मीका सिंह का ‘स्वयंवर’ कब और कहां देखें? कौन हैं प्रांतिका दास, नीत महल और आकांक्षा पुरी, जानिए सब

198
मीका सिंह का ‘स्वयंवर’ कब और कहां देखें? कौन हैं प्रांतिका दास, नीत महल और आकांक्षा पुरी, जानिए सब


मीका सिंह का ‘स्वयंवर’ कब और कहां देखें? कौन हैं प्रांतिका दास, नीत महल और आकांक्षा पुरी, जानिए सब

‘जिसका हमें था इंतजार, वो घड़ी आ गई… आ गई’ आखिरकार मीका सिंह की शादी होने जा रही है। 100-150 रिश्तों को रिजेक्ट करने के बाद सिंगर को अपना सच्चा लाइफपार्टनर मिल गया है। उन्होंने 12-15 कंटेस्टेंट्स की लिस्ट में से अपनी टॉप 3 दुल्हनिया को फाइनलाइज भी कर लिया है। अब इसमें से किसी एक को उनको चुनना है। 19 जून से स्टार भारत पर शुरू हुए ‘स्वयंवर: मीका दी वोटी’ का अब ग्रैंड फिनाले आ गया है। लेकिन यह कितने बजे और कहां आप देख सकेंगे और वो तीन सुंदरियां कौन हैं, आइए बताते हैं।

रतन राजपूत, राहुल महाजन और राखी सावंत के बाद मीका सिंह ने भी अपना ‘स्वयंवर’ रचा लिया। उन तीनों एक्टर्स का तो स्वयंवर सफल रहा नहीं अब फैन्स की सारी निगाहें मीका सिंह पर अटकी हुई हैं। वह बस इसी ताक में बैठे हैं कि सिंगर क्या सच में इन तीनों में से किसी से वाकई में शादी करेंगे या फिर शो निपटने के बाद तीनों को टाटा-बाय-बाय कह देंगे। खैर, जो भी हो। अभी तो इंजॉय करना है। वो कहां, ये आगे बताएंगे लेकिन उसके पहले इन टॉप 3 के बारे में जान लीजिए।

Mika Di Vohti Winner: आकांक्षा पुरी बनीं मीका सिंह की दुल्हनिया, ‘स्वयंवर’ के फिनाले में सिंगर ने डाली वरमाला
प्रांतिका दास (Prantika Das)- यह एक्ट्रेस और मॉडल हैं। अभी मीका के ‘स्वयंवर’ का हिस्सा हैं। उन्होंने तेलुगू फिल्म ‘Sadaa Nee Premalo’ से डेब्यू किया था। 14 जनवरी 1999 में पश्चिम बंगाल के कोलकाता शहर में पैदा हुई थीं। वहीं से इन्होंने अपनी स्कूली पढ़ाई पूरी की। BCA में ग्रेजुएशन किया। डांसिंग, सिंगिंग और ट्रैवलिंग का शौक है। इन्होंने ‘भारतनाट्यम’ भी स्कूल के दिनों में सीखा हुआ है। इन्होंने कॉलेज में ‘मिस फ्रेशर’ का भी खिताब जीता है। कॉलेज के दूसरे साल से ही इन्होंने मॉडलिंग करनी शुरू कर दी थी। उन्होंने कई ब्यूटी पेजेंट्स में भी हिस्सा लिया था। साल 2019 में यह बंगाली कैलेंडर में फीचर भी हुई थीं। प्रांतिका ‘Ke Tume Dabur Golap Pari’ ब्यूटी पेजेंट का टाइटल अपने नाम भी कर चुकी हैं।

