ब्राह्मण महापंचायत में लगे विवादित नारे, गुर्जर नेता हिम्मत सिंह बोले- इससे जातीय द्वैषता फैलती है….

52
ब्राह्मण महापंचायत में लगे विवादित नारे, गुर्जर नेता हिम्मत सिंह बोले- इससे जातीय द्वैषता फैलती है….

ब्राह्मण महापंचायत में लगे विवादित नारे, गुर्जर नेता हिम्मत सिंह बोले- इससे जातीय द्वैषता फैलती है….


जयपुर: रविवार 19 मार्च को जयपुर विद्याधर नगर स्टेडियम में हुई ब्राह्मण महापंचायत में लाखों की भीड़ उमड़ी। इस महापंचायत में केन्द्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, राज्यसभा सांसद घनश्याम तिवाड़ी, लोकसभा सांसद रामचरण बोहरा, सीपी जोशी, कांग्रेस नेता रघु शर्मा, पुष्पेन्द्र भारद्वाज और रामलाल शर्मा सहित ब्राह्मण समाज के कई नेता शामिल हुए। सम्मेलन में कुछ अन्य समाजों के जन प्रतिनिधियों को भी आमंत्रित किया गया। इनमें से भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया, उपनेता राजेन्द्र राठौड़, राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ीलाल मीणा की पत्नी और पूर्व मंत्री गोलमा देवी भी ब्राह्मण महापंचायत में मौजूद रहे। कार्यक्रम के दौरान दो बार ऐसी हरकतें देखी गई जिसमें समाज के लोगों को भी नीचा देखना पड़ा। एक बार तो मंच से ही एक व्यक्ति ने आपत्तिजनक भाषण दे दिया। दूसरा कुछ युवाओं के ग्रुप ने दूसरे समाजों के खिलाफ आपत्तिजनक नारेबाजी की।

पहले जानिए कि मंच पर क्या हुआ

मंच संतों के लिए बनाया गया था लेकिन बाद में कुछ अतिथियों को भी मंच पर स्थान दिया गया। समाज के प्रतिनिधि बारी-बारी से अपने संबोधन दे रहे थे। इसी दौरान जयपुर के रवि जोशी का नाम भाषण के लिए पुकारा गया। रवि ने अपने संबोधन में कानून व्यवस्था हाथ में लेने जैसा भाषण दिया। रवि जोशी ने कहा कि ‘मेरे भाइयों, मैं आप लोगों को शब्दों में बताना चाहता हूं कि कानून में जितनी धाराएं नहीं है, वो मैं सब तोड़ दूंगा तुम्हारे लिए। गैर जमानती और जमानती सब। तुम आगे बढ़ो, 24 घंटे तुम्हारे लिए खड़ा हूं, 151 से लेकर 302 तक करनी पड़ी तो करूंगा। जेल भरना पड़ा तो भरूंगा।’ धारा 302 का अपराध करने की बात कहने पर मंच पर बैठे नेता कुछ असहज से नजर आए।

राजस्थान: जाट के बाद अब ब्राह्मण CM की मांग, महापंचायत में BJP- कांग्रेस को भी समझा दिया टिकटों का गणित

महापंचायत में आने के दौरान लगे आपत्तिजनक नारे

महापंचायत में शामिल होने आ रहे युवाओं के एक समूह ने आपत्तिजनक नारे लगाए। ये नारे दूसरे समाजों को नीचा दिखाने और ब्राह्मणों को सर्वश्रेष्ठ बताने के लिए लगाए जा रहे थे। आपत्तिजनक नारों का यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो पर कई लोगों ने अपनी अपनी प्रतिक्रियाएं दी है। किसान नेता हिम्मत सिंह गुर्जर ने इन आपत्तिजनक नारों पर एतराज जताते हुए महापंचायत के आयोजकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की है। हिम्मत सिंह गुर्जर ने ट्वीट करते हुए लिखा कि इस तरह के नारे लगवाने से जातीय द्वैषता फैलाना का कृत्य किया गया है। महापंचायत के आयोजकों और शामिल होने वाले नेताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज होना चाहिए। (रिपोर्ट – रामस्वरूप लामरोड़, जयपुर)

मुस्लिम MLA Safia Zubair Khan ने खुद को बताया Ram Krishna का वंशज, देखें वीडियो

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News