भरतपुर, जालोर के बाद अब हनुमानगढ़ में वृद्ध साधु की हत्या, कुटिया में तलवार से हमला, सरकार के खिलाफ जमकर हुआ प्रदर्शन

106
भरतपुर, जालोर के बाद अब हनुमानगढ़ में वृद्ध साधु की हत्या, कुटिया में तलवार से हमला, सरकार के खिलाफ जमकर हुआ प्रदर्शन

भरतपुर, जालोर के बाद अब हनुमानगढ़ में वृद्ध साधु की हत्या, कुटिया में तलवार से हमला, सरकार के खिलाफ जमकर हुआ प्रदर्शन

Hanumangarh News: हनुमानगढ़ जिले के संगरिया थाना क्षेत्र के गांव भाखरावली में वृद्ध साधु चेतनदास की हत्या का मामला सामने आया है। किसी अज्ञात व्यक्ति के हाथों तेज धारदार हथियार से चेतनदास की हत्या की आशंका जताई जा रही है। हत्या को लेकर पूरे इलाके में काफी रोष देखा जा रहा है।

 

हाइलाइट्स

  • हनुमानगढ़ जिले में एक वृद्ध साधु का कुटिया में मिला शव
  • धारदार हथियार से हत्या की आंशका
  • भाखरावली इलाके में साधु की हत्या को लेकर लोगों में आक्रोश
हनुमानगढ़: राजस्थान के हनुमानगढ़ (hanumangarh) जिले के संगरिया थाना क्षेत्र एक वृद्ध साधु की हत्या का मामला सामने आया है। यह घटनाक्रम भाखरावली गांव में बुधवार का बताया जा रहा है। यहां एक डेरे में अकेले रहने वाले वृद्ध साधु चेतनदास (chetandas murder) की तेज धारदार हथियार से हत्या कर दी। हत्या के बाद से पूरे इलाके में रोष देखा जा रहा है। पुलिस के मुताबिक चेतनदास की मौत की सूचना गांव के एक शख्स के जरिए मिली। शख्स साधु की कुटिया पर गया तो चेतनदास का शव अंदर दरवाजे के पास औंधे मुंह गिरे पड़ा मिला। इस संबंध में चेतनदास के दोहिते रविशंकर शर्मा ने मामला दर्ज करवाया है। उधर, साधु की हत्या के बाद ग्रामीणों ने सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया है।

पकड़ा गया हत्यारा, पुलिस ने किया गिरफ्तार

हनुमानगढ़ पुलिस में दर्ज शिकायत के अनुसार चेतनदास भाखरावली गांव में कुटिया बनाकर रह रहे थे। करीब 25 सालों से चेतनदास इसी कुटिया में रहते आए थे। स्थानीय ग्रामीण भक्त ही कुटिया में जाकर खाने पीने के लिए सामग्री दे आते थे। बुधवार सुबह ग्रामीणों ने देखा कि साधु का शव कुटिया के गेट के बीच में उल्टा पड़ा हुआ था। शव पर चोट के निशान भी पाए गए थे। ऐसे में उनकी हत्या की आशंका जताई जा रही थी। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच करते हुए गुरुवार को हत्या के आरोपी जसवीर सिंह (31) को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि आरोपी ने संत की तलवार से हमला कर हत्या कर दी थी।

साधु की हत्या की सूचना पर डीएसपी और सीआई पुलिस जाब्ता लेकर पहुंचे। घटनास्थल की जांच के लिए फॉरेंसिक टीम भी पहुंची। पुलिस ने शव को संगरिया के अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है। इधर, विभिन्न सामाजिक संगठनों ने इस हत्या को लेकर जांच की मांग की है।
navbharat times -राजस्थान: दलित छात्र की मौत पर घिरी सरकार, राजनीतिक माहौल को देख CM गहलोत ने भी खेला यह दांव!
राजस्थान में एक के बाद एक साधु-संतों की हत्याएं
राजस्थान में हिंदू साधुओं की मौत की यह पहली घटना नहीं है। 2020 में करौली के सपोटरा थाना क्षेत्र में संपत्ति के विवाद को लेकर मंदिर के एक पुजारी को जिंदा जला दिया गया था। वहीं इसी वर्ष भरतपुर के डीग में एक साधु ने अवैध खनन के विरोध में आत्मदाह कर लिया था। हाल ही जालोर में एक साधु का शव पेड़ से लटका मिला था। हालांकि हनुमानगढ़ पुलिस इस मामले को जल्द ही सुलझा देने की बात कह रही है। हालांकि साधु का शव इस तरह कुटिया में मिलने से कई सवाल जरूर खड़े हो रहे हैं।

11 साल पहले जहां था गंदगी का अंबार, उस बंजर पहाड़ को साधु ने बना दिया गांव का ‘स्वर्ग’

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Web Title : Hindi News from Navbharat Times, TIL Network

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News