मुलायम की तुलना भगवान से, अखिलेश की शान में कसीदे.. रामचरितमानस पर विवाद के बीच सपा का नया गाना सुना क्या?

19
मुलायम की तुलना भगवान से, अखिलेश की शान में कसीदे.. रामचरितमानस पर विवाद के बीच सपा का नया गाना सुना क्या?

मुलायम की तुलना भगवान से, अखिलेश की शान में कसीदे.. रामचरितमानस पर विवाद के बीच सपा का नया गाना सुना क्या?


लखनऊ: रामचरितमानस पर विवादित बयान देने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य को समाजवादी पार्टी के अंदर अहम पद देकर अखिलेश यादव ने स्पष्ट राजनीतिक संकेत दिया है। मौर्य अब सपा के राष्ट्रीय महासचिव बन चुके हैं। अब एक नया मामला सामने आया है। पार्टी की तरफ से दो ऑडियो वीडियो सॉन्ग जारी किए गए हैं। इसमें मुलायम सिंह यादव की तुलना श्रीराम सहित अन्य देवताओं से की गई है। वहीं दूसरे वीडियो में अखिलेश की तारीफ करते हुए गीत है।

सपा के पूर्व एमएलसी और बिरहा गायक काशीनाथ यादव ने गाने में मुलायम की तारीफ करते हुए गाया है- जय हो नेताजी की जय/भागे डर और भय/जय हो नेताजी की जय।आगे काशीनाथ मुलायम की तुलना ब्रह्मा, विष्णु और महेश से भी की है। गाने के बोल हैं- रचना में ब्रह्मा से आगे/विष्णु जस पालन में लागे/रण में शिव सा प्रलय।

काशीनाथ बताते हैं कि मुलायम की ब्रह्मा और विष्णु भगवान से तुलना समाज के सभी वर्गों के हित करने की वजह से की गई है। वहीं भगवान शिव का रेफरेंस बतौर रक्षा मंत्री रहते हुए की गई है, जब सीमा पर भारतीय सेना की तरफ से पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया जाता था। गाने में आगे है- गीता तुम और तुम रामायण/राम कृष्ण तुम/तुम ही नारायण। काशीनाथ बताते हैं कि हमने भगवान नहीं देखा लेकिन नेताजी को देखा है।

वहीं एक दूसरे गाने में अखिलेश यादव की प्रशंसा की गई है। उन्हें छोटे नेताजी कहा गया है, जो उत्साह से भरे हुए हैं। गाने के बोल हैं- अखिलेशजी तो छोटे नेताजी हैं यारों/अभी तुमने जी भर के देखा नहीं है। गाने में अखिलेश की तुलना महाभारत के किरदारों- कर्ण और भीष्म से की गई है। उन्हें दिव्य देशप्रेमी बताते हुए गीत के बोल हैं- नेताजी सा चेहरा इनका देखो तस्वीर को/ लोहिया सी सोच देख गरीबी के पीर को/ जले अग्निज्वाला सा विजेता है यारों।

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पिछले सप्ताह लखनऊ स्थित प्रदेश मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में काशीनाथ इंटरटेनमेंट की तरफ से प्रस्तुत दो गीतों का ऑडियो जारी किया। इन गानों को मुंबई में रेकॉर्ड किया गया और लखनऊ के जनेश्वर मिश्र पार्क में वीडियो शूट किया गया। गीत की रचना समाजवादी सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के निवर्तमान राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व एमएलसी काशीनाथ यादव ने की है। और इसे संगीत दिया है नौशाद अली राहत ने।

मुलायम और अखिलेश को लेकर जारी की गई आरती में भगवान से तुलना के बारे में पूछे जाने पर समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा, ‘मैंने अभी पूरा गाना देखा या सुना नहीं है। काशीनाथ सपा के एमएलसी रहे हैं और उनका अपना प्रॉडक्शन हाउस है। उन्होंने निजी तौर पर इन गानों को तैयार किया है।’ हालांकि चौधरी ने स्पष्ट किया कि सपा आगामी कार्यक्रमों और चुनावी कैम्पेन में इन गानों का इस्तेमाल करेगी।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News