भगवान पर भी चोरों की टेढ़ी नजर, Sheohar में मंदिर से चोर चुरा ले गये करीब 50 लाख की अष्टधातु की पांच मूर्तियां

12
भगवान पर भी चोरों की टेढ़ी नजर, Sheohar में मंदिर से चोर चुरा ले गये करीब 50 लाख की अष्टधातु की पांच मूर्तियां

भगवान पर भी चोरों की टेढ़ी नजर, Sheohar में मंदिर से चोर चुरा ले गये करीब 50 लाख की अष्टधातु की पांच मूर्तियां


Sheohar News: बिहार के शिवहर में चोरों ने भगवान के घर में चोरी की है। चोरों ने अंबकेश्वरी नाथ मंदिर से करीब 50 लाख कीमत की अष्टधातु की पांच मूर्तियां चोरी कर ली है। मंदिर व्यवस्थापक के बयान पर नगर थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और मामले की जांच में जुट गई है।

 

शिवहर: बिहार में अब चोरों की नजरों से भगवान भी नहीं बच पा रहे हैं। भगवान पर चोरों की टेढ़ी नजरें कोई नई बात भी नहीं है। गत माह सीतामढ़ी जिला के परिहार प्रखंड से चोरों ने अष्टधातु की दर्जन से अधिक मूर्तियों की चोरी कर ली थी, तो अब शिवहर शहर स्थित एक मंदिर से पांच मूर्तियों की चोरी का मामला सामने आया है। मंदिर प्रबंधन द्वारा चोरी कर ली गई मूर्तियों की कीमत करीब 50 लाख रुपये बताई गई है। इस संबंध में मंदिर प्रबंधन द्वारा शिवहर नगर थाना पुलिस से लिखित शिकायत की गई है। चोरी की यह घटना शनिवार की रात्रि की है।

श्री अंबकेश्वरी नाथ मंदिर में चोरी

बताया गया है कि शिवहर नगर परिषद के वार्ड नंबर आठ में श्री अंबकेश्वरी नाथ का मंदिर है। मंदिर के व्यवस्थापक शहर के वार्ड नंबर पांच निवासी महादेव साह और पुजारी राकेश कुमार यादव हैं। रविवार की सुबह सबसे पहले पुजारी राकेश कुमार यादव और सुबह छह बजे व्यवस्थापक महादेव साह पहुंचे। तभी पुजारी ने व्यवस्थापक को बताया कि मंदिर के गेट का शीशा टूटा हुआ है। दोनों अंदर जाकर देखा, तो सभी मूर्तियां गायब मिली। फिर दोनों मंदिर के आसपास मूर्तियों की खोज की, लेकिन नहीं मिला। तब दोनों को यह समझते देर नहीं लगी कि मूर्तियों की चोरी कर की गई है।

मूर्तियों की कीमत 50 लाख

इसके बाद व्यवस्थापक महादेव साह ने नगर थाना पुलिस से लिखित शिकायत की है। उन्होंने पुलिस को बताया है कि इस मंदिर से भगवान विष्णु, महालक्ष्मी, राधे-कृष्ण और राम दरबार के आलावा शालिग्राम की मूर्तियों की चोरी कर ली गई है। व्यवस्थापक ने चोरी की गई मूर्तियों को अष्टधातु का बताया है और इसकी कीमत करीब 50 लाख होने का दावा किया है। शिवहर नगर थानाध्यक्ष सामर्थ्य कुमार ने बताया कि मूर्तियों की कई चोरी की खबर मिली है। पूरी जानकारी ली जा रही है। बताया कि मंदिर प्रबंधन से शिकायत नहीं मिली है। मूर्तियों की कीमत 50 लाख होने के सवाल पर थानाध्यक्ष ने कहा कि कीमत मंदिर के व्यवस्थापक ही बता सकते हैं।

सीतामढ़ी से तीन करोड़ की मूर्तियां ले गए थे चोर

इससे पूर्व चोरों ने गत माह सीतामढ़ी जिले के परिहार थाना क्षेत्र के पिपरा विशनपुर गांव स्थित मठ से करीब 300 वर्ष पुरानी अष्टधातु की मूर्तियां चोरी कर ली थी। इन मूर्तियों की कीमत करीब तीन करोड़ आंकी गई थी। करोड़ों की मूर्तियों की चोरी की घटना की खबर मिलते ही पुलिस प्रशासन में भी हड़कंप मच गया था। सूचना पर मौके पर तीन थाना की पुलिस जांच को पहुंची थी। पुलिस किस हद तक परेशान है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि एसपी के आदेश पर तीन थानों की पुलिस मौके पर पहुंची थी। महंत अशोक दास ने पुलिस को बताया था कि भगवान राम, माता जानकी, लक्ष्मण, लाल जी की दो तथा 10 छोटी मूर्तियों के आलावे तांबा की बालाजी तिरुपति की मूर्ति, 10 प्राचीन एवं अद्भुत शालिग्राम, चांदी का 3 मुकुट और दो सिंहासन चोरी कर ली गई है। सच्चाई यह भी है कि अबतक चोरों का सुराग पुलिस को हाथ नहीं लग सका है।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News