‘भागलपुर में पुल पर क्या बम फटा, जो CBI जांच होगी?’ BJP की मांग पर भड़के मंत्री बिजेंद्र यादव

5
‘भागलपुर में पुल पर क्या बम फटा, जो CBI जांच होगी?’ BJP की मांग पर भड़के मंत्री बिजेंद्र यादव

‘भागलपुर में पुल पर क्या बम फटा, जो CBI जांच होगी?’ BJP की मांग पर भड़के मंत्री बिजेंद्र यादव

Bihar Bridge Collapse: भागलपुर में पुल ध्वस्त के बाद से बीजेपी सरकार पर हमलावार है। इसे लेकर बीजेपी सीबीआई जांच की मांग कर रही है। बीजेपी की सीबीआई जांच की मांग को ऊर्जा मंत्री विजेंद्र यादव ने खारिज करते हुए कहा कि वहां क्या कोई बम विस्फोट हुआ है, जो सीबीआई जांच कराई जाए।

 

पटना: भागलपुर में पुल गिरने को लेकर बीजेपी मुद्दा बनाने में जुटी है। बीजेपी पुल हादसे की सीबीआई जांच की मांग कर रही है। बीजेपी की सीबीआई जांच की मांग पर आज गुरुवार 8 जून को बिहार सरकार के ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव भड़क गए। बिजेंद्र प्रसाद यादव ने कहा कि सीबीआई टेक्निकल एक्सपर्ट है क्या? बिहार पुलिस आईपीसी की धाराओं की जानकारी रखती है। वही काम सीबीआई का है। सीबीआई को टेक्निकल जानकारी नहीं है। वहां कोई बम थोड़ी फूटा है। अगर बम विस्फोट होकर फुल गिराया जाता, तब उसमें सीबीआई जांच की चर्चा की जा सकती है। भागलपुर में जो पुल गिरा है, वो एक टेक्निकल फॉल्ट है। इसकी जांच आईटी विभाग करेगी।

पुल गिरना डिजाइन का फॉल्ट: बिजेंद्र यादव

उन्होंने कहा कि विपक्ष का काम है विरोध करना, जो लोग विरोध कर रहे हैं। उनके ही मंत्री इस विभाग में कार्यरत थे, यह बात को क्यों भूल जाते हैं। उस पर चुप्पी साध जाते हैं। इसमें साफ है कि यह डिजाइन का फॉल्ट था। उसकी जांच चल रही है। जांच में दोषी मिलेगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बीजेपी के नेताओं का आरोप है कि खुद नीतीश कुमार इंजीनियर हैं, फिर ऐसी चूक क्यों हो गई? इस पर बिजेंद्र यादव ने कहा कि वह इलेक्ट्रिक इंजीनियर हैं ना कि सिविल इंजीनियर है। गर्मी में बिजली लोगों को राहत के लिए हमने बड़े इंतजाम किए हैं। उसको जल्द से इंप्लीमेंट किया जाएगा।

इस वजह से आगे बढ़ाई गई विपक्षी एकता की बैठक: बिजेंद्र यादव

वहीं विपक्षी एकता की होने वाली बैठक पर राज्य के ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव ने कगहा कि हमारे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सभी विपक्ष को एकजुट करने में लगे हुए हैं। सभी गैर-बीजेपी दलों के लोगों से बातचीत चल रही है। राहुल गांधी अभी विदेश में है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे बीमार हैं। इसलिए तारीखों को आगे बढ़ाया गया। इसमें कोई बड़ी बात नहीं है। अब बैठक की डेट भी फाइल हो चुकी है।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

पढ़ें लेटेस्ट बिहार की ताजा खबरें लोकप्रिय Patna News की हिंदी वेबसाइट नवभारत टाइम्स पर

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News