भारत और दक्षिण अफ्रीका का मैच आज, इस स्टेडियम में कभी नहीं हारा भारत | india south africa t20 match schedule | Patrika News

154
भारत और दक्षिण अफ्रीका का मैच आज, इस स्टेडियम में कभी नहीं हारा भारत | india south africa t20 match schedule | Patrika News

भारत और दक्षिण अफ्रीका का मैच आज, इस स्टेडियम में कभी नहीं हारा भारत | india south africa t20 match schedule | Patrika News

इस मुकाबले में क्रिकेट प्रेमियों को शानदार खेल देखने को मिलेगा। एमपीसीए ने भी इसके लिए पूरी तैयारी कर ली है। लगभग ढाई साल बाद शहर में होने वाले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के लिए दर्शक उत्साहित हैं। मैच के मद्देनजर पुलिस ने भी पुख्ता इंतजाम किए हैं।

विराट कोहली नहीं आएंगे इंदौर

स्टार बल्लेबाज विराट कोहली इस टी-20 मैच में नहीं खेलेंगे। उन्हें टीम ने आराम दिया है। वे गुवाहाटी मैच के बाद सीधे मुंबई चले गए। इस खबर के बाद विराट के प्रशंसकों में मायूसी छा गई है। वहीं, कमेंटरी के लिए पूर्व भारतीय खिलाड़ी सुनील गावस्कर और रवि शास्त्री इंदौर पहुंच चुके हैं।

समंदर सिंह ने मैदान पर उतारा अपना अविष्कार

पिच क्यूरेटर समंदर सिंह ने सोमवार को अपना अविष्कार मैदान पर उतारा। समंदर सिंह ने बताया कि यह मशीन सुपर सॉकर का दूसरा रूप है। इससे मैदान पर जमी ओस को आसानी से हटाया जा सकता है। मैच की पूर्व संध्या पर इस मशीन के माध्यम से मैदान पर जमी ओस को समंदर सिंह ने हटाया।

टीम इंडिया का पलड़ा भारी

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घर में अपनी पहली सीरीज जीतने के बाद, भारत अपने कुछ प्रमुख खिलाडिय़ों को आराम दे सकता है, लेकिन मेजबान टीम 6 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरने से पहले एक पूर्ण प्रदर्शन करने के लिए दृढ़ संकल्पित होगी। 12 महीने पहले टी-20 विश्व कप से जल्दी बाहर होने के बाद से भारतीय बल्लेबाजी ने एक लंबा सफर तय किया है और इस महीने के अंत में शुरू होने वाले अगले संस्करण से पहले मजबूत दिख रही है। कप्तान रोहित ने ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घर में छह मैचों के दौरान प्रभावशाली पारी खेली है। चौथे नंबर के सूर्यकुमार यादव खुद की एक लीग में हैं और अपने साथियों की तुलना में बहुत अधिक स्तर पर बल्लेबाजी करते दिख रहे हैं। यदि सूर्यकुमार को आराम दिया जाता है तो श्रेयस अय्यर उनकी जगह ले सकते हैं। ऋषभ पंत को शृंखला में बल्लेबाजी करनी बाकी है और हालांकि दिनेश कार्तिक को दूसरे टी-20 में सात गेंदें मिली, लेकिन वह भी बीच में एक हिट पाने की उम्मीद कर रहे होंगे।

गेंदबाजी में बढ़ा संकट

जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति ने भारत के गेंदबाजी संकट को बढ़ा दिया है। खासकर डेथ ओवरों में लेकिन टीम को एक रास्ता खोजने की जरूरत है अगर स्टार पेसर आइसीसी इवेंट के लिए समय पर फिट नहीं होता है। दीपक चाहर जो विश्व कप के रिजर्व में शामिल हैं। नई गेंद से प्रभावशाली रहे हैं, लेकिन पारी के पिछले छोर पर उनकी प्रभावशीलता पर सवालिया निशान बने हुए हैं। अर्शदीप सिंह ने नई और पुरानी दोनों गेंद से प्रभाव डाला है, हर्षल पटेल बल्लेबाजों को काबू में रखने के लिए जिन विविधताओं पर भरोसा करते हैं। वे चोट से वापसी के बाद से परिणाम नहीं दे रहे हैं। अनुभवी स्पिनर आर. अश्विन को शृंखला में अभी तक मौका नहीं मिला है। मोहम्मद सिराज को होलकर स्टेडियम में खेलने का मौका मिल सकता है।

टेम्बा बावुमा की फॉर्म चिंताजनक

शृंखला हारने के बावजूद दक्षिण अफ्रीका बल्लेबाजी विभाग में दर्शकों के लिए काफी सकारात्मकता रही है। इस साल अपने खतरनाक फॉर्म को जारी रखते हुए डेविड मिलर ने नाबाद शतक बनाया, जबकि क्विंटन डी कॉक को विश्व कप से पहले बहुत जरूरी रन मिले। प्रोटियाज के लिए सबसे बड़ी चिंता उनके कप्तान टेम्बा बावुमा की फॉर्म को लेकर है, जिन्होंने अभी तक सीरीज में एक भी रन नहीं बनाया है।

यह है भारतीय टीम रोहित शर्मा कप्तान, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत विकेटकीपर, दिनेश कार्तिक, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, उमेश यादव, श्रेयस अय्यर, शाहबाज अहमद और मोहम्मद सिराज।

यह है दक्षिण अफ्रीका की टीम टेम्बा बावुमा कप्तान, क्विंटन डी कॉक, ब्योर्न फोर्टुइन, रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, मार्को जानसेन, केशव महाराज, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्टजे, वेन पार्नेल, एंडिले फेहलुकवेओ, कागिसो प्रिटोरियस रबाडा, रिले रोसौव, तबरेज शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स।



उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News