‘भारत के हिंदू राष्ट्र बनने से ही बलियावी जैसे नेताओं पर लगेगी लगाम’, बीजेपी के इस मुस्लिम नेता ने कह दी बहुत बड़ी बात

17
‘भारत के हिंदू राष्ट्र बनने से ही बलियावी जैसे नेताओं पर लगेगी लगाम’, बीजेपी के इस मुस्लिम नेता ने कह दी बहुत बड़ी बात

‘भारत के हिंदू राष्ट्र बनने से ही बलियावी जैसे नेताओं पर लगेगी लगाम’, बीजेपी के इस मुस्लिम नेता ने कह दी बहुत बड़ी बात


Ramcharitmanas Row in Bihar Politics : नीतीश मंत्रिमंडल में शामिल आरजेडी कोटे से बनाए गए शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर यादव ने एक बार फिर हिंदुओं के सबसे बड़े धार्मिक ग्रंथ रामचरितमानस को कचरा बता दिया। उधर दूसरी तरफ जेडीयू नेता गुलाम रसूल बलियावी ने मुसलमानों को भड़काने का काम जारी रखा है।

 

नीलकमल, पटना: क्या हिंदुओं को बांट कर और मुसलमानों को भड़का कर बीजेपी को हराया जा सकता है ? अचानक पूरे देश में रामचरितमानस का अपमान क्यों करने लगे हैं विरोधी दल के नेता ? असदुद्दीन ओवैसी समेत तमाम मुसलमान नेता मुसलमानों को डरा कर किसके खिलाफ भड़काने का काम कर रहे हैं ? अब तो मुसलमानों का नेता बनने के चक्कर में जेडीयू नेता गुलाम रसूल बलियावी भी खुलकर मैदान में उतर चुके हैं। बीजेपी का कहना है कि महागठबंधन सरकार में तुष्टिकरण की इंतिहा हो गई है। एक तरफ जेडीयू नेता मुसलमान को भड़काने तो दूसरी आरजेडी के मंत्री हिंदुओं में फूट डालने की कोशिश कर रहे हैं।

चंद्रशेखर यादव ने रामचरितमानस को अब बताया कचरा

कहा जाता है कि बिहार में राजनीति किस दिशा की ओर बढ़ती है, देश की राजनीति भी उसी दिशा की ओर बढ़ती है। यह कहावत सच होते उस वक्त दिखाई देती है जब महागठबंधन सरकार में शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर यादव हिंदुओं के पवित्र धार्मिक ग्रंथ रामचरितमानस पर आपत्तिजनक बयान देते हैं। इसके बाद देश के अन्य भागों में भी हिंदुओं की आस्था पर चोट करने का सिलसिला शुरू हो जाता है। आपको बता दें कि नीतीश मंत्रिमंडल में शामिल बिहार के शिक्षा मंत्री ने रामचरितमानस पर बेहद आपत्तिजनक बयान देकर हिंदुओं के बीच दरार डालने की कोशिश की थी। जब उनका यह दांव नहीं चला तो एक बार फिर चंद्रशेखर यादव ने रामचरितमानस को ‘कचरा’ बताकर नफरत फैलाने की कोशिश की है। आश्चर्य की बात यह है कि बार-बार रामचरितमानस को लेकर आपत्तिजनक बयान देने वाले चंद्रशेखर यादव पर न तो राष्ट्रीय जनता दल न ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कोई एक्शन ले रहे हैं।
Navbharat Times -राहुल की एंट्री कराएगी तेजस्वी-नीतीश का ‘ब्रेकअप’! चिराग के चाचा ने बताया महागठबंधन सरकार गिराने का प्लान

