‘भाई ईशा तो खेल गई…’- ब्रह्मास्त्र की कहानी में है तगड़ा ट्विस्ट, ‘अंगूठी’ के राज ने घुमा दिया सिर!

113
‘भाई ईशा तो खेल गई…’- ब्रह्मास्त्र की कहानी में है तगड़ा ट्विस्ट, ‘अंगूठी’ के राज ने घुमा दिया सिर!

‘भाई ईशा तो खेल गई…’- ब्रह्मास्त्र की कहानी में है तगड़ा ट्विस्ट, ‘अंगूठी’ के राज ने घुमा दिया सिर!

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की मूवी ‘ब्रह्मास्त्र’ जबसे रिलीज हुई है, तभी से चर्चा में बनी हुई है। हर तरफ फिल्म के रिव्यू और बॉक्स ऑफिस कलेक्शन को लेकर चर्चा हो रही है। सोशल मीडिया पर बायकॉट का शोर भी है। इन सबके बीच कुछ ऐसा सामने आया है, जिसे जानकर आपका सिर घूम जाएगा। अगर आपने ‘ब्रह्मास्त्र’ मूवी देख ली है तो ये बात आपको तुरंत समझ आ जाएगी और आप डायरेक्टर अयान मुखर्जी का नाम लेते नहीं थकेंगे। इसका कनेक्शन फिल्म की कहानी से है, जिससे जबरदस्त ट्विस्ट आ सकता है। ये ईशा (आलिया भट्ट) और देव (शिव के पापा देव) से जुड़ा हुआ है! आइये आपको सबकुछ इत्मिनान से बताते हैं।

ट्विटर पर वायरल हुई ये फोटो

सबसे पहले आपको बताते हैं कि ट्विटर पर कुछ फोटोज वायरल हो रही हैं। इन तस्वीरों में ईशा (Alia Bhatt) की उंगली में एक अंगूठी दिख रही है। यही अंगूठी एक सीन में देव के भी हाथों में देखने को मिली। बस। आ गया न कहानी में जोरदार वाला ट्विस्ट। अयान मुखर्जी (Ayan Mukerji) ने भी नहीं सोचा होगा कि ये चीज लोग इतनी जल्दी नोटिस कर लेंगे।

अंगूठी देख कहानी में कैसे होगा ट्विस्ट?

अगर आपने ‘ब्रह्मास्त्र’ (Brahmastra) देखी है तो आपको साफ-साफ समझ आ रहा होगा कि ईशा जानबूझकर शिवा (रणबीर कपूर) की जिंदगी में आई है या फिर उसे देव ने शिवा की जिंदगी में भेजा है। यानी कुल मिलाकर रणबीर यानी शिवा का पत्ता कट गया भई! कोई प्यार-व्यार नहीं, यहां तो कुछ और ही कहानी चल रही है। और इस अंगूठी ने सारी कहानी पलटकर रख दी है। अब ये अंगूठी का राज वाकई में क्या है, ये तो अगले पार्ट ‘ब्रह्मास्त्र: पार्ट 2- देव’ में ही देखने को मिलेगा।

यूजर्स का ऐसा है रिएक्शन

ईशा का राज खुलने के बाद यूजर्स एकदम हैरान हैं। किसी ने लिखा, ‘ईशा ने देव की रिंग पहनी है।’ किसी ने कॉमेंट किया, ‘मैं शॉक्ड हूं।’ एक और यूजर सवाल पूछा, ‘मतलब ईशा शिवा का भरोसा जीतना चाहती थी, अपने स्वार्थ के लिए???’ कुछ लोग इसे ‘क्रेजी थ्योरी’ भी बता रहे हैं।

ये है फिल्म की कहानी

‘ब्रह्मास्त्र’ की कहानी की बात करें तो ये शिवा (रणबीर) की कहानी है। उसे पहली नजर में ईशा (आलिया) से प्यार हो जाता है। शिवा अनाथ है, उसे अपने मां-बाप के बारे में भी कुछ नहीं पता है, लेकिन उसे ऐसे सपने आते हैं, जिससे वो भविष्य में होने वाली चीजों के बारे में जान लेता है। ये सपने ब्रह्मास्त्र से जुड़े होते हैं। कोई है, जो ब्रह्मास्त्र को पाना चाहता है। और ब्रह्म अंश किसी भी तरह से इसे बचाना चाहते हैं। बस, इसी के इर्द-गिर्द बुनी है सारी कहानी। फिल्म के आखिरी तक आते-आते शिवा को पिता देव और मां अमृता के बारे में भी पता चल जाता है, लेकिन इनकी कहानी फिल्म के अगले पार्ट में देखने को मिलेगी।

9 सितंबर को रिलीज मूवी, ताबड़तोड़ कमाई
अयान मुखर्जी के डायरेक्शन में बनी ये फिल्म 9 सितंबर 2022 को थियेटर में रिलीज हुई और तीन दिनों में इसने जबरदस्त कमाई की है। फिल्म ने तीन दिनों में वर्ल्डवाइड 225 करोड़ रुपये कमाए। हिंदी बॉक्स ऑफिस पर तीन दिनों का कलेक्शन 111.5 करोड़ रुपये कमाए। देश में सभी 5 भाषाओं में कुल 122.58 करोड़ रुपये की कमाई की। हालांकि चौथे दिन यानी सोमवार (12 सितंबर) की बात करें तो इसकी कमाई ज्यादा गिर गई है। फिल्म ने सोमवार को सभी भाषाओं में 15.5 करोड़ कमाए। इसमें से हिंदी वर्जन से ही 14 करोड़ कमाया है।