मध्य प्रदेश: फुस्सी बम निकला कांग्रेस का सीडी धमाका, बीजेपी ने किया पलटवार- सबूतों से खिलवाड़ कर रहे कमलनाथ

8
मध्य प्रदेश: फुस्सी बम निकला कांग्रेस का सीडी धमाका, बीजेपी ने किया पलटवार- सबूतों से खिलवाड़ कर रहे कमलनाथ

मध्य प्रदेश: फुस्सी बम निकला कांग्रेस का सीडी धमाका, बीजेपी ने किया पलटवार- सबूतों से खिलवाड़ कर रहे कमलनाथ


मध्य प्रदेश: सेक्स सीडी मामले में बीजेपी पर लगातार हमले कर रही कांग्रेस अचानक बैकफुट पर चली गई है। कमलनाथ ने कह दिया है कि उनके पास सीडी नहीं है। उन्हें पुलिस अधिकारियों ने सीडी दिखाई जरूर थी। वहीं, नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने भी इस पर चुप्पी साध ली है। इससे बीजेपी को पलटवार करने का मौका मिल गया है।

 

हाइलाइट्स

  • सीडी मामले में अपने बयान से पलटे कमलनाथ
  • नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह ने भी साधी चुप्पी
  • कमलनाथ ने सीडी अपने पास होने का किया था दावा
  • बीजेपी ने पूछा- मामला कोर्ट में है, सबूतों से खिलवाड़ क्यों कर रहे
भोपाल: मध्य प्रदेश में हनीट्रैप कांड की अश्लील सेक्स सीडी को लेकर आक्रामक हुई कांग्रेस अब अपने ही जाल में उलझती दिख रही है। अपने पास सीडी होने का दावा करने वाले पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ अपने बयान से पलट गए हैं। वहीं, बीजेपी नेताओं को अपने घर पर सीडी देखने के लिए आमंत्रित करने वाले नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह ने भी चुप्पी साध ली है। इससे बीजेपी को कांग्रेस के खिलाफ हमलावर होने का मौका मिल गया है।

कमलनाथ और गोविंद सिंह ने सीडी अपने पास होने का किया दावा

पिछले दिनों नेता प्रतिपक्ष डॉ सिंह ने खुले तौर पर बीजेपी नेताओं पर गंभीर आरोप लगाए थे। उन्होंने यहां तक कह दिया था कि उनके पास बीजेपी नेताओं की अश्लील सीडी है। जो इसे देखना चाहते हैं, वे उनके घर पर आ सकते हैं। डॉ सिंह का यह बयान आने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी यह बात स्वीकारी थी कि राज्य के नेताओं की अश्लील सीडी उन्होंने भी देखी है।

कांग्रेस नेताओं के बयान से बढ़ी हलचल

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष के इस खुलासे के बाद राज्य की सियासत में हलचल आ गई थी। चचाएं चल पड़ी थीं कि विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस राज्य में कोई बड़ा धमाका कर सकती है। इसी दौरान बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने दोनों नेताओं को आड़े हाथों लिया था और यहां तक कहा था कि कांग्रेस नेताओं के पास सीडी है तो वह सामने लाएं। दोनों नेता संवैधानिक पदों पर हैं। यह मामला कोर्ट में है। इसके बावजूद वे साक्ष्यों से खिलवाड़ कर रहे हैं।

बयान से मुकरे कमलनाथ

बीजेपी नेताओं के बयानों के बाद अब कांग्रेस बैकफुट पर आती नजर आ रही है। कमलनाथ ने कहा है कि उनके पास पेन ड्राइव नहीं है। उन्होंने लैपटॉप में कुछ सेकंड की वीडियो क्लिप देखी थी जो उन्हें पुलिस अधिकारियों ने दिखाई थी। उन्होंने पुलिस को उसकी जांच कर कार्रवाई करने को कहा था।

बैकफुट पर कांग्रेस

एक तरफ जहां कमलनाथ कुछ सेकंड की वीडियो क्लिप देखने की बात कर रहे हैं तो वही गोविंद सिंह इन सवालों से ही किनारा करने लगे हैं। प्रदेश कांग्रेस दफ्तर में जब उनसे इस मामले को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि उन्हें जो कहना था, वह पहले कह चुके हैं। उनका बयान अखबारों में छप चुका है। अब वे इस पर कुछ भी बोलना नहीं चाहते। कांग्रेस के दोनों नेताओं के बयानों में आए बदलाव कहीं न कहीं पार्टी के बैकफुट पर जाने के संकेत देने लगे हैं। वहीं पार्टी इस मामले को और आगे खींचने के लिए तैयार भी नजर नहीं आ रही है।

बीजेपी को मिला पलटवार का मौका

कांग्रेस के इस रुख ने अब बीजेपी को हमलावर होने का मौका दे दिया है। बीजेपी नेताओं का कहना है कि कांग्रेस नेताओं का व्यवहार गैर जिम्मेदारों वाला है। वे सीडी मामले को जबरदस्ती सेंसेशनल बनाने की कोशिश कर रहे हैं, जबकि उनके पास कोई सबूत नहीं हैं। कमलनाथ अब इस मामले में बच नहीं सकते क्योंकि उन्होंने कोर्ट के साक्ष्य को देखने की बाक सार्वजनिक रूप से स्वीकारी है।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News