‘ब्रह्मास्त्र’ के सीक्वल पर बोले निर्देशक अयान मुखर्जी, बताया- कैसी होगी पार्ट 2 में’देव’ की कहानी

211
‘ब्रह्मास्त्र’ के सीक्वल पर बोले निर्देशक अयान मुखर्जी, बताया- कैसी होगी पार्ट 2 में’देव’ की कहानी

‘ब्रह्मास्त्र’ के सीक्वल पर बोले निर्देशक अयान मुखर्जी, बताया- कैसी होगी पार्ट 2 में’देव’ की कहानी

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ अभी सिनेमाघरों में बॉक्स ऑफिस पर पैसे बटोरने में जुटी हुई है। इस फिल्म के पहले हिस्सा ‘ब्रह्मास्त्र पार्ट 1: शिवा’ के बाद फिल्म डायरेक्टर अयान मुखर्जी दूसरे पार्ट की तैयारी में जुट गए हैं जिसका टाइटल ‘देव’ होगा।

‘ब्रह्मास्त्र: पार्ट वन का आधार है प्यार’
इस एपिक एक्शन-एडवेंचर फ्रैंचाइजी फिल्म के अपकमिंग दोनों इंस्टॉलमेंट्स का बेस रणबीर और आलिया ने तैयार कर दिया है। फिल्म के पहले चैप्टर में रणबीर कपूर शिवा के रोल में हैं, जिसमें आग से खेलने की ताकत तभी आती है जब वह अपनी लव लाइफ ईशा (आलिया ) से मिलता है। इस फिल्म की कहानी का आधार ही यही है कि कैसे शिवा को अपने भूत के बारे में कुछ भी पता नहीं होता और अपने साथ हो रही घटनाओं का पता लगाते हुए उन बुरी ताकतों से जा भिड़ता है जो दुनिया को तबाह करना चाहता है। शिवा को पता लगता है कि वह ब्रह्मांश का योद्धा आग्नि अस्त्र है जिसके पास अदम्य शक्ति है, जिसका उसे एहसास ही नहीं था।

Brahmastra की हुई जीत और बायकॉट वाले पड़े हैं चित, बॉक्स ऑफिस पर काम आए मेकर्स के ये 5 पैंतरे
‘शिवा को अपने प्यार से ही ताकत मिलती है’
फिल्ममेकर अयान मुखर्जी ने कहा, ‘मेरी फिल्म की लाइन यही है कि प्यार रौशनी है। इस फिल्म को लंबे समय तक लव ही कहा गया क्योंकि इसका थीम ही प्यार था।’ उन्होंने पीटीआई को दिए इंटरव्यू में कहा,’यह लव स्टोरी है और शिवा को अपने प्यार से ही ताकत मिलती है। लेकिन पार्ट 2: देव का नाटकीय संघर्ष काफी डार्क और दिलचस्प होने वाला है। फिल्म का फॉलोअप काफी अधिक डार्क होनेवाला है।’

फिल्म की आलोचनाओं को सहेज कर रख रहे अयान
इसी महीने 9 सितम्बर को रिलीज हुई फिल्म में अमिताभ बच्चन और मौनी रॉय भी अहम रोल में हैं। जहां फिल्म बॉक्स ऑफिस पर तगड़ी कमाई कर रही है, वहीं इसे डायलॉग और कहानी के लिए भी काफी आलोचना भी मिल रही है। फिल्ममेकर ने कहा है कि वह फिल्म को मिले सारे फीडबैक पर ध्यान दे रहे हैं।

navbharat times -Brahmastra Collection Day 13: ब्रह्मास्‍त्र के लिए 13वें दिन तूफान से पहले की शांति, सिनेमा डे पर टूटेगा रिकॉर्ड
‘हमारे पास कुछ सीक्रेट प्लान हैं लेकिन इसका खुलासा वक्त आने पर करेंगे’
अयान ने कहा, ‘पार्ट वन से कुछ थीम का आगे भी इस्तेमाल होगा। यह एक कहानी है और पार्ट वन में जो सारी चीजें हैं उनका कनेक्शन आपको पार्ट 3 में भी नजर आएगा। मुझे इसे अच्छी तरह से रिव्यू करने में कुछ और दिनों का वक्त लगेगा।’ उन्होंने आगे कहा, ‘लेकिन मेरे पास पहले से ही अपनी कहानी है और पार्ट 2 पर काम कर रहा हूं। मैं पार्ट 1 से फीडबैक ले रहा हूं और नए सिरे से काम कर रहा हूं। हमारे पास कुछ सीक्रेट प्लान हैं लेकिन इसका खुलासा वक्त आने पर करेंगे।’

शिवा औऱ ईशा की लव स्टोरी का अंत नहीं
उन्होंने बताया कि टीम ने कोविड-19 के लॉकडाउन का इस्तेमाल मूवी के यूनिवर्स ‘अस्त्रवर्स’ पर किया। उन्होंने कहा, ‘अगर आप पहली फिल्म देखते हैं तो उसमें पाएंगे कि देव वापस आ रहा है, यह एक दूसरी कहानी है। पार्ट 1 के क्लाइमैक्स का मलतब ये नहीं है कि शिवा औऱ ईशा की लव स्टोरी का अंत हो गया। पार्ट वन में शिवा जबरदस्त ताकतवर हो जाता है जो अब बिना किसी सहारे से ही आग तैयार कर लेता है। एक बार फिर से ब्रह्मास्त्र पूरा हो गया है और अब यह गुरु (अमिताभ बच्चन) और शिवा के पास है। देव का किरदार लौट आया है और अब इन सभी किरदारों पर काम हो रहा है।’

देव के किरदार के लिए दो नामों पर हो रही चर्चा
फिल्म रिलीज के साथ ही देव और अमृता के किरदार को लेकर सोशल मीडिया पर जमकर बातें होने लगीं। कहा गया कि अमृता का किरदार दीपिका पादुकोण निभाने वाली हैं और देव के किरदार के लिए दो नामों रणवीर सिंह और रितिक रोशन पर लोगों ने चर्चा शुरू किया। हालांकि, इन तथ्यों पर अयान मुखर्जी ने अपना मुंह बंद रखा है और सोशल मीडिया पर लोगों की इस उत्सुकता का लुत्फ उठा रहे हैं।

अगले पार्ट में भी अन्य इंडस्ट्री से एक्टर्स
अयान ने कहा, ‘मैं पार्ट 2 को लेकर बहुत ज्यादा डीटेल नहीं दे सकता।’ उन्होंने कहा कि कुछ एक्टर्स के नाम उनके दिमाग में है। पार्ट वन में शाहरुख खाम कैमियो रोल में थे और तेलुगू सुपरस्टार नागार्जुन एक्सटेंडेट कैमियो रोल में और अब अगले पार्ट में भी अन्य इंडस्ट्री से एक्टर्स को लेने का तैयारी में हैं अयान।

भारत के अलग-अलग लोकेशन और इंडस्ट्री के लोग
अयान ने कहा, ‘य़ह मेरा बड़ा लक्ष्य है। मुझे उम्मीद है कि मैं ऐसा कर सकूंगा। हमने फिलहाल पार्ट वन में अस्त्रवर्स की दुनिया को पूरी तरह से बसा दिया है। अगले दोनों पार्ट में वह भारत के अलग-अलग लोकेशन और अलग-अलग इंडस्ट्री के लोगों के साथ काम करने की तैयारी में हैं।