‘भारत जोड़ो हुआ नहीं.. कांग्रेस तोड़ो हो गया’, केंद्रीय मंत्री शेखावत का गहलोत-राहुल पर तगड़ा वार

42
‘भारत जोड़ो हुआ नहीं.. कांग्रेस तोड़ो हो गया’, केंद्रीय मंत्री शेखावत का गहलोत-राहुल पर तगड़ा वार

‘भारत जोड़ो हुआ नहीं.. कांग्रेस तोड़ो हो गया’, केंद्रीय मंत्री शेखावत का गहलोत-राहुल पर तगड़ा वार

जयपुर: राजस्थान कांग्रेस में जारी सियासी घमासान (Rajasthan Crisis Update) के बीच दिग्गज नेता मल्लिकार्जुन खड़गे का बयान सामने आया है। जयपुर में सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) से मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि कल जो हुआ उससे हमने कांग्रेस अध्यक्ष को अवगत करा दिया है। अंत में जो भी फैसला लिया जाता है, उसका सभी को पालन करना होगा। पार्टी में अनुशासन होना चाहिए। इसी के दौरान अजय माकन और मल्लिकार्जुन खड़गे जयपुर से दिल्ली रवाना हो गए। दूसरी ओर, बीजेपी ने राजस्थान कांग्रेस में मचे घमासान पर चुटकी ली है। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने ट्वीट के जरिए गहलोत और कांग्रेस आलाकमान पर पलटवार किया है।

गजेंद्र शेखावत का कांग्रेस में घमासान पर तगड़ा वार
गजेंद्र सिंह शेखावत ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘भारत जोड़ो हुआ नहीं…कांग्रेस तोड़ो हो गया।’ इस कमेंट करिए उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर तगड़ा तो किया ही सीएम अशोक गहलोत को भी घेर लिया। दरअसल, राहुल गांधी ‘भारत जोड़ो’ यात्रा पर हैं, लेकिन उनकी इस यात्रा के बीच ही राजस्थान में सियासी संकट खड़ा हो गया। गहलोत खेमे के विधायकों ने सीएम को लेकर बगावती तेवर अख्तियार कर लिया। इसी घमासान पर दिग्गज बीजेपी नेता ने पलटवार किया।

Rajasthan Crisis: गहलोत का तिलिस्म या राजस्थान में मैच फिक्स, इस बगावत की क्या है कहानी?
‘मैजिक ट्रिक… कुर्सी के लिए, सिपहसलार…पब्लिसिटी के लिए!’
केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने इसके बाद एक और ट्वीट किया जिसमें उन्होंने यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल का एक वीडियो शेयर किया। इस ट्वीट में शेखावत ने लिखा, ‘मैजिक ट्रिक… कुर्सी के लिए, सिपहसलार…पब्लिसिटी के लिए!’ शेखावत ने इस ट्वीट के जरिए सीएम गहलोत की ‘जादूगरी’ पर कमेंट किया। साथ ही जिस तरह से यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल सीएम गहलोत के समर्थन में आवाज बुलंद कर रहे उस पर निशाना साधा।

navbharat times -पायलट की उड़ान को रोकने के लिए गहलोत लाए बवंडर, बिहार के नेताओं से जानिए क्या ऐसा अध्यक्ष चाहेंगे कांग्रेसी?
कांग्रेस नेता मार्गरेट अल्वा ने भी पार्टी नेताओं पर उठाए सवाल
दिग्गज कांग्रेस नेता मार्गरेट अल्वा ने भी राजस्थान में सियासी घमासान पर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की आलोचना की है। उन्होंने कहा कि पार्टी विधायकों को व्यक्तिगत महत्वाकांक्षाओं से दूर रहने को कहा। साथ ही किसी का नाम लिए बिना उन्होंने घटना को निराशाजनक बताया। अल्वा ने सोमवार को ट्वीट किया, ‘राजस्थान में होने वाली घटनाएं बेहद निराशाजनक, दुर्भाग्यपूर्ण और अनावश्यक हैं। राज्य के वरिष्ठ नेताओं को व्यक्तिगत महत्वाकांक्षाओं को छोड़ने और राहुल गांधी से संकेत लेने के लिए तैयार रहना चाहिए, जो मानते हैं कि कांग्रेस को इस समय नि:स्वार्थ सेवा की सबसे ज्यादा जरूरत है।’

94452639 -

दिल्ली पहुंचे माकन-खड़गे, अब पार्टी नेतृत्व पर नजर
दरअसल, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के आवास पर रविवार को बुलाई गई कांग्रेस विधायक दल (CLP) की बैठक रद्द कर दी गई। ये उस समय हुआ जब नाटकीय तरीके से गहलोत के प्रति वफादार 90 से अधिक विधायकों ने इस्तीफा देने की धमकी दे दी। यही नहीं गहलोत खेमे से नया सीएम चेहरा चुनने की मांग की। हालांकि, पार्टी आलाकमान की ओर से पर्यवेक्षक के तौर पर आए अजय माकन ने कहा कि पार्टी विधायकों का CLP से अलग जाकर बैठक करना असंवैधानिक है। उन्होंने कहा कि जयपुर में हुए घटनाक्रम की पार्टी नेतृत्व को जानकारी देंगे। फिर आगे का एक्शन कांग्रेस आलाकमान करेगा।

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News