भितरघातियों की खोज, चिन्हित करने का काम शुरू, 25 को नोटिस | bjp action in mp | Patrika News

70
भितरघातियों की खोज, चिन्हित करने का काम शुरू, 25 को नोटिस | bjp action in mp | Patrika News

भितरघातियों की खोज, चिन्हित करने का काम शुरू, 25 को नोटिस | bjp action in mp | Patrika News

——————-
– पार्टी में चुपचाप भितरघात करने वालों को लेकर संगठन सक्रिय, वोटिंग के पहले इस पहलू पर निगरानी
——————-

भोपाल

Published: July 04, 2022 08:39:56 pm

भोपाल। प्रदेश में स्थानीय सरकार के चुनाव के अंतिम दौर में अब भाजपा भितरघातियों को खोज रही है। हर सीट पर भाजपा के भीतर अंदरूनी कलह मची है। अनेक नेता चुप तो बैठ गए हंै, लेकिन भीतरी तौर पर पार्टी को नुकसान पहुंचा रहे हैं। ऐसे नेताओं की खोजबीन अब पार्टी ने शुरू कर दी है। अभी तक करीब 25 ऐसे नेताओं को शोकाज नोटिस थमाएं गए हैं। अनेक जगह पार्टी के अधिकृत प्रत्याशियों ने संगठन को नेताओं की शिकायत की है। अब वोटिंग से पहले अंतिम दौर में ऐसे नेताओं को चिन्हित किया जा रहा है।
———-
दरअसल, पार्टी ने चुनाव मैदान में बगावत करके उतरे 2200 नेताओं के नामांकन फार्म वापस करा दिए थे। वहीं करीब 250 से ज्यादा और ऐसे नेता रहे, जो मैदान से नहीं हटे। इन पर भी कार्रवाई की गई। लेकिन, सबसे बड़ी मुश्किल उन नेताओं को लेकर हो रही है, जो पार्टी के भीतर ही हैं और चुप बैठ गए हैं। ऐसे कई नेता हर सीट पर पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी को नुकसान पहुंचा रहे हैं। वोटिंग वाले दिन यह नेता पार्टी को नुकसान पहुंचा सकते हैं, इस कारण चुनाव के अंतिम दौर में इन्हें चिन्हित करने का काम हो रहा है। जिलों से इस पर फीडबैक भी मांगा गया है। साथ ही पार्टी के हर अधिकृत प्रत्याशी को ऐसे नेताओं के बारे में लिखित शिकायत करने के लिए कहा गया है। इस पर कई जगह शिकायतें हुई भी हैं। वहीं कुछ नेता दूसरी पार्टी के नेताओं के साथ मिलकर काम करते दिखे, जिस पर उन्हें नोटिस दिया गया है। आने वाले दो दिनों के बाद वोटिंग हो जाने के बाद ऐसे नेताओं पर और कार्रवाई होगी।
—————
भोपाल में भी अंशुल की शिकायत- राजधानी भोपाल में भी वार्ड स्तर पर भाजयुमो के पूर्व जिला उपाध्यक्ष अंशुल तिवारी को लेकर पार्टी में शिकायत की गई है। इस मामले में अभी कोई कदम नहीं उठा है, लेकिन पार्टी प्रत्याशी ने संगठन को अंशुल को लेकर शिकायत की है।
——————-
इनका कहना है-
जो नेता पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ मैदान में उतरे थे, उनमें से ज्यादातर को वापस मना लिया है। वहीं कुछ पर कार्रवाई की गई है। इसके अलावा ऐसे नेताओं को चिन्हित किया जा रहा है जो पार्टी में रहकर भी अधिकृत प्रत्याशी को नुकसान पहुंचा रहे हैं। इनमें कुछ को नोटिस दिए हैं। सभी जगह से इस पर फीडबैक लिया जा रहा है।
– भगवानदास सबनानी, संयोजक, स्थानीय चुनाव प्रबंध समिति, प्रदेश भाजपा
————————-

members of actor Rajinikanth’s fans club joined the BJP

newsletter

अगली खबर

right-arrow



उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News