महारानी कॉलेज ने FIR, RU अध्यक्ष और महासचिव का नाम नहीं

13
महारानी कॉलेज ने FIR, RU अध्यक्ष और महासचिव का नाम नहीं

महारानी कॉलेज ने FIR, RU अध्यक्ष और महासचिव का नाम नहीं



जयुपर के महारानी कॉलेज में छात्र नेताओं के बीच हुई मारपीट के बाद अब कॉलेज प्रिंसिपल, अध्यक्ष और संयुक्त सचिव आमने-सामने हो गए हैं। तीनों ने ही विवाद के पीछे एक दूसरे को जिम्मेदार ठहराया है। वहीं, कार्यक्रम के तीन निमंत्रण कार्ड सामने आए हैं। इस पर प्रिंसिपल मुक्ता अग्रवाल ने कहा है कि पदाधिकारियों ने एक भी कार्ड उनसे अप्रूव नहीं करवाया।

इस पूरे हंगामे पर राजस्थान पत्रिका ने सभी जिम्मेदारों से बात की तो सामने आया कि कई दिनों से अतिथियों को लेकर चल रहे विवाद के बावजूद कार्यक्रम में सुरक्षा के ठोस कदम नहीं उठाए गए। सभी पक्ष एक दूसरे को जिम्मेदार ठहराने में लगे हैं। वहीं, कुलपति राजीव जैन पूरे मामले में चुप्पी साधे हुए हैं।

नहीं किए सुरक्षा के इंतजाम: प्रिंसिपल ने कहा है कि पदाधिकारियों ने सहमति दी थी कि महासचिव अरविंद जाजड़ नहीं आएंगे। वहीं, अध्यक्ष मानसी वर्मा का कहना है कि कॉलेज प्रशासन सपोर्टिव नहीं रहा, इसीलिए विवाद हुआ। अध्यक्ष ने स्पष्ट किया है कि उन्होंने यूनिवर्सिटी छात्रसंघ अध्यक्ष निर्मल चौधरी और महासचिव दोनों को ही नहीं बुलाया। वहीं, संयुक्त सचिव शहनाज ने आरोप लगाया है कि महासचिव अरविंद कार्यक्रम से दो दिन पहले कॉलेज आए थे। उन्होंने प्रिंसिपल के सामने धमकी दी कि अगर निर्मल चौधरी को बुलाया तो हंगामा करूंगा।

प्रिंसिपल: मैंने एक भी कार्ड अप्रूव नहीं किया, तय था अरविंद नहीं आएगा

Q. छात्राओं के कार्यक्रम में लड़कों की एंट्री क्यों दी ?
प्रिंसिपल : कार्यक्रम छात्राओं का था। पदाधिकारियों ने कहा था हमारे गेस्ट आएंगे। हमने पास दिए थे और सूची मांगी थी। लेकिन हमें सूची नहीं दी। पुलिस ने बताया कि लड़के बाउंड्री कूदकर घुस गए।
Q. तीन कार्ड वायरल हो रहे हैं, आपने कौनसा कार्ड अप्रूव किया ?

प्रिंसिपल : मैंने एक भी कार्ड अप्रूव नहीं किया। मैं शनिवार तक कार्ड मांगती रही। इनके नाम तय नहीं हो पा रहे थे। अरविंद कॉलेज आया था। मुझे लगा कि विवाद हो सकता है। मैंने पुलिस को भी सूचना दी। अरविंद के लिए कहा गया कि वह कार्यक्रम में नहीं आएगा, मैंने निर्मल के बारे में पूछा नहीं। तैयारियों में देरी हुई, इसीलिए विवाद की स्थिति बनी।

अपनी मर्जी से आए अध्यक्ष-महासचिव : मानसी

Q. आपने अध्यक्ष या महासचिव को कार्यक्रम में बुलाया ?

अध्यक्ष : मैंने किसी को भी नहीं बुलाया। दोनों मर्जी से आए। दोनों के बीच मारपीट हुई।

Q. कार्यक्रम में आपने लड़के बुलाए, आपने गेस्ट सूची प्रशासन को नहीं दी ?

अध्यक्ष: कॉलेज प्रशासन सपोर्टिव नहीं रहा। हमें रविवार को पास दिए, हम तैयारियों में लगे थे, सूची कैसे देते। अंदर 150 लड़के थे, सभी हमने बुलाए थे।

शहनाज: मंत्री शाले मोहम्मद पर नहीं बनी थी सहमति

Q. अध्यक्ष का आरोप है कि आपकी वजह से कार्यक्रम में देरी हुई?

शहनाज: मैं मंत्री शाले मोहम्मद को बुलाना चाहती थी। लेकिन गजेन्द्र सिंह कार्यक्रम में गेस्ट थे। इसीलिए सहमति नहीं बनी। मैंने निर्मल चौधरी का नाम रखा, लेकिन सभी ने मना किया। बाद में सहमति दी कि उन्हें एक बजे कार्यक्रम में बुलाया जाएगा। लेकिन गजेन्द्र सिंह देरी से कॉलेज पहुंचे तो कार्यक्रम में देर हो गई। निर्मल डेढ़ बजेे बाद आए। उनके आने पर महासचिव बौखला गए और मारपीट कर दी।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News