भ्रष्टाचार के मामले में दिल्ली सरकार ने कांग्रेस का भी रिकॉर्ड तोड़ा, अब इसे जाना होगा: जेपी नड्डा

142
भ्रष्टाचार के मामले में दिल्ली सरकार ने कांग्रेस का भी रिकॉर्ड तोड़ा, अब इसे जाना होगा: जेपी नड्डा

भ्रष्टाचार के मामले में दिल्ली सरकार ने कांग्रेस का भी रिकॉर्ड तोड़ा, अब इसे जाना होगा: जेपी नड्डा

विशेष संवाददाता, नई दिल्लीः दिल्ली में एमसीडी चुनावों को लेकर सरगर्मियां एक बार फिर तेज हो गई हैं। माना जा रहा है कि वॉर्ड परिसीमन की प्रक्रिया इस महीने पूरी होने के बाद दिसंबर में एकीकृत नगर निगम के चुनाव हो सकते हैं। इसे देखते हुए 15 साल से निगम की सत्ता पर काबिज बीजेपी ने अभी से जमीनी स्तर पर पार्टी संगठन को मजबूत करने की कवायद शुरू कर दी है। उसी के तहत रविवार को रामलीला मैदान में पार्टी के बूथ लेवल कार्यकर्ताओं का एक सम्मेलन आयोजित किया गया, जिसे पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने संबोधित किया।

इस पंच परमेश्वर सम्मेलन के लिए दिल्ली के सभी 13,820 बूथों से पार्टी के 5-5 सक्रिय बूथ लेवल कार्यकर्ताओं को बुलाया गया था। इन्हीं कार्यकर्ताओं के बूते पार्टी निगम चुनावों में उतरेगी। यही कारण है कि इस सम्मेलन को बीजेपी के चुनावी शंखनाद के रूप में भी देखा जा रहा है। इस सम्मेलन के जरिए नड्डा ने निगम चुनावों के लिए पार्टी का एजेंडा और रणनीति भी साफ कर दी। हालांकि, निगम का चुनाव स्थानीय प्रशासन केंद्रित होता है, लेकिन नड्डा के संबोधन से यह स्पष्ट हो गया कि पार्टी केंद्र की मोदी सरकार की लाभकारी नीतियों और दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार के कथित भ्रष्टाचार और कुशासन के मुद्दे पर ही यह चुनाव लड़ेगी। हालांकि, सम्मेलन के दौरान नगर निगम में बीजेपी के शासनकाल के दौरान किए गए अच्छे कामों की जानकारी देने वाला एक पत्रक भी जारी किया गया, जिसे अब घर-घर बांटा जाएगा। पार्टी के तमाम सांसद, विधायक और प्रदेश से लेकर बूथ लेवल तक के सभी प्रमुख पदाधिकारी भी इस सम्मेलन में मंच पर नजर आए और एकजुटता का परिचय दिया।

गहलोत-पायलट के दावों में कितना दम? नड्डा हाड़ौती में ग्राउंड लेवल पर करेंगे पड़ताल, फिर बूथ संकल्प महासम्मेलन में शंखनाद
अपने संबोधन में जे.पी. नड्डा ने कार्यकर्ताओं को पार्टी का मजबूत आधार बताते हुए कहा कि तमाम पार्टियां रामलीला मैदान को भरने में घबराती हैं। मगर यहां जितनी बड़ी तादाद में हमारे कार्यकर्ताओं का सम्मेलन हो रहा है, उतनी बड़ी तादाद तो दूसरी पार्टियां अपनी रैली में भी नहीं जुटा पाती हैं। उन्होंने कहा कि इतने सालों में तमाम दूसरी पार्टियों के आचार विचार बदल गए, लेकिन बीजेपी अपनी विचारधारा से नहीं डिगी। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस तो अब ना नैशनल रह गई है, ना इंडियन और ना कांग्रेस। वह केवल भाई-बहन की पार्टी बनकर रह गई है। उन्होंने देशभर में बीजेपी के विस्तार और उसमें केंद्र की मोदी सरकार की नीतियों और योजनाओं की अहम भूमिका को रेखांकित करते हुए दिल्ली में आयुष्मान भारत योजना को लागू नहीं किए जाने को लेकर सीएम अरविंद केजरीवाल की आलोचना भी की।

नड्डा ने दिल्ली सरकार के एजुकेशन मॉडल पर सवाल उठाते हुए आबकारी नीति, स्कूलों में कमरे बनाने, डीटीसी की नई बसें खरीदने और दिल्ली जल बोर्ड के घाटे से लेकर बिजली बिलों में लेट सरचार्ज लगाने जैसे कई मुद्दे उठाते हुए दिल्ली सरकार को भ्रष्टाचार और घोटालों की सरकार बताया। उन्होंने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि आने वाले चुनावों में अब इस सरकार की छुट्टी करनी है।

navbharat times -Himachal Pradesh Election 2022 Date: चुनाव की तारीखों का ऐलान, हिमाचल में किसके हाथ लगेगी बाजी? क्या कह रहा चुनावी समीकरण
नड्डा ने आबकारी नीति को लेकर खासतौर से दिल्ली सरकार को टारगेट करते हुए कहा कि जो लोग इसी रामलीला मैदान से लोकपाल लाने की बात करते थे, वो आज भ्रष्टाचार में लिप्त हो गए हैं और जल बोर्ड के खातों का सीएजी ऑडिट तक नहीं करा रहे हैं। जो शराब बंदी की बात करते थे, वो आज हर गली-मुहल्ले में शराब के ठेके खुलवा रहे हैं। हमारे कार्यकर्ता घर-घर जाकर लोगों को इनका सच बताएंगे। प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने भी अपने अध्यक्षी भाषण में बूथ लेवल कार्यकर्ताओं से एमसीडी चुनावा की तैयारियों में जुट जाने और घर-घर जाकर दिल्ली सरकार के भ्रष्टाचार व केंद्र की मोदी सरकार की कल्याणकारी नीतियों से जनता को अवगत कराने का आह्वान किया।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News