मुकुल रॉय के TMC में जाने के बाद बंगाल BJP में टूट? 77 में से कुल 51 विधायकों को ही राजभवन ले जा सके सुवेंदु अधिकारी

686


मुकुल रॉय के TMC में जाने के बाद बंगाल BJP में टूट? 77 में से कुल 51 विधायकों को ही राजभवन ले जा सके सुवेंदु अधिकारी

हाइलाइट्स:

  • पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी के भीतर बगावत की खबरें सामने आईं
  • मुकुल रॉय के टीएमसी में जाने के बाद पार्टी में टूट की खबरें, कई विधायक रहे गैर हाजिर
  • नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी गर्वनर जगदीप धनखड़ से मिलने पहुंचे थे राजभवन

कोलकाता
पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के बाद बीजेपी में बड़ी टूट की खबरें सामने आ रही हैं। सोमवार को बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी गर्वनर जगदीप धनखड़ से मिलने पहुंचे तो उनके साथ 77 में से सिर्फ 51 विधायक ही राजभवन जा सके। इस पूरे घटनाक्रम ने राज्य बीजेपी में किसी बगावत के संकेत देना शुरू कर दिया है।

पश्चिम बंगाल में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी राज्य के चुनाव परिणामों के घोषित होने के बाद हुई हिंसा के बारे में बात करने के लिए राज्यपाल से मिलने पहुंचे। बीजेपी नेता के साथ प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर चुनाव जीते कुल 51 विधायक भी पहुंचे। हालांकि विधानसभा में पार्टी के कुल विधायकों की संख्या 77 है। इन विधायकों ने हिंसा की घटनाओं पर राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा।

राजभवन में सुवेंदु अधिकारी और राज्यपाल

क्यों नहीं आए 23 अन्य विधायक?
लेकिन बड़ी बात ये कि राज्यपाल से मुलाकात के दौरान अधिकारी सिर्फ 51 विधायकों को ले जा सके। शेष 26 विधायक अधिकारी के साथ नहीं गए, इस बात को लेकर अब राजनीतिक चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है। ये वाकया ऐसे वक्त में हुआ है, जबकि तृणमूल कांग्रेस से बीजेपी में आए तमाम नेताओं की अब टीएमसी में वापसी होने लगी है।

BJP के नेताओं के टीएमसी के संपर्क में होने की खबर
टीएमसी छोड़कर बीजेपी में आए मुकुल रॉय हाल ही में फिर से ममता बनर्जी के साथ हो गए हैं। भारतीय जनता पार्टी के कुछ और नेताओं के टीएमसी के संपर्क में होने की खबरें हैं। ऐसे में इन सब स्थितियों को देखते हुए ये कहा जा रहा है कि ऐसा संभव है कि बीजेपी के कई विधायक जल्द ही तृणमूल कांग्रेस का हिस्सा बन जाएं। हालांकि बीजेपी ऐसी किसी भी बगावत की संभावना से इनकार कर रही है। लेकिन सुवेंदु के साथ ना जाने वाले विधायकों की गैर हाजिरी पर पार्टी ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

2354345145

पश्चिम बंगाल राजभवन में सुवेंदु अधिकारी (Photo: Twitter)



Source link