मैं शेर की मां, डरती नहीं, पुलिस पर बेटे को गायब करने का आरोप… जानें क्या बोले अमृतपाल सिंह के माता- पिता

32
मैं शेर की मां, डरती नहीं, पुलिस पर बेटे को गायब करने का आरोप… जानें क्या बोले अमृतपाल सिंह के माता- पिता

मैं शेर की मां, डरती नहीं, पुलिस पर बेटे को गायब करने का आरोप… जानें क्या बोले अमृतपाल सिंह के माता- पिता

पंजाब में अलगाववादी और वारिस दे पंजाब के मुखिया अमृतपाल की गिरफ्तारी के लिए पंजाब पुलिस छापेमारी कर रही है। अब तक अमृतपाल की गिरफ्तारी नहीं हुई है। हरियाणा-पंजाब बॉर्डर पर नाकेबंदी कड़ी कर दी गई है। दोनों राज्यों की पुलिस कड़ा चेकिंग अभियान चला रही है। दोनों राज्यों की पुलिस सभी आने जाने वाले वाहनों की गहनता से तलाशी ली रही है। दोनों राज्यों की पुलिस ने अंबाला के पास शंभू बॉर्डर पर हथियारबंद जवानों को तैनात किया है। हरजिंदर सिंह, इंचार्ज-CIA और जसवंत सिंह, पंजाब पुलिस ने बताया कि विशेष नाकेबंदी कर सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। पुलिस हरियाणा से पंजाब में दाखिल होने वाले वाहन की चेकिंग के साथ-साथ संदिग्ध व्यक्तियों से भी पूछताछ भी कर रही है।

​’मैं डरती नहीं हूं’​

अमृतपाल की मां बलविंदर कौर ने एक वीडियो का जिक्र किया जो ऑनलाइन वायरल हो गया है। वह कहती हुई नजर आ रही हैं, ‘मैं उसकी मां हूं। मैं अपने बेटे को शाहकोट थाने में प्रवेश करते हुए पहचानती हूं। वीडियो में अन्य व्यक्ति भी थे।’ उन्होंने दावा किया कि वह वीडियो पुलिस ने हटा दिया है। उन्होंने कहा कि सरकार अब अमृतपाल की वर्तमान स्थिति के बारे में लोगों को बेवकूफ बना रही है। ‘वह उस तरह का व्यक्ति नहीं है जो फरार हो जाएगा। इसके बजाय वह कह रहा था कि पुलिस उसे कभी भी गिरफ्तार कर सकती है।’ उन्होंने पुलिस के उन दावों की भी खिल्ली उड़ाई कि उनका बेटा राज्य में शांति और सद्भाव के लिए खतरा था। बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी यहां आए और घर की तलाशी ली। हमारे बच्चे घबरा गए।’ उन्होंने कहा, ‘मैं शेर की मां हूं, मैं डरती नहीं हूं लेकिन मुझे जानना है कि मेरा बेटा कहां है?’

​थाने में गया था अमृतपाल फिर हुआ लापता!​

​थाने में गया था अमृतपाल फिर हुआ लापता!​

अमृतपाल सिंह के माता-पिता ने कहा कि पुलिस मनगढ़ंत कहानियां बना रही है। उन्हें यकीन है कि उनका बेटा अमृतपाल सिंह पुलिस हिरासत में है। अमृतपाल के पिता तरसेम सिंह ने कहा, ‘सैकड़ों पुलिसकर्मी उनसका पीछा कर रहे थे, उनके वाहन का पीछा किया जा रहा था। पुलिस ने वाहनों को बरामद कर लिया है। वह कहां जा सकता है? एक बड़ी फोर्स जिस तरह उसका पीछा कर रही थी, उसका फरार होना असंभव है।’ उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर ऐसे वीडियो थे जिनमें अमृतपाल शाहकोट थाने में प्रवेश करते दिख रहा है, लेकिन तब से उनके बारे में खबरें आ रही हैं कि वह फरार है। तरसेम ने कहा कि उन्हें पुलिस की भूमिका पर संदेह है। तरसेम ने कहा, ‘मुझे आशंका है कि अमृतपाल को अब कुछ गंभीर पुलिस मामलों में फंसाया जा सकता है या उसे खत्म किया जा सकता है।’ उन्होंने कहा कि जब तक उन्हें अपने बेटे के ठिकाने का पता नहीं चलेगा तब तक वे चिंतित और भयभीत रहेंगे।

​सिख युवकों को भड़काकर बना रहा था मानव बम!​

​सिख युवकों को भड़काकर बना रहा था मानव बम!​

विदेशों में रहने वाले सिख अलगाववादियों की मदद से पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई फिर ऐक्टिव हो गई है। ISI ने पंजाब में आतंकवाद को दोबारा फैलाने के लिए अमृतपाल सिंह को भारत में सक्रिय किया। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को धमकी देते हुए कट्टरपंथी सिख उपदेशक अमृतपाल ने खुले तौर पर भारत से अलगाव और खालिस्तान बनाने के बारे में बयान दिए हैं। उसने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और मुख्यमंत्री बेअंत सिंह का भी जिक्र किया है, जिनकी आतंकवादियों ने हत्या कर दी थी। कट्टरपंथी उपदेशक ने दावा किया है कि पंजाब के मौजूदा परिदृश्य में कई दिलावर तैयार हैं।

