भड़काऊ टिप्पणी का मामला निकला फर्जी, निर्दोष युवक को 7 दिन जेल में डाला, कल जहाजपुर में विरोध प्रदर्शन और रैली

100
भड़काऊ टिप्पणी का मामला निकला फर्जी, निर्दोष युवक को 7 दिन जेल में डाला, कल जहाजपुर में विरोध प्रदर्शन और रैली

भड़काऊ टिप्पणी का मामला निकला फर्जी, निर्दोष युवक को 7 दिन जेल में डाला, कल जहाजपुर में विरोध प्रदर्शन और रैली

Bhilwara News: भीलवाड़ा में एक युवक को फर्जी भड़काऊ पोस्ट पर जेल भिजवाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। समाज के लोगों ने सोमवार को प्रदर्शन कर पुलिस की कार्रवाई का विरोध जताया। अब इसी मामले में मंगलवार को सर्व हिंदू समाज की ओर से जहाजपुर में विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया गया है।

 

हाइलाइट्स

  • भीलवाड़ा में फर्जी भड़काऊ पोस्ट पर युवक को जेल में डाला
  • 7 दिन बाद युवक बाहर आया तो फर्जी पोस्ट का खुलासा हुआ
  • युवक ने दूसरे गुट पर फंसाने का मामला दर्ज कराया
भीलवाड़ा: राजस्थान में भीलवाड़ा जिले के जहाजपुर (jahazpur bhilwara) के एक निर्दोष युवक को धार्मिक टिप्पणी के फर्जी पोस्ट के आधार पर बिना जांच गिरफ्तार कर लिया गया। यही नहीं उसे 7 दिन तक जेल में बंद रखा गया। युवक के जेल से बाहर आने के बाद जब उसके निर्दोष होने की पुष्टि हुई तो मामला उजागर हुआ। अब यही मामला तूल पकड़ता जा रहा है। दोषी लोगों पर कार्रवाई को लेकर आक्रोशित लोग सोमवार को जहाजपुर की सड़कों पर उतर आए। बेकसूर युवक को 50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता की मांग और दोषियों को सजा की मांग के साथ खटिक समाज के लोगों ने जमकर प्रदर्शन किया। जानकारी के अनुसार जहाजपुर में इंस्टाग्राम (instagaram post) पर एक फर्जी स्क्रीनशॉट बनाकर विशाल खटीक के नाम से धार्मिक टिप्पणी की गई थी। इस मामले में उसे गिरफ्तार किया था। 7 दिन तक उसे जेल में रखा गया। जेल से छूटने के बाद विशाल ने खुद को निर्दोष होने दावा किया गया और एफआईआर दर्ज कराते हुए उसे फंसाने का आरोप लगाया।

पीड़ित को सहायता, दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग
धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में विशाल को जेल में बंद करने के खिलाफ सोमवार को खटीक समाज ने विरोध जताया। इस मामले में दर्ज एफआईआर में नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी पूरे षडयंत्र का खुलासा और उसके परिजनों को ₹50 लाख की सहायता देने, एक सदस्य को नौकरी देने और बिना अनुसंधान किए विशाल को गिरफ्तार कर जेल भिजवाने वाले दोषी पुलिस अफसरों और कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की भी मांग की गई है।
navbharat times -राजस्थान: दरगाह से नूपुर शर्मा की हत्या पर इनाम देने का Video वायरल करने वाला खादिम अरेस्ट
मंगलवार को जहाजपुर में होगी विरोधी रैली और प्रदर्शन

निर्दोष युवक विशाल खटीक को न्याय दिलाने की मांग को लेकर मंगलवार को सर्व हिंदू समाज की ओर से जहाजपुर में प्रदर्शन आह्वान किया गया है। विशाल से दुश्मनी निकालने के लिए उसके फर्जी धार्मिक टिप्पणी करने के मामले में पुलिस ने दो आरोपी तौफीक उर्फ लाला पठान और दानिश पठान को गिरफ्तार किया है। षड्यंत्र के शिकार युवक विशाल ने कहा कि जिस प्रकार से मेरे फोन की जांच हुई है साइबर सेल के जरिए उसी प्रकार से आरोपियों की सत्यता की भी जांच हो। उनके फोनन की भी साइबर सेल की ओर से जांच हो। इससे और अधिक खुलासे हो सकते हैं। विशाल ने कहा है कि जिस तरह से इन लोगों ने फर्जी एडिटिंग कर कर मुझे फंसाया है उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई हो। मैं निर्दोष होते हुए 7 दिन जेल में रहा। इससे मुझे आर्थिक और मानसिक प्रताड़ना मिली है और मेरे परिवार की बदनामी हुई। उसका जिम्मेदार कौन है? दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। (रिपोर्ट-प्रमोद तिवारी )

Udaipur Murder Case: गौस को पाकिस्तान भेजने वाला गिरफ्तार, जानें उदयपुर हत्याकांड का पूरा अपडेट

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Web Title : bhilwara protest over jahazpur innocent man freed after 7 days in jail
Hindi News from Navbharat Times, TIL Network

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News