मैं हूं नंबर 1, मेरे बाद विराट… ऐसा दावा करने वाले पाक बल्लेबाज का सुनिए एक और मजाक

46
मैं हूं नंबर 1, मेरे बाद विराट… ऐसा दावा करने वाले पाक बल्लेबाज का सुनिए एक और मजाक


मैं हूं नंबर 1, मेरे बाद विराट… ऐसा दावा करने वाले पाक बल्लेबाज का सुनिए एक और मजाक

नई दिल्ली: पाकिस्तान के अनुभवी बल्लेबाज खुर्रम मंजूर ने कुछ दिनों पहले एक चौंकाने वाला दावा किया था। उन्होंने कहा था कि लिस्ट-ए में उनका रिकॉर्ड भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली से बेहतर है। मंजूर का बयान कुछ ही समय में वायरल हो गया था। अब 36 वर्षीय इस पाकिस्तानी बल्लेबाज ने एक और बयान जारी कर स्वीकार किया है कि कोहली उनसे आगे हैं। खुर्रम मंजूर का कहना है कि उनका मकसद कोहली से तुलना नहीं था, बल्कि वह तो पाकिस्तानी सलेक्टर्स को अपना घरेलू रिकॉर्ड बता रहे थे, जो उन्हें टीम में शामिल नहीं करते।

अपने YouTube चैनल पर नादिर अली से बात करते हुए मंजूर ने दावा किया था कि वह दुनिया में नंबर 1 लिस्ट-ए बल्लेबाज था और कोहली का नंबर उनके बाद आता था। मंजूर ने यह कहते हुए भी आश्चर्यजनक दावा किया था कि 50 ओवर के क्रिकेट में कोहली का कवर्जन रेट उनसे कम है।


टीम में बाहर होने से नाराज

खुर्रम ने कहा कि, ‘मैं अपनी तुलना विराट कोहली से नहीं कर रहा हूं। सच तो यह है कि 50 ओवर के क्रिकेट में टॉप-10 में जो भी हैं, मैं उनसे बेहतर हूं। लिस्ट-ए क्रिकेट में मेरा कन्वर्जन रेट उनसे बेहतर है। वह हर छह पारियों में एक शतक लगाते हैं। मैं हर 5.68 पारियों में शतक बनाता हूं। मेरे 53 के औसत के आधार पर, पिछले 10 साल में लिस्ट ए क्रिकेट में दुनिया में पांचवें स्थान पर हूं। मैंने पिछली 48 पारियों में 24 शतक भी लगाए हैं। 2015 से लेकर अब तक पाकिस्तान के लिए जिसने भी ओपनिंग की है, उनमें से मैं अभी भी लीडिंग स्कोरर हूं। मैं नेशनल टी-20 में टॉप स्कोरर फिर भी मेरी उपेक्षा की जाती है और किसी ने भी मुझे इसका कोई ठोस कारण नहीं बताया है।’

मेरे बयान को तोड़ा-मोड़ा गया

खुर्रम ने ट्वीट किया कि, ‘यह अजीब है मीडिया वाले मेरी बातों को गलत ढंग से पेश कर रहे हैं। मेरे शब्दों को तोड़-मरोड़ कर दिखा रहे। विराट कोहली एक बेहतरीन प्लेयर हैं। मैंने हमेशा उन्हें सर्वश्रेष्ठ के रूप में सराहा है। वैसे खुर्रम मंजूर उन पाकिस्तानी प्लेयर्स में शामिल रहे हैं, जिन्होंने साल 2020 में कोरोना के बाद बनाए गए बायो-बबल प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ाईं थीं। तब रावलपिंडी में हुए नेशनल टी-20 कप के दौरान खुर्रम मंजूर के अलावा फखर जमां, इमाम-उल-हक, मोहम्मद हफीज, राशिद खान, बासित अली, कामरान अकमल, सोहेल खान, अब्दुल रज्जाक, अनवर अली, यासिर शाह और उस्मान शिनवारी पर आरोप लगे थे।

IND vs NZ: नो बॉल का भूत कब छोड़ेगा Arshdeep Singh का पीछा, अपने नाम कर गए टी-20 इंटरनेशनल का सबसे शर्मनाक रिकॉर्डnavbharat times -आंसू बहातीं रहीं Sania Mirza, फेयरवेल स्पीच में नहीं लिया पति का नाम, बाद में Shoaib Malik ने यूं किया रिएक्ट



Source link