मन्नत पूरी होने पर हाथी की मूर्ति के नीचे से निकल रहा युवक बीच में फंसा, जानिए वायरल Video का सच!

128
मन्नत पूरी होने पर हाथी की मूर्ति के नीचे से निकल रहा युवक बीच में फंसा, जानिए वायरल Video का सच!

मन्नत पूरी होने पर हाथी की मूर्ति के नीचे से निकल रहा युवक बीच में फंसा, जानिए वायरल Video का सच!

Jitendra Yadav | Lipi | Updated: Dec 7, 2022, 12:02 AM

मध्‍य प्रदेश के अनूपपुर जिले के अमरकंटक स्थित नर्मदा मंदिर में हाथी की प्रतिमा के नीचे से निकलने के दौरान प्रतिमा के नीचे फंसने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो पर मंदिर के पुजारी ने आपत्ति जताई है। उनका कहना है कि ये पवित्र नगरी अमरकंटक को बदनाम करने की साजिश है।

 

मन्नत पूरी होने पर हाथी की मूर्ति के नीचे से निकल रहा युवक बीच में फंसा, जानिए वायरल Video का सच!

हाइलाइट्स

  • एमपी में अमरकंटक मंदिर का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल
  • वायरल वीडियो में हाथी की मूर्ति के नीचे से निकल रहा युवक बीच में फंसा
  • वायरल वीडियो को लेकर नर्मदा मंद‍िर के पुजारी ने जताई अपत्ति
  • मंदिर के पुजारी बोले- मंदिर को बदनाम करने के लिए एक साजिश है
अनूपपुर: एमपी के अनूपपुर जिले की पवित्र नगरी अमरकंटक में स्थित नर्मदा मंदिर में हाथी के प्रतिमा से दंडवत प्रणाम कर प्रतिमा के नीचे से निकलने के दौरान एक युवक के प्रतिमा के नीचे फंसने का वीडियो सोशल मिडिया में वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो को मंदिर के पुजारियों ने आड़े हाथों लेते हुए पवित्र नगरी अमरकंटक को बदनाम करने की साजिश बताते हुए कार्रवाई की मांग की है।

दरअसल, मां नर्मदा उद्गम स्थल अमरकंटक में ऐसी मान्यता है कि जो भी हाथी की प्रतिमा के नीचे से निकलता है वह पाप मुक्त हो जाता है। शायद यही का कारण है कि भारत के दूर-दूर से जो लोग यहां दर्शन करने आते है। वो पाप मुक्त होने के लिए हाथी की प्रतिमा के नीचे से निकलता है। इस प्रतिमा की खास बात यह है कि चाहे मोटा हो या पतला, छोटा हो बड़ा आज तक इस प्रतिमा मे कोई फंसा नहीं है।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

अमरकंटक का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है जिसमें एक व्यक्ति हाथी प्रतिमा में फंसा हुआ है। हाथी के प्रतिमा से दंडवत प्रणाम कर प्रतिमा के नीचे से निकलने के दौरान एक युवक के प्रतिमा के नीचे फंसने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसे मंदिर के पुजारियों ने आड़े हाथों लेते हुए पवित्र नगरी अमरकंटक को बदनाम करने की साजिश बताते हुए कार्रवाई की मांग की है।

वायरल वीडियो का सच जान लीजिए

नर्मदा मंदिर के पुजारी बंदे महाराज जो कि वरिष्ठ पुजारी है उनका कहना है इस हाथी में आज तक कोई भी व्यक्ति फंसा नहीं है सोशल मीडिया में जो वीडियो दिखाया जा रहा है वह काफी पुराना है और यह वीडियो मंदिर को बदनाम करने के लिए एक साजिश है। पुजारी बंदे महाराज का कहना है कि वीडियो पूरा नही दिखाया गया है, अगर शख्‍स को हाथी के नीचे फंसने का दिखाया है तो उसे निकाले का भी दिखाना चाहिए। उन्‍होंने इस वीडियो को लेकर आपत्ति जताते हुए कार्रवाई की मांग की है।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News