महागठबंधन में सब ठीक है? नीतीश कुमार की जुबान फिसली… जगदानंद सिंह ने आगे बढ़ाया और उपेंद्र कुशवाहा ने कर दिया ‘स्वाहा’

52
महागठबंधन में सब ठीक है? नीतीश कुमार की जुबान फिसली… जगदानंद सिंह ने आगे बढ़ाया और उपेंद्र कुशवाहा ने कर दिया ‘स्वाहा’

महागठबंधन में सब ठीक है? नीतीश कुमार की जुबान फिसली… जगदानंद सिंह ने आगे बढ़ाया और उपेंद्र कुशवाहा ने कर दिया ‘स्वाहा’

नील कमल, पटना: ‘मैं प्रधानमंत्री नहीं बनना चाहता, हम तो कभी इस विषय में सोचे ही नहीं, हम तो 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को केंद्र की सत्ता से बाहर करने के लिए तमाम विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने की कोशिश कर रहे हैं। केंद्र सरकार ने 8 साल में कोई काम किया है, सिर्फ प्रचार किया है।’ यह बयान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ( Nitish Kumar ) ने उस समय दिया, जब उन्होंने बीजेपी का साथ छोड़, अपने घोर विरोधी लालू प्रसाद यादव ( Lalu Prasad Yadav ) की राष्ट्रीय जनता दल के साथ महागठबंधन सरकार का गठन कर लिया। उसी महागठबंधन सरकार में शामिल राष्ट्रीय जनता दल और जनता दल यूनाइटेड के बीच अब बयानबाजी होती नजर आ रही है।

जगदानंद सिंह का दावा- 2023 में तेजस्वी बनेंगे बिहार के CM
राष्ट्रीय जनता दल में दूसरी बार प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद जगदानंद सिंह बड़ा बयान दिया है। उन्होंने दावा किया है कि तेजस्वी यादव 2023 में बिहार के मुख्यमंत्री बन जाएंगे। जगदानंद सिंह ने कहा कि वर्तमान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार देश के लिए लड़ाई लड़ने के लिए निकले हैं। 2024 लोकसभा चुनाव के लिए नीतीश कुमार 2023 के शुरुआती दौर में ही तेजस्वी यादव के हाथ में बिहार की बागडोर सौंप देंगे। जगदानंद सिंह ने यह भी कहा कि देश नीतीश कुमार का इंतजार कर रहा है और बिहार तेजस्वी यादव के मुख्यमंत्री बनने का। गौरतलब है कि आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव भी नीतीश कुमार को देश की राजनीति करने की सलाह दे रहे हैं। नीतीश कुमार विपक्ष की ओर से प्रधानमंत्री का चेहरा होंगे या नहीं, इस पर तो अभी कोई चर्चा नहीं हुई है। लेकिन तेजस्वी यादव के पिता लालू प्रसाद यादव, नीतीश कुमार को देश की राजनीति करने की सलाह देते हुए सोनिया गांधी से भी मुलाकात कराई थी। आरजेडी की ओर से अब धीरे-धीरे तेजस्वी यादव को बिहार के मुख्यमंत्री के तौर पर प्रोजेक्ट किया जाने लगा है।

‘तेजस्वी यादव 2023 में बनेंगे बिहार के सीएम’, जगदानंद सिंह का दावा- देश नीतीश का कर रहा इंतजार
जब नीतीश ने तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री कह कर किया था संबोधित
दो दिन पहले ही पटना के ज्ञान भवन में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते समय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जुबान फिसल गई और उनके मुंह से उपमुख्यमंत्री के बजाए मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव निकल गया। गौरतलब है कि राष्ट्रीय जनता दल के कार्यकर्ता और लालू यादव का परिवार 2015 से ही तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है। ऐसे में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के फिसली जुबान से तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बताया जाना राष्ट्रीय जनता दल के लिए किसी सपने का पूरा होने से कम नहीं था। इसके अलावा आज राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने राजनीति के गलियारे में यह कह कर हलचल मचा दी कि 2023 में नीतीश कुमार देश की राजनीति करने निकल जाएंगे और तेजस्वी यादव बिहार के मुख्यमंत्री बन जाएंगे।

navbharat times -बिहार : ‘बाबा! नीतीश जी अभी आश्रम नहीं खोलने वाले, आपको जरूरत है तो…’, शिवानंद के बयान पर आगबबूला JDU
उपेंद्र कुशवाहा ने जगदानंद सिंह के सपने पर फेर दिया पानी
जगदानंद सिंह द्वारा 2023 में तेजस्वी यादव के मुख्यमंत्री बनने के दावे के बाद जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने उनके बयान की हवा निकाल दी। दरअसल उपेंद्र कुशवाहा ने ट्वीट कर राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह को उनके बयान पर जवाब दिया है।

उपेंद्र कुशवाहा ने लिखा है कि जगदा बाबू का बयान उस पिता के एक्शन की तरह है जो किसी अनहोनी के भय से अपने बेटा या बेटी की शादी जैसे-तैसे निपटा लेना चाहता है। उपेंद्र कुशवाहा ने अनहोनी शब्द का प्रयोग कर यह सोचने पर मजबूर कर दिया है कि क्या जगदानंद सिंह का यह सपना, सपना ही रह जाएगा।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News