prantika das mika singh

मीका सिंह से ब्याह रचाने बंगाल से आईं प्रांतिका दास।

navbharat times -Akanksha Puri: स्वयंवर- मीका दी वोटी में आकांक्षा पुरी की एंट्री, कभी अफेयर के चर्चे के बीच शादी से किया था इनकार
नीत महल (Neet Mahal)- इनका पूरा नाम नीत कौर महल है। पेशे से एक्टर और मॉडल हैं। मीका सिंह की टॉप 3 दुल्हनिया में से एक हैं। इनका जन्म 29 जुलाई 1994 को चंडीगढ़ में हुआ था। पंजाब यूनिवर्सिटी से इन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी की है। ट्रैवल करना, जिम जाना, शॉपिंग करना, खाना और गाने सुनना, ये इनके शौक हैं। ये साल 2016 में ‘कमली यार दी’ म्यूजिक वीडियो में दिखाई दी थीं। इसे पंजाबी सिंगर लखविंदर वडाली ने गाया था। इसके अलावा नीत और भी तमाम पंजाबी म्यूजिक वीडियोज में दिखाई दे चुकी हैं। इसके अलावा नीत पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री में काम कर चुकी हैं। उन्होंने पंजाबी फिल्म ‘तख्तगढ़’ (2022) ‘डुल्ला वैली’ और ‘हाई एंड यारियां’ जैसी फिल्मों भी करियर में की हैं।

prantika das mika singh

मीका सिंह के लिए बेबी डॉल बनीं चंडीगढ़ की नीत महल।

navbharat times -Rupali Ganguly: मीका सिंह के ‘स्वयंवर’ में रूपाली गांगुली ने सुनाया अपना किस्सा, बोलीं- 15 मिनट में हो गई थी शादी
आकांक्षा पुरी (Akanksha Puri)- यह भी पेशे से एक्ट्रेस और मॉडल हैं। इन्होंने साल 2015 में आई फिल्म ‘कैलेंडर गर्ल’ में नंदिता मेनन का किरादर निभाकर पॉपुलैरिटी हासिल की थी। यह मध्य प्रदेश के इंदौर की रहने वाली हैं। इन्होंने भोपाल से अपनी पढ़ाई पूरी की है। इनका जन्म 26 जुलाई 1988 को हुआ था। इन्होंने ‘बिग बॉस 13’ फेम पारस छाबड़ा को डेट किया था लेकिन बाद में इनका ब्रेकअप हो गया जब एक्टर माहिरा शर्मा के क्लोज आ गए। इनके पिता आरके पुरी रिटायर्ड ACP हैं। मां चित्रा पुरी एस्ट्रोलॉजर हैं। इन्होंने विजय माल्या की कंपनी ‘किंगफिशर एयरलाइन्स’ के लिए इंटरनेशनल केबिन क्रू के तौर पर काम की शुरुआत की थी। इसके बाद कई ब्रैंड शूट किए। पहले में यह अपना करियर हॉस्पिटैलिटी में बनाना चाहती थीं। लेकिन बाद में इनको तमिल फिल्म में काम करने का ऑफर मिल गया तो उन्होंने वहां स्विच कर लिया।

akanksha puri  mika singh

मीका सिंह का दिल चुरा ले गईं दोस्त आकांक्षा पुरी।

navbharat times -Mika Di Vohti Winner: आकांक्षा पुरी बनेंगी मीका सिंह की दुल्हनिया? जल्द बजेगी शादी की शहनाई
कहां देखें मीका सिंह का ‘स्वयंवर’
‘स्वयंवर: मीका दी वोटी’ को एक महीने से ज्यादा का समय टेलीकास्ट होते-होते हो गया है। 25 जुलाई को इसका ग्रैंड फिनाले (Swayamvar – Mika Di Vohti Grand Finale) है। इसे आप स्टार भारत पर रात 8 बजे देख सकेंगे। और अगर आपके पास टीवी नहीं है और ‘डिज्नी प्लस हॉटस्टार’ का सब्सक्रिप्शन है तो उस पर भी देख सकेंगे। इसमें टॉप 3 कंटेस्टेंट्स मीका का दिल चुराने के लिए पुरजोर कोशिशें करती दिखाई देंगी।



Source link