस रिपोर्ट में भी दर्शाया गया है।

राजस्थान में मिल रही दलित होने की सजा, घोड़ी पर बिंदोली निकालने पर परिवार से मारपीट

कांग्रेस नेता ने कहा है कि उस समय नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी की श्री जैन आदर्श विद्या निकेतन के चेयरमैन ईश्वरचंद की व्यक्तिगत दुश्मनी थी। इसी कारण उन्होंने विधानसभा राजस्थान में नेता प्रतिपक्ष होने के कारण बदला लेने की नीयत पर सरकार को घेरा था। इस घटना के बाद 13 अप्रैल 2016 को राहुल गांधी और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट लड़की के गांव गए इस घटना को हत्या का मामला बताया था।

आरोप है कि आठ अक्टूबर 2021 को बेटे प्रज्ञा प्रतीक शुक्ला और बहू प्रिया शुक्ला को राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के दबाव में हरिजन एक्ट के तहत फंसा दिया गया, जिसके बाद बीकानेर की कोर्ट के जज ने छह साल के सश्रम कारावास की सजा सुनाई और 20 हजार का जुर्माना लगाकर जेल भेज दिया है। पत्र में कांग्रेस नेता ने मांग की है कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से हम पति-पत्नी और पुत्रों की इच्छा मृत्यु का आदेश दिलवाएं। अन्यथा हम सभी लोगों को गोली मरवाने का आदेश दिला दें।

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News