मुझे कन्नड़ होने पर गर्व- ‘कांतारा’ फेम ऋषभ शेट्टी बोले- नहीं करूंगा हिंदी फिल्मों में काम

163
मुझे कन्नड़ होने पर गर्व- ‘कांतारा’ फेम ऋषभ शेट्टी बोले- नहीं करूंगा हिंदी फिल्मों में काम

मुझे कन्नड़ होने पर गर्व- ‘कांतारा’ फेम ऋषभ शेट्टी बोले- नहीं करूंगा हिंदी फिल्मों में काम

इस समय जिस फिल्म की हर तरफ चर्चा देखने को मिल रही है, वह है ऋषभ शेट्टी की ‘कांतारा’। मूल रूप से कन्नड़ भाषा में बनी ‘कांतारा’ ने बॉक्स ऑफिस पर बंपर कमाई की। इसकी सफलता को देखते हुए इसे हिंदी भाषा में डब करके हिंदी मार्केट के लिए भी रिलीज किया गया। ऋषभ शेट्टी ने ‘कांतारा’ को लेकर कहा था कि वह नहीं चाहते कि बॉलीवुड में इस फिल्म का रीमेक बनाया जाए और अब उन्होंने कहा है कि वह खुद भी बॉलीवुड में काम नहीं करना चाहते। ऋषभ शेट्टी ने हिंदी फिल्मों में काम करने से इनकार कर दिया है।

ऋषभ शेट्टी कन्नड़ फिल्मों के स्टार हैं और शुरुआत से उन्होंने इसी भाषा की फिल्में की हैं। ‘कांतारा’ जैसी फिल्म ने ऋषभ शेट्टी को पैन इंडिया स्टार बना दिया। हिंदी मार्केट में जो लोग ऋषभ का नाम भी नहीं जानते थे, अब उन्हें ‘कांतारा’ के नाम से जानने लगे हैं। बॉलीवुड के गलियारों में भी ऋषभ शेट्टी और उनकी फिल्म ‘कांतारा’ की चर्चा हो रही है।

ऋषभ शेट्टी इस वजह से बॉलीवुड में नहीं करेंगे काम

ऋषभ शेट्टी ने ‘बॉलीवुड बबल’ को दिए इंटरव्यू में बॉलीवुड में काम करने को लेकर कहा, ‘मैं कन्नड़ फिल्में करना चाहता हूं। मुझे कन्नडिगा होने पर गर्व है। यह कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री और कन्नड़ के लोगों की बदौलत ही हो सका है कि मैं आज इस मुकाम पर हूं। सिर्फ इसलिए कि एक फिल्म हिट हो जाती है, मेरा परिवार और दोस्त नहीं बदल जाएंगे। मेरी आत्मा कन्नड़ सिनेमा में ही बसती है।’


Rishab Shetty: ‘कांतारा’ स्टार ऋषभ शेट्टी ने बताया कहां गलत जा रहा है बॉलीवुड, फिल्ममेकर्स से क्या हुई गलती
यश और महेश बाबू भी ठुकरा चुके हैं बॉलीवुड को
ऋषभ शेट्टी से पहले साउथ के कई और एक्टर्स बॉलीवुड में काम करने का ऑफर ठुकरा चुके हैं। इनमें ‘केजीएफ’ स्टार यश और तेलुगू फिल्मों के सुपरस्टार महेश बाबू का भी नाम शामिल है। महेश बाबू ने तो यह तक कह दिया था कि बॉलीवुड उन्हें अफोर्ड नहीं कर सकता।


navbharat times -Box Office: कांतारा ने 19वें दिन राम सेतु और थैंक गॉड को चटाई धूल, टांय-टांय फिस्‍स निकलीं बॉलीवुड फिल्‍में
ऋषभ शेट्टी ने बताया था क्यों फ्लॉप हो रहीं बॉलीवुड की फिल्में

हाल ही ऋषभ शेट्टी ने एक इंटरव्यू में बताया था कि बॉलीवुड की फिल्में लगातार क्यों फ्लॉप हो रही हैं और हिंदी फिल्म इंडस्ट्री से कहां गलती हो रही है। ऋषभ शेट्टी ने कहा था कि अब बॉलीवुड फिल्ममेकर्स पर पश्चिम का ज्यादा प्रभाव है। वो वहीं की चीजें और हॉलीवुड को यहां लाने की कोशिश कर रहे हैं। ऋषभ शेट्टी के मुताबिक, फिल्ममेकर्स को यह बात ध्यान रखनी होगी कि वो फिल्में दर्शकों के लिए बना रहे हैं, अपने लिए नहीं। ऋषभ शेट्टी ने कहा था कि बॉलीवुड फिल्ममेकर्स को वैसी कहानियां दर्शकों को परोसनी होंगी, जिनसे वो रिलेट कर सकें, जो उनसे जुड़ी हों।


navbharat times -Kantara Mistakes: ऋषभ शेट्टी की ‘कांतारा’ में अल्लू की ‘पुष्पा’ का है तड़का! क्‍या आपने नोटिस की ये 5 बातें?
‘कांतारा’ की कमाई, KGF 2 को भी पछाड़ा
‘कांतारा’ मात्र 16 करोड़ रुपये के बजट में बनी। तीस सितंबर को रिलीज हुई इस फिल्म को ऋषभ शेट्टी ने ही डायरेक्ट किया था और इसमें एक्टिंग भी की थी। ‘कांतारा’ को रिलीज हुए 40 दिन हो चुके हैं और अब तक यह फिल्म 274.24 करोड़ रुपये कमा चुकी हैं। वहीं IMDB पर ‘कांतारा’ एक्टर यश की ‘केजीएफ 2’ को पछाड़कर देश की नंबर वन फिल्म बन गई है।