मिशन 2024: अरविंद केजरीवाल को मना पाएंगे नीतीश कुमार? आज वाम दलों के नेताओं से भी होगी मुलाकात

64
मिशन 2024: अरविंद केजरीवाल को मना पाएंगे नीतीश कुमार? आज वाम दलों के नेताओं से भी होगी मुलाकात

मिशन 2024: अरविंद केजरीवाल को मना पाएंगे नीतीश कुमार? आज वाम दलों के नेताओं से भी होगी मुलाकात

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर मंगलवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से मुलाकात करेंगे। इसके साथ ही वे सीपीएम महाचसिव सीताराम येचुरी, सीपीआई महासचिव डी राजा और हरियाणा के पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला से मिलेंगे। बताया जा रहा है कि उनकी एनसीपी नेता शरद पवार और सपा प्रमुख अखिलेश यादव से भी मुलाकात हो सकती है। 2024 चुनाव से पहले विपक्ष को एकजुट करने की मुहिम के तहत सीएम नीतीश सोमवार को पटना से दिल्ली पहुंचे। पहले दिन उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री कुमारस्वामी से बातचीत की थी। नीतीश कुमार बुधवार को भी दिल्ली में ही रहेंगे।

नीतीश कुमार सोमवार को दिल्ली पहुंचे। दिल्ली एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि उनकी प्रधानमंत्री बनने की कोई इच्छा नहीं है। फिर उन्होंने राहुल गांधी के आवास पर पहुंचकर उनसे 50 मिनट तक बातचीत की। इसके बाद सीएम नीतीश पूर्व पीएम एचडी देवगौड़ा के आवास पर पहुंचे और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी से मुलाकात की। कुमारस्वामी ने नीतीश की विपक्ष को एकजुट करने की मुहिम की तारीफ की। 

जेडीयू के साथ जेडीएस ? राहुल गांधी के बाद कर्नाटक के पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी से मिले नीतीश कुमार

केजरीवाल को मना पाएंगे नीतीश?

नीतीश कुमार के 7 सितंबर तक दिल्ली में रहने का कार्यक्रम है। मंगलवार को वे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मिलेंगे। इस मुलाकात को अहम माना जा रहा है। अगर सीएम नीतीश लोकसभा चुनाव 2024 में केजरीवाल को अपने साथ आने के लिए मनाने में कामयाब रहे तो विपक्षी एकता को मजबूती मिलेगी। हालांकि, बताया जा रहा है कि केजरीवाल की आम आदमी पार्टी को गठबंधन में कांग्रेस को रखने से परहेज है।

नीतीश कुमार के प्रयासों से भाजपा को ही फायदा! मेन और थर्ड फ्रंट की लड़ाई में फिर कमजोर हो रही विपक्षी एकता

येचुरी और डी राजा से भी मिलेंगे सीएम

सीएम नीतीश मंगलवार को वाम दलों के नेताओं से भी मुलाकात करेंगे। उनकी सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी, सीपीआई चीफ डी राजा से मुलाकात प्रस्तावित है। सीपीएम और सीपीआई ने बिहार में नीतीश सरकार को समर्थन दे रखा है। इसके अलावा नीतीश कुमार हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओपी चौटाला से भी मिलेंगे। चौटाला इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) के मुखिया हैं। वहीं, नीतीश के एनसीपी चीफ शरद पवार और सपा प्रमुख अखिलेश यादव से भी मुलाकात प्रस्तावित होने की खबर आ रही है। हालांकि अभी तक उनकी मीटिंग की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

 

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News