भतीजे पर फिदा चाचा, तेजस्वी के जन्मदिन पर नीतीश ने सबको खड़ा करके, हाथ उठवा कर बधाई दिलवाई

144
भतीजे पर फिदा चाचा, तेजस्वी के जन्मदिन पर नीतीश ने सबको खड़ा करके, हाथ उठवा कर बधाई दिलवाई

भतीजे पर फिदा चाचा, तेजस्वी के जन्मदिन पर नीतीश ने सबको खड़ा करके, हाथ उठवा कर बधाई दिलवाई

ऐप पर पढ़ें

बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने बुधवार को अपना 33 वां जन्मदिन मनाया। इस मौके पर सीएम नीतीश कुमार ने तेजस्वी को गले से लगा कर बधाई दी। पटना ज्ञान भवन में कार्यक्रम के दौरान नीतीश कुमार ने भरे मंच पर तेजस्वी यादव को गले लगाया और जोर से आवाज लगाकर  मौजूद लोगों से डिप्टी सीएम को बधाई देने की अपील की।  यह सुनते ही पूरा हाल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। तेजस्वी यादव ने पैर छूकर सीएम का आशीर्वाद लिया।

राजनीति में कोई अस्थाई दोस्त या दुश्मन नहीं होता। बिहार की सियासत में नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के बीच कड़वाहट और तकरार के रिश्ते को बिहार के लोग नहीं भूले होंगे।  इसी साल 10 अगस्त को नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव को गले से लगा कर लोगों को चौंका दिया।  एक दूसरे के धुर विरोधी रहे नीतीश और तेजस्वी यादव के गले मिलने की की यह तस्वीर जमकर वायरल हुई। यह बिहार में नए राजनीतिक पाली की तस्वीर थी।

इसे भी पढ़ें- पप्पू यादव ने कहा – पैरोल वाली छुट्टी नहीं, आनंद मोहन की जेल से स्थायी रिहाई होनी चाहिए

 

बुधवार को नीतीश कुमार ने  एक बार फिर वही दृश्य दोहराया।  मौका तेजस्वी यादव के 33 वें जन्मदिवस का था।  दरअसल पटना के ज्ञान भवन में बुधवार को पंचायती राज तथा विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग की ओर से नियुक्ति पत्र वितरण समारोह का आयोजन किया गया था।  सीएम और डिप्टी सीएम शामिल हुए । समारोह में पॉलिटेक्निक कॉलेज के 281 सहायक अध्यापक और 144 प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारियों को सीएम ने नियुक्ति पत्र सौंपा । पंचायती राज विभाग की ओर से बड़ी संख्या में पंचायत सचिवों को भी नियुक्ति पत्र प्रदान किया गया।  अपने भाषण के दौरान नीतीश कुमार ने डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को जन्मदिन की विशेष बधाई दी। 

यह भी पढ़ें- कल्पवास मेलाः नीतीश कुमार ने कहा- बिहार का ‘हरकी पौड़ी’ बनेगा सिमरिया घाट, ब्लूप्रिंट तैयार

 

अचानक जोश में आ गए सीएम 

नियुक्ति पत्र वितरण के बाद सीएम नीतीश कुमार अचानक जोश में आ गए।  उन्होंने डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को खुद आगे बढ़कर गले से लगा लिया।  उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी।  नीतीश कुमार यहीं नहीं रुके।  उन्होंने ज्ञान भवन के हॉल में मौजूद लोगों पूरे जोशो-खरोश के साथ अपील करने लगे कि तेजस्वी जी को बधाई दीजिए।  सीएम ने चिल्लाने के अंदाज़ में  कहा कि जरा सब लोग हाथ उठाकर इनको बधाई दीजिए।  सब लोग खड़ा होकर तेजस्वी जी को बधाई दीजिए।  इस दौरान नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के चेहरों पर नूरानी  हंसी और मुस्कुराहट खिलती रही।  सीएम की बात सुनते हैं पूरा ज्ञान भवन तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा।  सब ने तेजस्वी को हैप्पी बर्थडे कहा। 

सीएम के इस अंदाज़  पर तेजस्वी यादव भी नहीं रुके।  उन्होंने तत्काल पर छूकर मुख्यमंत्री से आशीर्वाद लिया। पॉलीटिकल चाचा भतीजा के प्रेमालाप  का वीडियो राजद ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से जारी किया है।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News