महिलाओं के पर्स में कम मिलता था पैसा, इसलिए लैपटॉप छीनने की वारदात की शुरु

91

महिलाओं के पर्स में कम मिलता था पैसा, इसलिए लैपटॉप छीनने की वारदात की शुरु

15 लैपटॉप और एक मोबाइल बरामद

पुलिस कमिश्नरेट की सीएसटी टीम ने लैपटॉप और मोबाइल लूटने वाली गैंग का खुलासा करते हुए दो बदमाश और खरीददार सहित तीन बदमाशों को पकड़ा हैं। पुलिस ने उनके कब्जे से 15 लैपटॉप और लूट का एक मोबाइल बरामद किया हैं।
डीसीपी (अपराध) दिगंत आनंद ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी सैय्यद हबेब हुसैन उर्फ सद्दाम उर्फ आगाज उर्फ निक आगाज (23), मोहम्मद कैफ उर्फ हनी उर्फ रैहान (53) सांगानेर मालपुरा गेट और खरीदादर राजपूत कॉलोनी हरमाड़ा निवासी हिम्मत सिंह उर्फ नरेश (23) को गिरफ्तार किया हैं। पुलिस ने 15 लैपटॉप और एक मोबाइल बरामद किया हैं। एडिशनल डीसीपी सुलेश चौधरी ने बताया कि श्याम नगर में रुप विहार कॉलोनी न्यू सांगानेर रोड महेश नगर निवासी यासिका (23) पुत्री राजेश कुमार जैन 18 जुलाई को अपने पिता के साथ घर से मोहन मार्ग न्यू सांगानेर रोड सोडाला जयपुर आने के लिए पीएनबी मोड के पास पहुंची। एक्टिवा जैसे ही धीरे हुई पीछे से दो लड़के बाइक पर आए और लैपटॉप का बैग छीनकर ले गए।
पुलिस ने बताया कि थाना रामनगरिया, जवाहर सर्किल, बजाज नगर, मानसरोवर, मुहाना, शिप्रापथ, महेश नगर, श्याम नगर, सोडाला में विभिन्न थाना क्षेत्रों में करीब दो दर्जन लैपटॉप, मोबाइल छीनने की वारदात करना बताया हैं।

पर्स में पैसा कम मिलने से बदला धंधा-
गिरफ्तार आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि माह जनवरी 2021 से पहले वह महिलाओं के पर्स और बैग छीनते थे। पैसे कम निकलते थे और मोबाइल जो मिलते थे उनमें पकड़ने का डर रहता था। इस कारण से उन्होंने काम बंद कर दिया। जनवरी, फरवरी 2021 में स्कूटी पर चलती हुई लड़कियों और महिलाओं से लैपटॉप का बैग छीनना शुरु कर दिया। पुलिस ने बताया कि सभी वारदातें स्कूटी पर चलती हुई लड़कियों और महिलाओं से लैपटॉप का बैग छीनना शुरु कर दिया। पूछताछ में सामने आया कि लड़कियां स्कूटी पर लैपटॉप का बैग रखती हैं। इसलिए बैग छीनने में आसानी रहती थी। बैग में निकले सामान को वह कचरे में फेंक देते थे। आरोपियों ने बताया कि लड़कियां आसानी से पीछा नहीं करती इसलिए वह उनसे ही लैपटॉप के बैग छीनते थे।

सिनेमाघर में पहले था ऑपरेटर
आरोपी सैय्यद हबेब हुसैन उर्फ सद्दाम उर्फ आगाज उर्फ निक आगाज बाइस गोदाम पुलिया के पास आईनोक्स सिनेमा घर में ऑपरेटर था, लेकिन कोरोना काल में सिनेमा हॉल बंद है और घर के खर्चे के लिए महिलाओं के बैग और पर्स छीनने की वारदात शुरु कर दी। इसके बाद लैपटॉप छीनने लगा।

ओएलएक्स पर बेच देता था लैपटॉप
पुलिस पूछताछ में खरीददार हिम्मत सिंह ने बताया कि बदमाशों से चोरी का माल खरीदने के बाद वह ओएलएक्स में बेच देता था और कोई व्यक्ति बिल की मांग करता था और तो उसे फर्जी बिल दे दिया करता था।






Show More









राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News