​हिमाचल में बढ़ी सुरक्षा​

​हिमाचल में बढ़ी सुरक्षा​

अमृतपाल सिंह के खिलाफ पंजाब सरकार की ओर से शुरू की गई कार्रवाई के मद्देनजर राज्य से लगती हिमाचल प्रदेश की सीमाओं पर सुरक्षा जांच बढ़ा दी गई है। ऊना के पुलिस अधीक्षक अर्जित सेन ठाकुर ने बताया कि नंगल और गगरेट की हर जांच चौकी पर संदिग्ध दिखने वाले सभी वाहनों की तलाशी लेने के साथ ही वहां कड़ी निगरानी रखी जा रही है। ठाकुर के मुताबिक, ऊना पुलिस ने हिमाचल-पंजाब सीमा पर बथरी, मारवाड़ी, संतोषगढ़ और मेहतपुर में कई जगहों पर बैरिकेड लगाए हैं और भारी संख्या में अपने जवानों की तैनाती की है। ठाकुर ने लोगों से शांत और संयमित रहने की अपील की। उन्होंने लोगों से कहा है कि अगर वे अपने क्षेत्र में किसी भी अवांछित तत्व को देखते हैं, तो तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दें।

समर्थकों की जुट रही भीड़, पुलिस सख्त​

समर्थकों की जुट रही भीड़, पुलिस सख्त​

अमृतपाल सिंह को गिरफ्तार करने के लिए जहां पुलिस छापे मार रही है, वहीं सिरसा में मोरीवाला के पास उनके समर्थकों ने सड़क और टोल प्लाजा जाम करने की कोशिश की। पुलिस ने उन्हें खदेड़ा। लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। पुलिस की सख्ती के चलते वे सफल नहीं हुए। इससे पहले रविवार की सुबह से ही मोरीवाला गांव के गुरुद्वारे में उनके समर्थक एकत्र होना शुरू हो गए थे। पंजाब के साथ सीमावर्ती जिला होने के कारण सिरसा पुलिस अलर्ट मोड़ पर है। अमृतपाल ने करीब तीन दिन पहले सरदूलगढ़ क्षेत्र में एक धार्मिक कार्यक्रम में भी हिस्सा लिया था। अमृतपाल के समर्थक मनिंदर सिंह ने कहा कि पंजाब में केंद्र सरकार के इशारे पर पंजाब सरकार ने गुंडागर्दी मचा रखी है। अमृतपाल लोगों को गुरु ग्रंथ साहिब से जोड़ रहे थे। नशे के खिलाफ प्रचार कर रहे थे, पर सरकार उन पर एक्शन ले रही है। हम शांतिमय तरीके से प्रदर्शन कर रहे थे। दोनों सर्विस रोड चल रहे थे। हम रोड पर सतनाम वाहेगुरु का जाप कर रहे थे। सिख समाज के लोग गुरुद्वारे में एकत्र हुए थे, पुलिस वहां से निकालने का प्रयास कर रही है। अमृतपाल के समर्थन में सिरसा के कई समर्थकों ने भावदीन टोल प्लाजा को जाम करने की चेतावनी दी। जिसके बाद पुलिस ने सुबह ही समर्थकों के घर पर दस्तक दी और उन्हें नजरबंद कर दिया। टोल प्लाजा पर पुलिस बल भी तैनात कर दिया गया है। सिरसा के किसान नेता भूपेंद्र सिंह वैदवाला ने सभी समर्थकों को टोल प्लाजा पर सुबह 10 बजे एकत्र होने को कहा। इस मामले की सूचना सिरसा पुलिस को मिली तो पुलिस ने सुबह छह बजे ही भूपेंद्र सिंह वैदवाला के घर पर दस्तक दे दी और उसे नजरबंद कर दिया। आरोपी के घर के बाहर पुलिस बल को भी तैनात कर दिया गया। भावदीन टोल प्लाजा की सुरक्षा को भी बढ़ा दिया गया। सिरसा अन्य क्षेत्रों में भी पुलिस ने नाकेबंदी कर सुरक्षा बढ़ा दी है।

‘अमृतपाल सिंह को पुलिस ने किया गायब’​

अमृतपाल सिंह को पुलिस ने किया गायब​

फरार चल रहे खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह के चाचा हरजीत सिंह की तलाश भी पुलिस कर रही है। पुलिस का दावा है कि वह अपने भतीजे और दो अन्य लोगों के साथ एक मर्सिडीज में फरार हैं। वहीं हरजीत सिंह ने रविवार देर रात एक पंजाबी वेब चैनल को इंटरव्यू दिया। कथित ऑडियो साक्षात्कार में दावा किया कि शनिवार की घटना के दौरान जब पुलिस उन लोगों का पीछा कर रही थी तो वह सबसे अलग हो गए। हरजीत होने का दावा करने वाले व्यक्ति ने कहा कि वह 4-5 मिनट के लिए पुलिस टीम से बात करने के लिए कार से उतर गया, तब तक अमृतपाल और उसके दो गार्ड गायब हो चुके थे। डायरेक्टर इन जनरल स्वपन शर्मा ने अमृतपाल को गिरफ्तार कर अज्ञात स्थान पर रखे जाने की बात को सिरे से खारिज कर दिया। अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने हरजीत के कथित ऑडियो साक्षात्कार को फर्जी बताया है।

पंजाब की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Punjab News