भागलपुर में 12 किलो गांजा तो किशनगंज में 640 बोतल कोडीन जब्त, उधर छपरा में पड़ोसी ने ही कर दिया ‘कांड’

112
भागलपुर में 12 किलो गांजा तो किशनगंज में  640 बोतल कोडीन जब्त, उधर छपरा में पड़ोसी ने ही कर दिया ‘कांड’

भागलपुर में 12 किलो गांजा तो किशनगंज में 640 बोतल कोडीन जब्त, उधर छपरा में पड़ोसी ने ही कर दिया ‘कांड’

भागलपुर/किशनगंज: बिहार के भागलपुर से पुलिस ने 12 किलो गांजा जब्त किया है। वहीं किशनगंज से 640 बोतल कोडीन युक्त कफ सिरप जब्त किया गया है। जानकारी के अनुसार, भागलपुर के सीआईटी सेक्टर तीन के जवानों ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए करीब 12 किलो गांजा के साथ इशाकचक निवासी प्रेमनाथ सरीन के पुत्र राहुल कुमार और विजय कुमार तांती के पुत्र रवि कुमार को गिरफ्तार किया है।

सिटी एसपी स्वर्ण प्रभात ने बताया कि ब्रह्मपुत्र मेल से गांजा तस्करी की सूचना मिली थी। सूचना पर कार्रवाई करते हुए सीआईटी के जवानों ने दोनों अभियुक्तों को ब्रहपुत्र मेल ट्रेन से उतरते ही गांजा के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। सीआईटी के जवानों ने दोनों अभियुक्तों को पकड़कर मुजाहिदपुर पुलिस को सौंप दिया है।

640 बोतल कोडीन युक्त कफ सिर जब्त
इधर, किशनगंज पुलिस का नशे के खिलाफ अभियान लगातार जारी है। इसी क्रम में किशनगंज पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए शहर के पूरबपाली से एक ऑटो से 640 बोतल कोडीन युक्त कफ सिरप को जब्त किया है। दरअसल, ऑटो की छत पर कुछ कार्टन रखे हुए थे। जिसे किशनगंज पुलिस ने खोला तो उसमें कोडीन युक्त कफ सिरप बरामद हुआ। पुलिस ने बताया कि कुल 640 बोतल कोडीन युक्त कफ सिरप बरामद हुआ है। किशनगंज थानाध्यक्ष अमर प्रसाद सिंह के अनुसार गुप्त सूचना के आधार पर पूरबपाली में कार्रवाई की गयी, जिसमें यह सफलता हाथ लगी।

भतीजी के यौन शोषण का आरोपी चाचा गिरफ्तार
इधर, छपरा जिले के पानापुर थाना क्षेत्र से एक गांव में रिश्तों को शर्मसार करने का एक सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। जानकारी के अनुसार, यहां 13 वर्षीया लड़की के साथ उसके पड़ोसी और दूर के रिश्ते में चाचा लगने वाले शख्स द्वारा धमकी देकर लगातार तीन माह तक यौन शोषण करने का मामला प्रकाश में आया है। मामले का खुलासा तक हुआ जब लड़की गर्भवती हो गयी। बताया जाता है कि तीन माह पहले अपने ननिहाल गयी पीड़िता को घर वापस बुलाने गया आरोपी युवक रास्ते मे सुनसान जगह देखकर उसके साथ बलात्कार कर दिया और घरवालों को नहीं बताने की धमकी दी।

धमकी से पीड़िता डर गयी, जिसका फायदा उठाकर वह उसके साथ लगातार संबंध बनाता रहा, जिससे वह गर्भवती हो गयी। मामले की जानकारी होते ही घरवालों के होश उड़ गए। शुक्रवार को पीड़ित परिवार थाने पहुच आरोपी के खिलाफ शिकायत की। इसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। थानाध्यक्ष विकास कुमार सिंह ने बताया कि आरोपित युवक को जेल भेज दिया गया है। वहीं नाबालिग लड़की को 164 के तहत बयान दर्ज कर लिया गया है।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News