मुजरिम जाने-माने गोरक्षक, गो आतंकियों ने जिंदा जलाया… भिवानी कांड पर ओवैसी और प्रतापगढ़ी ने उठाए सवाल

18
मुजरिम जाने-माने गोरक्षक, गो आतंकियों ने जिंदा जलाया… भिवानी कांड पर ओवैसी और प्रतापगढ़ी ने उठाए सवाल

मुजरिम जाने-माने गोरक्षक, गो आतंकियों ने जिंदा जलाया… भिवानी कांड पर ओवैसी और प्रतापगढ़ी ने उठाए सवाल

Bhiwani Lynching Case: भिवानी में गाड़ी से दो युवकों के शव मिलने के बाद पुलिस जांच कर रही है। विपक्ष के कुछ नेताओं ने इसे गो रक्षकों की करतूत बताया है। असदुद्दीन ओवैसी ने राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार और इमरान प्रतापगढ़ी न हरियाणा पुलिस पर हमला बोला है।

 

भिवानी में दो युवकों के कार में मिले थे जले शव

हाइलाइट्स

  • भिवानी में एक बोलेरो से दो युवकों के मिले थे जले शव
  • भरतपुर के एक गांव के बताए जा रहे हैं दोनों मृतक
  • ओवैसी का आरोप- गोरक्षकों ने अगवा कर जलाया
  • प्रतापगढ़ी बोले-हरियाणा पुलिस की चुप्पी शर्मनाक
चंडीगढ़: हरियाणा के भिवानी में कार से दो शव बरामद होने के मामले में सियासत भी गरमा गई है। सोशल मीडिया पर जहां इसको लेकर बहस छिड़ी हुई है, वहीं असदुद्दीन ओवैसी और इमरान प्रतापगढ़ी ने भी सवाल उठाए हैं। एआईएमआईएम सांसद ओवैसी ने इस मामले में राजस्थान की कांग्रेस सरकार को घेरा है। दूसरी ओर कांग्रेस नेता प्रतापगढ़ी ने हरियाणा पुलिस को कठघरे में खड़ा किया है। हरियाणा के भिवानी में एक बोलेरो गाड़ी से बुरी तरह झुलसे दो शव मिले थे। बाद में पता चला कि ये शव राजस्थान के भरतपुर निवासी दो युवकों के हैं।

दो दिन पहले अगवा, अब जली लाशें मिलीं: ओवैसी
हैदराबाद सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने इस मामले में राजस्थान सरकार पर सवाल खड़े किए हैं। औवेसी ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘दो दिन पहले जुनैद और नसीर को राजस्थान के घात्मिका से अगवा कर लिया गया था। अब उनकी जलाई हुई लाशें मिलीं हैं। अशोक गहलोत की पुलिस ने वक्त पर कार्रवाई नहीं की और अभी तक मुजरिमों को गिरफ्तार नहीं किया। मुजरिम जाने-माने गोरक्षक हैं। जुनैद और नसीर के परिवारों के साथ इंसाफ होना चाहिए।
Navbharat Times -Bhiwani News: भिवानी में जली गाड़ी में बरामद हुए दो शव, हत्या की आशंका जता रही पुलिस
हरियाणा पुलिस की चुप्पी शर्मनाक: प्रतापगढ़ी
कांग्रेस के राज्यसभा सांसद और शायर इमरान प्रतापगढ़ी ने इस मामले में हरियाणा पुलिस पर सवालिया निशान उठाए हैं। प्रतापगढ़ी ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘हरियाणा के भिवानी में दो युवकों जुनैद और नासिर को गो आतंकियों द्वारा जिंदा जला देने की घटना पर हरियाणा पुलिस की चुप्पी शर्मनाक है। राजस्थान निवासी इन दोनों युवकों के पीड़ित परिवार से संपर्क करके इंसाफ की लड़ाई में पूरी मदद करूंगा।

IMRAN PRATAPGARHI

Navbharat Times -गो-तस्करी के शक में राजस्थान से किया गया अगवा, दो युवकों की भिवानी में SUV से मिली जली हुई लाश
भिवानी कांड में अब तक क्या हुआ
भिवानी के लोहारू में गुरुवार की सुबह एक लावारिस बोलेरो जली हालत में मिली थी। गाड़ी की पिछली सीट पर दो लाशें भी बुरी तरह झुलस चुकी थीं। पुलिस की तफ्तीश में शवों की पहचान भरतपुर के घाटकीमा गांव के युवकों के रूप में हुई। भरतपुर रेंज के आईजी गौरव श्रीवास्तव का कहना है कि अगवा किए गए दोनों युवकों का नाम जुनैद और नसीर था। जुनैद के खिलाफ गो तस्करी के पांच केस चल रहे थे। हालांकि आईजी का कहना है कि डीएनए जांच के बाद ही शिनाख्त पक्की हो पाएगी। एफआईआर में मोनू मानेसर समेत कई आरोपियों का नाम है। इनकी तलाश के लिए स्पेशल टीमें बनाई गई हैं। वहीं भिवानी के लोहारू डीएसपी का कहना है कि गुरुवार सुबह आठ बजे बुरी तरह जली एक बोलेरो से दो नरकंकाल मिले थे। एफएसएल और दूसरी टीमों ने मौके पर पहुंचकर जांच की है। इस बात की संभावना है कि या तो गाड़ी में आग लगने या जिंदा जलाने की वजह से दोनों की मौत हुई है।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

पंजाब की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Punjab News