मानसिक तौर पर विकलांग हो चुके हैं चंद्रशेखर यादव- डॉ संजय जायसवाल

बिहार विधानसभा में बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर यादव हिंदुओं के पवित्र धार्मिक ग्रंथ रामचरितमानस को ‘कचरा’ बताया गया। बिहार के शिक्षा मंत्री के इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और बेतिया से लोकसभा सांसद डॉ संजय जायसवाल ने कहा कि चंद्रशेखर यादव के दिमाग में ही कचरा भरा हुआ है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने नवभारत टाइम्स डॉट कॉम से खास बात करते हुए यह भी कहा कि नीतीश कुमार के शिक्षा मंत्री मानसिक तौर पर विकलांग हो चुके हैं। लेकिन तुष्टीकरण की राजनीति में नीतीश कुमार इतने अंधे हो चुके हैं कि सिर्फ मुसलमानों के वोट को पाने के चक्कर में वह 100 करोड़ हिंदुओं के आस्था पर किए जा रहे प्रहार को भी नजरअंदाज कर रहे हैं। गुलाम रसूल बलियावी के बयान पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि बिना नीतीश के इशारे के पार्टी का नेता इस तरह का बयान नहीं दे सकता।
Navbharat Times -बिहार में गलवान शहीद के पिता की गिरफ्तारी पर भड़की बीजेपी, मुद्दा बनाने की तैयारी

क्या कहा है गुलाम रसूल बलियावी ने?

क्या मुसलमानों को भड़काने के मामले में असदुद्दीन ओवैसी को पीछे छोड़ना चाहते हैं जेडीयू नेता गुलाम रसूल बलियावी ? यह सवाल इसलिए भी उठता है क्योंकि बलियावी ने झारखंड में कहा था कि वह हर शहर को ‘कर्बला’ बना देंगे। बिहार के कटिहार में जदयू नेता गुलाम रसूल बलियावी ने मुसलमानों को भड़का ते हुए कहा कि जाग जाओ वरना लाश पर कफन डालने वाला नहीं मिलेगा। जदयू नेता गुलाम रसूल बलियावी ने यह भी कहा कि देश में ऐसी सरकार है जो मस्जिदों पर बुलडोजर चलाने का काम कर रही है। ऐसी बातें गुलाम रसूल बलियावी सभा में तो कर ही रहे हैं मुस्लिम इलाकों में घूम घूम कर वह मुसलमानों को भड़काने का काम भी शुरू कर चुके हैं। बलियावी मुसलमानों को यह कह रहे हैं कि अगर मुसलमान अभी भी नहीं जागे तो दूसरी कौम यानि हिंदू इस देश पर राज करेगी। वह मुसलमानों को यह कह कर भी भड़का रहे हैं कि मौजूदा सरकार कागज दिखाने को कहती है और उनके बुलडोजर आवारा पागल की तरह मुसलमानों के घर और मस्जिदों को गिराने का काम कर रही है। बलियावी मुसलमानों को यह भी कहते हैं कि अगर आज मुसलमान अपनी रक्षा के लिए नहीं खड़े हुए तो उनकी औलादें अपना नाम तक नहीं बता पाएंगी। इसलिए डरना है तो सिर्फ खुदा से डरो किसी और से नहीं। अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर पर भी उन्होंने कहा कि जब बाबरी मस्जिद गिराई गई, सुप्रीम कोर्ट ने जब राम मंदिर बनाने का फैसला दिया था तो कोई मुसलमान उसके खिलाफ नहीं उठा था। मुसलमान कब तक बर्दाश्त करते रहेंगे।
Navbharat Times -नीतीश के सामने विरोधियों की कतार खड़ा करने की तैयारी में बीजेपी, जानिए क्या है प्लान

भारत के ‘हिंदू राष्ट्र’ बनने से ही बलियावी जैसे नेताओं पर लगेगी लगाम- तुफैल कादरी

