मुंबई इंडियंस की लगातार चौथी हार, कब सुधरेंगे रोहित की सेना के हाल

146


मुंबई इंडियंस की लगातार चौथी हार, कब सुधरेंगे रोहित की सेना के हाल

पुणे: इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में मुंबई इंडियंस का खराब प्रदर्शन जारी है। शनिवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने उसे 8 विकेट से शिकस्त दे दी। बेंगलोर के सामने 152 रन का टारगेट था। उसने तीन विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल किया। युवा बल्लेबाज अनुज रावत और विराट कोहली की पारी की मदद से उसने यह लक्ष्य हासिल कर लिया। मुंबई की टीम की चार मैचों में यह चौथी हार है।

फाफ डुप्लेसिस और अनुज रावत ने मिलकर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को सधी हुई शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 8.1 ओवर में 50 रन जोड़े। युवा बल्लेबाज रावत अधिक आक्रामक नजर आए। डु प्लेसिस 24 गेंद पर 16 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें जयदेव उनादकत की गेंद पर सूर्यकुमार यादव ने कैच किया।

इसके बाद पूर्व कप्तान विराट कोहली ने अनुज रावत के साथ मिलकर पारी को जीत की राह पर डाला। दोनों ने 8.4 ओवर में 80 रन की भागीदारी की। रावत ने 47 गेंद पर 66 रन बनाए। वह रन -आउट हुए।

दिनेश कार्तिक ने आते ही एक छक्का लगाया। कोहली 48 रन बनाकर ब्रेविस की गेंद पर LBW हो गए। ग्लेन मैक्सवेल ने आते ही दो चौके लगाए और मैच खत्म किया।

इससे पहले, सूर्यकुमार यादव की 37 गेंद में नाबाद 68 रन की पारी के दम पर मुंबई इंडियंस ने बीच के ओवरों में लड़खड़ाने के बाद छह विकेट पर 151 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया।

सूर्यकुमार ने अपनी पारी में पांच चौके और छह छक्के जड़े। उन्होंने खासकर मोहम्मद सिराज के खिलाफ खूब रन बटोरे , जिन्होंने अपने चार ओवर के कोटे में बिना किसी सफलता के 51 रन लुटा दिये। मुंबई की टीम 14 ओवर में छह विकेट पर 80 रन बनाकर खराब स्थिति में थी लेकिन इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने जयदेव उनादकट (नाबाद 13) के साथ 72 रन की अटूट साझेदारी कर संघर्ष करने के लायक स्कोर खड़ा किया।

पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद मुंबई की टीम पावरप्ले में बिना किसी नुकसान के 49 रन बनाकर अच्छी स्थिति में थी लेकिन सातवें ओवर में गेंदबाजी करने आये हर्षल पटेल ने अपनी गेंद पर कैच लपक कर शानदार लय में दिख रहे रोहित को पवेलियन की राह दिखा कर पहले विकेट की अर्धशतकीय साझेदारी को तोड़ा।

रोहित ने 15 गेंद में 26 रन की पारी में चार चौके और एक छक्का जड़ा। वानिंदु हसरंगा (28 रन पर दो विकेट) ने नौवें ओवर में डेवाल्ड ब्रेविस (आठ) को पगबाधा कर मुंबई को दूसरा झटका दिया तो वही आकाश दीप (20 रन पर एक विकेट) ने अगले ओवर में थर्ड मैन के स्थान पर खड़े सिराज के हाथों कैच कराकर किशन की 28 गेंद में 26 रन की पारी को खत्म किया। इसी ओवर में तिलक वर्मा भी खाता खोले बगैर ग्लेन मैक्सवेल के शानदार थ्रो पर रन आउट हो गए।

अगले ओवर में हसरंगा ने कीरोन पोलार्ड को पहली गेंद पर ही खाता खोले बगैर पगबाधा कर आरसीबी को पांचवीं सफलता दिलायी। मुंबई ने इस तरह 12 रन के अंदर पांच विकेट गंवा दिये जिसमें 62 के स्कोर पर ही तीन खिलाड़ी आउट हुये। पोलार्ड ने हालांकि मैदान अंपायर के फैसले के खिलाफ रिव्यू का सहारा लिया लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ।

हर्षल ने इसके बाद अपना पहला मैच खेल रहे रमनदीप सिंह (06) को विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के हाथों कैच कराकर दूसरी सफलता दर्ज की। इस समय मुंबई का स्कोर 13.2 ओवर में 79 रन था। दूसरे छोर पर खड़े सूर्यकुमार यादव ने 15वें ओवर में शाहबाज के खिलाफ छक्का और चौका लगाकर रन गति को पटरी पर लाने की कोशिश की। उन्होंने 17वें ओवर में हसरंगा की गेंद को दर्शकों के पास भेजने के बाद अगले ओवर में हर्षल के खिलाफ दो चौके लगाए।

उन्होंने 19वें ओवर में सिराज के खिलाफ छक्का जड़ने के बाद एक रन लेकर 32 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया। इस ओवर में उन्होंने और दो छक्के लगाकर 23 रन बटोरे। हर्षल पटेल ने 20वें ओवर में सिर्फ सात रन दिये जिसके आखिरी गेंद पर सूर्यकुमार ने छक्का लगाकर टीम के स्कोर को 150 के पार पहुंचाया।



Source link