भारत जोड़ो यात्रा पर ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारों की क्या है सच्चाई? पुलिस ने की मामले में पहली कार्रवाई

102
भारत जोड़ो यात्रा पर ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारों की क्या है सच्चाई? पुलिस ने की मामले में पहली कार्रवाई

भारत जोड़ो यात्रा पर ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारों की क्या है सच्चाई? पुलिस ने की मामले में पहली कार्रवाई

खरगोन: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में कथित तौर पर ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। छत्तीसगढ़ में बीजेपी नेता के खिलाफ एफआईआर होने के बाद खरगोन पुलिस ने सनावद थाने में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ धारा 153 B और धारा 188 के तहत केस दर्ज किया है। वीडियो के आधार पर पुलिस मामले की जांच कर रही है। बीजेपी ने आरोप लगाया था कि मध्य प्रदेश के खरगोन में यात्रा के दौरान नारेबाजी की गई थी। इस पर कांग्रेस ने पलटवार करते हुए कहा था कि बीजेपी इस यात्रा को बदनाम करने की कोशिश कर रही है। बीजेपी-कांग्रेस के अपने अपने दावे है इसी बीच खरगोन जिले में सनावद पुलिस ने पहला मामला दर्ज किया है।

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शुक्रवार को बीजेपी ने वीडियो जारी कर आरोप लगाया था कि इसमें पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए हैं। शनिवार को इसमें छत्तीसगढ़ पुलिस की एंट्री भी हो गई। वीडियो पोस्ट करने पर मध्य प्रदेश बीजेपी के मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर पर छत्तीसगढ़ में FIR दर्ज हुई।

अमित मालवीय ने भी लगाया था आरोप
बीजेपी के मीडिया प्रभारी अमित मालवीय ने एक वीडियो ट्वीट कर आरोप लगाया था कि भारत जोड़ो यात्रा में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए हैं। मालवीय ने लिखा था कि इस वीडियो को कांग्रेस सांसद ने पोस्ट किया था और बाद में गड़बड़ी सामने आने के बाद इसे हटा दिया था। इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाले किसी भी कीमत पर नहीं बचेंगे, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

बीजेपी के इस दावे पर कांग्रेस ने पलटवार करते हुए कानूनी कार्रवाई करने की बात कही थी। कांग्रेस के सीनियर नेता और मीडिया प्रभारी जयराम रमेश ने कहा था कि भारत जोड़ो यात्रा को बदनाम करने के लिए इसके एक वीडियो से छेड़छाड़ कर इसे शेयर किया जा रहा है। बीजेपी कांग्रेस की अत्यधिक सफल भारत जोड़ो यात्रा को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। हम इसे लेकर तुरंत आवश्यक कानूनी कदम उठाएंगे। हम इस तरह के हथकंड़ों से निपटने के लिए तैयार हैं। इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।
इसे भी पढ़ें-
बीजेपी का आरोप, राहुल गांधी की यात्रा में लगे ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे, कांग्रेस बोली- हम कानूनी कार्रवाई करेंगे

कब का है वीडियो
गौरतलब है कि बीते शुक्रवार को सोशल मीडिया पर 21 सेकंड का वीडियो सामने आया था। इस विवादित वीडियो में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी और मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ को पैदल चलते हुए देखा जा सकता है। वीडियो के अंत में कथित रूप से ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाए जाने की आवाज सुनाई दे रही है। बीजेपी ने दावा किया था, यह वीडियो 25 नवंबर की सुबह का है। जब भारत जोड़ो यात्रा खरगोन जिले के सनावद क्षेत्र स्थित भानबरड गांव से गुजर रही थी।

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News