भारतीय जनता पार्टी बिहार प्रदेश के अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष तुफैल कादरी ने नवभारत टाइम्स डॉट कॉम से खास बात करते हुए गुलाम रसूल बलियावी के बयान को हताशा का प्रतीक बताया है। तुफैल कादरी का कहना है कि जब भारत अंग्रेजों के चंगुल से आजाद हुआ था तब धर्म के आधार पर पाकिस्तान मुस्लिम राष्ट्र बन गया। लेकिन कांग्रेस और जवाहरलाल नेहरू की वजह से भारत ‘हिंदू राष्ट्र’ नहीं बन पाया। तुफैल कादरी ने बताया कि बंटवारे के वक्त राष्ट्रवादी मुसलमान हिंदुस्तान के साथ खड़े रहे। लेकिन सत्ता में बने रहने की चाहत में कांग्रेस ने साजिश के तहत मुसलमानों को हिंदुओं के खिलाफ भड़काना शुरू किया। तुफैल कादरी ने कहा कि कांग्रेस और जवाहरलाल नेहरू की तुष्टीकरण की राजनीति की वजह से आज देश में मुसलमानों को शक की निगाह से देखा जाता है। जबकि सच्चाई यह है कि हिंदुस्तान में रहने वाले करोड़ों राष्ट्रवादी मुसलमान आज भी भारत को ‘हिंदू राष्ट्र’ बनाने के लिए तैयार बैठे हैं। तुफैल कादरी ने कहा कि विश्व का सबसे पुराना धर्म सनातन धर्म है और हिंदू धर्म सभी को साथ लेकर चलने वाला धर्म है। इसलिए भारत अगर हिंदू राष्ट्र घोषित हो जाता है तो तुष्टिकरण की राजनीति करने वालों का भांडा फूट जाएगा। देश में सभी धर्म संप्रदाय के लोग आपसी भाईचारे के साथ रहेंगे। जिससे देश में विकास की गति और तेज होगी। ऐसे में भारत 2047 से पहले ही विश्व की महाशक्ति बन जाएगा।
Navbharat Times -ये पांच चेहरे बिहार में महागठबंधन का खेल कर सकते हें खराब, एक चेहरा तो पहले भी दे चुका चुनौती

नरेंद्र मोदी के मंत्र से कट्टरपंथियों में बढ़ी बेचैनी- प्रेम रंजन पटेल

बीजेपी के पूर्व विधायक और प्रदेश प्रवक्ता प्रेम रंजन पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सब का प्रयास के मंत्र से तुष्टिकरण की राजनीति करने वाले और कट्टरपंथियों में बेचैनी बढ़ गई है। बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि असदुद्दीन ओवैसी, सफरउद्दीन बर्क और बलियावी जैसे लोगों में मुसलमानों का नेता बनने की होड़ लगी है। ऐसे लोग मुसलमानों को भड़का कर अपना उल्लू सीधा करना चाहते हैं। इसके अलावा कट्टरपंथी और देश विरोधी गतिविधि में शामिल तत्व भी मुसलमानों को भड़काने और बरगलाने का काम कर रहे हैं। प्रेम रंजन पटेल ने कहा कि देश में जब से नरेंद्र मोदी की सरकार बनी है तभी से बिना भेदभाव सभी के उत्थान के लिए काम किया जा रहा है। बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि केंद्रीय योजनाओं का सबसे अधिक लाभ मुसलमानों को ही मिल रहा है। उन्होंने कहा कि देश के मुसलमानों को भी अब यह पता लग चुका है कि मुस्लिम नेता और कट्टरपंथी नरेंद्र मोदी सरकार पर झूठे आरोप लगाकर उन्हें भड़काने की कोशिश करते हैं। इसलिए देश के मुसलमान भी अब नरेंद्र मोदी के साथ जुड़ने लगे हैं। इसे देख तुष्टिकरण की राजनीति करने वाले राजनीतिक दल और मुस्लिम नेताओं को यह लगने लगा है कि मुसलमान अगर नरेंद्र मोदी का साथ देने लगे तो उनकी राजनीति खत्म हो जाएगी। यही वजह है कि कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दल और मुस्लिम नेता लगातार मुसलमानों को नरेंद्र मोदी के खिलाफ भड़काने की कोशिश कर रहे हैं। बीजेपी प्रवक्ता प्रेम रंजन पटेल ने कहा कि लेकिन अब वह वक्त बीत गया जब तुष्टिकरण की राजनीति की वजह से मुसलमान, हिंदुओं के खिलाफ हो जाते थे। अब राष्ट्रवादी मुसलमान देश के सभी धर्म और जाति के साथ कंधे से कंधा मिलाकर आगे बढ़ने को तैयार है। इसलिए तुष्टिकरण की राजनीति करने वाली कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दल और मुस्लिम नेताओं की दाल नहीं गलने वाली।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News