मिस यूनिवर्स हरनाज का तीन महीने में ही क्यों बढ़ गया वजन, कारण जान ट्रोलर्स के मुंह पर लगेगा ताला

157


मिस यूनिवर्स हरनाज का तीन महीने में ही क्यों बढ़ गया वजन, कारण जान ट्रोलर्स के मुंह पर लगेगा ताला

नई दिल्ली: 21 साल की हरनाज संधू (Harnaaz Sandhu) ने जब देश को मिस यूनिवर्स का खिताब दिलवाया तो देशवासियों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. लोगों को चाहने के लिए एक और सितारा मिला गया. लेकिन पिछले दिनों से हरनाज को सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल किया जा रहा है और इसके पीछे की वजह है उनका वजन बढ़ना. अब हरनाज ने खुद अपने बढ़े हुए वजन पर सफाई  दी है.

हरनाज हुईं ट्रोल

21 साल के लंबे इंतजार के बाद भारत की बेटी हरनाज संधू ने मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम कर लिया. ब्यूटी विद ब्रेन के साथ चंडीगढ़ की हरनाज कौर संधू ने मिस यूनिवर्स 2021 का ताज जीत लिया, जिसके बाद दुनियाभर में भारत की इस खूबसूरत लड़की के चर्चें होने लगे. खिताब जीतने के बाद हरनाज हाल ही में भारत लौंटी है, जिसके बाद वो अलग-अलग इवेंट, फैशन शो, कार्यक्रमों में शामिल हो रही है. 26 मार्च को हरजान ने लैक्मे फैशन शो वीक का हिस्सा बनते हुए रैंप पर उतरीं. जैसे ही वो रैंप पर उतरी, उनके वजन को लेकर चर्चाएं जोर शोर से होने लगी. फैशन डिजाइनर शिवान और नरेश की शो स्टॉपर बनीं हरनाज की लेटेस्ट तस्वीरें और वीडियो देखकर लोग हैरान है, उन्हें बॉडी शेमिंग का सामना करना पड़ रहा है. 

 

 

बॉडीशेमिंग की शिकार हो रहीं हरनाज

हरनाज (Harnaaz Sandhu) की ताजा तस्वीरों और वीडियो को जब पुरानी तस्वीरों या मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता के समय की तस्वीरों के साथ देखेंगे तो आप आसानी से अंदाजा लगा सकते हैं कि उन्होंने खिताब जीतने के 3 महीने बाद ही काफी वेट गेन कर लिया है. लोग हैरान है कि मिस यूनिवर्स, जो इतना फिटनेस फ्रीक, डेडिकेटेड हैं, उनका वजन इतने कम समय में इतना कैसे बढ़ गया. उनका शरीर और फेस दोनों थुलथुल दिख रहा है, जिसकी वजह से कई लोग उन्हें ट्रोल कर रहे हैं.

बीमार हैं हरनाज

हरनाज संधू (Harnaaz Sandhu) ने खुद इस ट्रांसफॉर्मेशन की वजह बताते हुए वजन बढ़ने का कारण बताया है, जिसके बाद से ट्रोलर्स के मुंह पर ताला लग गया है. बॉडी शेमिंग पर नाराजगी जाहिर करते हुए अपने ताजा इंटरव्यू में हरनाज ने कहा कि मुझे लोगों के निगेटिव कमेंट या ट्रोलिंग से फर्क नहीं पड़ता है. उन्होंने कहा कि मैं अपनी बॉडी की रिस्पेक्ट करती हूं. मुझे ट्रोलिंग से कोई फर्क नहीं पड़ता, उन्होंने कहा कि लोगों को नहीं पता कि मुझे ग्लूटेन से एलर्जी है. इस ग्लूटेन एलर्जी के कारण उनका वजन काफी बढ़ गया हैं. उनका चेहरा भी काफी मोटा हो गया है. शायद हरनाज भी इस एलर्जी के कारण वजन बढ़ने से परेशान है.

पचता नही हैं ग्लूटेन

जिस तरह से हरनाज ने अपनी समस्या के बारे में बताया उससे साफ है कि उन्हें Ceilac की समस्या है. इस बीमारी के बारे में बताए तो इसमें एक तरह की ग्लूटेन एलर्जी होती है, जो एक इंटेस्टाइनल बीमारी है. इस बीमारी के कारण शरीर में ग्लूटेन का डायजेशन नहीं हो पाता, जिसके कारण वजन बढ़ने लगता है. इस बीमारी से पीड़ित लोगों को फूड, विटामिन्स, मिनिरल्स को अब्जॉर्ब करने में परेशानी होती है, जिसके कारण बॉडी में स्कीन के नीचे के लेयर में वो फैट के तौर पर जमा होने लगता है और शरीर फूल जाता है.

यह भी पढ़ें- विवादों के बाद क्या इस कॉमेडियन ने छोड़ दिया ‘कपिल शर्मा शो’, अब इस काम में जुटीं

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक करेंNews4Social के Entertainment Facebook Page को लाइक करें





Source link