भारत 3-1 से जीतेगा सीरीज, विराट-अश्विन बनेंगे हीरो, ‘आकाशवाणी’ में बड़ी भविष्यवाणी

0
भारत 3-1 से जीतेगा सीरीज, विराट-अश्विन बनेंगे हीरो, ‘आकाशवाणी’ में बड़ी भविष्यवाणी


भारत 3-1 से जीतेगा सीरीज, विराट-अश्विन बनेंगे हीरो, ‘आकाशवाणी’ में बड़ी भविष्यवाणी

नई दिल्ली: भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की सीरीज के दौरान रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम के पास 20 विकेट लेने की संभावना अधिक है। नागपुर में वीसीए स्टेडियम में पहला टेस्ट खेलने के बाद, भारत और ऑस्ट्रेलिया अगले तीन टेस्ट नई दिल्ली (17 से 21 फरवरी), धर्मशाला (1 से 5 मार्च) और अहमदाबाद (9 से 13 मार्च) में खेलेंगे। भारत बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का मौजूदा धारक है, जिसने 2017, 2018-19 और 2020-21 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछली तीन सीरीज जीती हैं।

दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी बार 2004 में भारत में एक टेस्ट सीरीज जीती थी। चोटों के कारण ऑस्ट्रेलिया मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और कैमरून ग्रीन के बिना नागपुर टेस्ट में उतरेगा। उन्होंने कहा, ‘ऑस्ट्रेलिया की तुलना में हमारे लिए नियमित रूप से 20 विकेट लेने की संभावना बहुत अधिक है। इसमें कोई संदेह नहीं है। यदि आप ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी लाइनअप देखेंगे, तो आपको पता चलेगा कि गेंदबाजी में कोई दम नहीं है।’

IND vs AUS: अब भारत में खेला जाएगा एशेज, हो चुकी है नए युग की शुरुआत

शो ‘आकाशवाणी’ पर चोपड़ा ने कहा, ‘मैं आपको बताता हूं कि मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड पहले मैच के लिए क्यों उपलब्ध नहीं हैं, और हमने यह भी सुना है कि कैमरन ग्रीन भी उपलब्ध नहीं है। इसलिए स्कॉट बोलैंड को पैट कमिंस के साथ उतारा जा सकता है, जबकि बोलैंड विदेशी दौरा नहीं किया है। देखते हैं कि वह कैसा प्रदर्शन करते हैं।’ ऑस्ट्रेलिया के पास अपने प्रमुख ऑफ स्पिनर नाथन लियोन हैं, लेकिन बाएं हाथ के स्पिनर एश्टन एगर, लेग स्पिनर मिशेल स्वेपसन और अनकैप्ड ऑफ स्पिनर टॉड मर्फी के बीच दूसरे स्पिनर स्थान के लिए तीन-तरफा मुकाबला है।

उन्होंने कहा- मैं बहुत खुश हूं कि आप एडम जम्पा को नहीं लाए, क्योंकि वह हमें परेशान कर सकते थे और उनके अलावा आपके पास ऐसा गेंदबाज नहीं है जो 20 विकेट ले सके। चोपड़ा ने आगे प्रज्ञान ओझा, आरपी सिंह और अभिनव मुकुंद से उनकी भविष्यवाणी और बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में शीर्ष खिलाड़ियों पर नजर रखने के बारे में पूछा गया। भारत के पूर्व बाएं हाथ के स्पिनर ओझा ने कहा, श्विराट कोहली। यह विराट कोहली का साल है। इसमें कोई शक नहीं कि जडेजा सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज होंगे। भारत के पूर्व बाएं हाथ के तेज गेंदबाज सिंह ने कहा, ‘विराट कोहली शीर्ष स्कोरर होंगे। आर अश्विन सबसे अधिक विकेट लेंगे, और भारत 3-1 से सीरीज जीत जाएगा।’
IND vs AUS: नागपुर में ‘ऋषभ पंत’ कौन और सूर्या का क्या होगा? बस कुछ देर में मिलेंगे इन 3 सवालों के जवाबnavbharat times -IND vs AUS: रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ ने रचा चक्रव्यूह, नागपुर में फैक्टर-4 के तूफान में उड़ेंगे कंगारू!



Source link