मुसलमानों के वोट और Lalu Yadav पर मुकदमे को लेकर ये क्या बोल गए Nitish Kumar?

14
मुसलमानों के वोट और Lalu Yadav पर मुकदमे को लेकर ये क्या बोल गए Nitish Kumar?

मुसलमानों के वोट और Lalu Yadav पर मुकदमे को लेकर ये क्या बोल गए Nitish Kumar?


नीलकमल, पटना : दरभंगा में दो दिवसीय बीजेपी कार्यसमिति की बैठक में पार्टी प्रभारी विनोद तावड़े (Vinod Tawde) ने बड़ा ऐलान किया। उन्होंने कहा कि अब नीतीश कुमार और उनकी पार्टी के साथ कभी भी कोई समझौता नहीं किया जाएगा। इसके साथ ही लोकसभा चुनाव में बिहार की 40 में से 36 से 38 के बीच सीट जीतने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। बीजेपी के इस ऐलान के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने रिएक्ट किया। उन्होंने कहा कि इस बार के चुनाव में बीजेपी को पता चल जाएगा। बीजेपी ने जो सीटें 2020 में जीती वह हमारे पार्टी कार्यकर्ताओं की मेहनत और समर्थन से हुआ। आने वाले चुनाव में बीजेपी को पता चलेगा कि क्या कुछ बिहार के लोगों का मन है? इस दौरान उन्होंने मुस्लिम वोट और लालू यादव पर केस का भी जिक्र किया।

‘जब हम साथ थे तो मुसलमान भी देते थे बीजेपी को वोट’
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीजेपी को याद दिलाया कि किस तरह 2014 के पहले विधानसभा चुनाव में मुसलमान भी बीजेपी को वोट देने लगे थे। नीतीश कुमार ने कहा कि यह तभी संभव हो पाया था जब हमारी पार्टी बिहार में हिंदू मुस्लिम एकता के लिए काम कर रही थी। वह बीजेपी में अटल आडवाणी का युग था। नीतीश कुमार ने यह भी कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में जब वो रेल मंत्री हुआ करते थे तब किस प्रकार विकास का काम अधिक होता था। लेकिन अब बीजेपी बदल गई है अब तो अलग से पेश किया जाने वाला रेल बजट भी नहीं पढ़ा जाता। आज की बीजेपी सिर्फ हिंदू मुसलमान में झगड़ा कराने वाली पार्टी बनकर रह गई है। नीतीश कुमार ने कहा कि आने वाले चुनाव में उन लोगों को पता चल जाएगा की बिहार की जनता क्या चाहती है?

‘मर जाएंगे, बीजेपी के साथ अब नहीं जाएंगे’ महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर Nitish Kumar ने खाई कसम

क्या लालू परिवार पर झूठा केस करवाया है बीजेपी ने?

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि 2015 के बाद बीजेपी ने बिना कारण लालू यादव और उनके परिवार पर मुकदमा दर्ज कराया। इसके अलावा मुझे भी गलतफहमी का शिकार करवा दिया। हम लोगों ने जैसे-तैसे उस मुकदमे को ठीक किया अब बीजेपी फिर से मुकदमा करवाना चाहती है। नीतीश कुमार ने यह बातें मीडिया के सामने पीछे खड़े तेजस्वी यादव की ओर इशारा करते हुए कही है। तो क्या यह माना जाए कि सीएम नीतीश की नजर में लालू यादव पर लगाए गए तमाम भ्रष्टाचार के आरोप गलत हैं? क्या नीतीश कुमार ने जब 2017 में लालू यादव की पार्टी आरजेडी के साथ गठबंधन तोड़ा था वह गलत था?

navbharat times -‘वो दो बार ये डायलॉग बोल चुके… तीसरी बार ऐसा नहीं कह पाएंगे’, Nitish Kumar पर BJP का करारा पलटवार

नीतीश मुक्त बनेगा बिहार : सुशील कुमार मोदी

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और जदयू पर करारा वार किया। उन्होंने भविष्य में किसी भी परिस्थिति में कोई समझौता नहीं करने के बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व के निर्णय का स्वागत किया है। सुशील मोदी ने कहा कि जेडीयू के कुछ बड़े नेता नीतीश कुमार की NDA में वापसी को लेकर भ्रम फैला रहे थे। लेकिन कार्यसमिति के फैसले से पार्टी में अपने बूते सरकार बनाने को लेकर आत्मविश्वास मजबूत होगा। उन्होंने कहा कि बिहार में बीजेपी का नीतीश-मुक्त राजनीति का फैसला सराहनीय है। उन्होंने यह भी कहा कि नीतीश कुमार अब बिहार की राजनीति में बोझ बन गए हैं। उनके पास न जनाधार है, न वोट ट्रांसफर कराने की क्षमता। नीतीश कुमार की हैसियत अब विधान सभा की 10-15 सीट जीतने की भी नहीं रह गई है। उन्होंने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में भी बीजेपी प्रचंड बहुमत से जीतेगी। लगातार तीसरी बार नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री के रूप में देश का नेतृत्व करेंगे और बिहार इस जन आकांक्षा को पूरा करने में शत प्रतिशत योगदान करेगा।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News