मुस्लिम MLA ने विधानसभा में खुद को राम कृष्ण का वंशज बताया, धर्म परिवर्तन पर कह दी बड़ी बात, पढ़ें Safia Zubair की कहानी

35
मुस्लिम MLA ने विधानसभा में खुद को राम कृष्ण का वंशज बताया, धर्म परिवर्तन पर कह दी बड़ी बात, पढ़ें Safia Zubair की कहानी

मुस्लिम MLA ने विधानसभा में खुद को राम कृष्ण का वंशज बताया, धर्म परिवर्तन पर कह दी बड़ी बात, पढ़ें Safia Zubair की कहानी


MLA Ramgarh Safia Zubair Khan : राजस्थान के अलवर से रामगढ़ विधायक साफिया जुबेर के एक बयान के बाद विधानसभा में विधायक मेज थपथपाने लगे। साफिया ने मेवात की बात करते हुए बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा हम भी राम और कृष्ण के वंशज हैं। हमारा धर्म परिवर्तन हुआ है। इसके बाद सदन में उपस्थित विधायकों ने मेजें थपथपाते हुए उनके बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त की।

 

हाइलाइट्स

  • साफिया जुबेर के बयान पर विधानसभा में मेज थपथपाने लगे विधायक
  • अलवर के रामगढ़ से कांग्रेस की विधायक है साफिया जुबेर
  • राजस्थान विधानसभा में बजट सत्र के दौरान बोल रही थीं साफिया
  • उन्होंने कहा- हम राम कृष्ण के वंशज हैं, हमारा धर्म परिवर्तन हुआ
जयपुर: राजस्थान विधानसभा (rajasthan vidhansabha) में कांग्रेस के दो मुस्लिम विधायकों ने धर्म को लेकर बड़ी बातें कही हैं। विधायक साफिया जुबैर (safia zubair khan) ने दावा किया है कि उनका मेव समाज राम और कृष्ण का वंशज है। साफिया ने कहा कि उन्होंने जागाओं (वंशावली लिखने वाले) से थोड़ा इतिहास निकलवाया कि हमारा अतीत क्या है। उसमें यह निकल कर आया कि मेव तो राम और कृष्ण के वंशज हैं। चाहे कभी हमारा धर्म परिवर्तन हो गया हो लेकिन खून तो आदमी का नहीं बदलता। खून तो हम में भी राम और कृष्ण का ही है। साफिया के इस दावे के बाद सदन में कई सदस्यों ने मेजें थपथपाई।

मंदिरों में पूजा करती रही हैं साफिया जुबेर, कहां से है नाता?

भले ही साफिया जुबेर मुस्लिम हो लेकिन ने हिन्दू धर्म में भी आस्था रखती हैं। वे हमेशा साम्प्रदायिक सौहार्द्ध से जीवन जीती हैं। पिछले साल सावन के महीने में देवस्थान मंत्री शकुंतला रावत के साथ साफिया जुबेर ने भगवान शिव की पूजा अर्चना की और जलाभिषेक किया। साफिया की ओर से शिव मंदिर में पूजा अर्चना करने की तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुई थीं। बता दें कि साफिया अलवर के रामगढ़ से विधायक हैं। साफिया खान ने बीजेपी के सुखवंत सिंह को 12 हजार से ज्यादा वोटों से हराया था। विधायक साफिया खान कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव जुबेर खान की पत्नी हैं।

Rajasthan Vidhansabha में MLA दीप्ति माहेश्वरी ने खास अंदाज में कहा…जनाब हमारा हिसाब कब होगा?

हमें पिछड़ा कहने की जरूरत नहीं, तरक्की करेंगे- साफिया जुबेर

अनुदान मांगों पर चर्चा के दौरान बोलते हुए अलवर जिले की रामगढ सीट से कांग्रेस विधायक साफिया ने यह भी कहा कि मेव लोग अलवर, भरतपुर, नूंह और थोड़ा मथुरा में बसते हैं, जहां भगवान श्री कृष्ण जी का जन्म हुआ था। सब लोग इस बात का ध्यान रखें कि मेव क्या हैं, इन्हें मेवों को मेवा समझें। इन्हें बार बार पिछड़े कहने की कोई जरूरत नहीं है। अभी हम तीन विधायक हैं, आगे और तरक्की करेंगे। आगे 10 साल में देखना हम कहां पहुंचते हैं।
Navbharat Times -Rajasthan Vidhan Sabha में मंत्री ने लाचारी से कहा, …झूठा मुकदमा मुझ पर भी लग गया, पढ़ें क्या है मामला?

हम भारत को सेक्युलर देश नहीं मानते – अमीन खान

उधर, बाड़मेर जिले की शिव विधानसभा से कांग्रेस विधायक अमीन खाने ने कहा कि 31 अक्टूबर 1984 के बाद हम भारत को सेक्युलर देश नहीं मानते। भारत अगर हिन्दु राष्ट्र भी बन जाएगा तो हमें कोई खतरा नहीं। हमें कोई नहीं मारेगा। अमीन खान ने कहा कि हिन्दू धर्म को हम अच्छी तरह जानते हैं। हिन्दू धर्म का ज्ञान जानते हैं। हिन्दू भी दूसरों की रक्षा करेगा। लेकिन यह धर्मनिरपेक्षता केवल कागजों में है। उन्होंने कहा कि राजस्थान में हर स्कूल में एक सम्प्रदाय के नाम की पूजा से कार्यक्रम शुरू होते हैं। यह धर्म निरपेक्ष देश की मजबूती की निशानी नहीं है। लोग बोलते नहीं है तो डर से नहीं बोलते हैं, जानते सब हैं।
रिपोर्ट – रामस्वरूप लामरोड़

अजमेर सेंट्रल जेल में अचानक सर्च ऑपरेशन करने पहुंची टीम तो मचा हडकंप,जानिए क्या है वजह

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News