ब्रह्मास्त्र का क्यों हो रहा बायकॉट? 5 कारण, जिसमें ट्रोल आर्मी ने पूरी भट्ट फैमिली को घसीट लिया

93
ब्रह्मास्त्र का क्यों हो रहा बायकॉट? 5 कारण, जिसमें ट्रोल आर्मी ने पूरी भट्ट फैमिली को घसीट लिया


ब्रह्मास्त्र का क्यों हो रहा बायकॉट? 5 कारण, जिसमें ट्रोल आर्मी ने पूरी भट्ट फैमिली को घसीट लिया

‘ब्रह्मास्त्र’ बॉलीवुड की अपकमिंग फिल्म है जो एक बार फिर ट्रोल आर्मी के हत्थे चढ़ गई है। ट्विटर पर #BoycottBrahmastra ट्रेंड हो रहा है। यूजर्स ‘ब्रह्मास्त्र’ के बायकॉट को लेकर फिर से तरह तरह के तर्क दे रहे हैं। ‘ब्रह्मास्त्र’ आलिया भट्ट, रणबीर कपूर, अमिताभ बच्चन, नागार्जुन और मौनी रॉय जैसे कलाकारों से सजी फिल्म है जिसे अयान मुखर्जी ने डायरेक्ट किया है तो करण जौहर के धर्मा प्रॉडक्शन बैनर तले बनाया गया है। कई सालों में ये फिल्म बनकर तैयार हुई है जिसके लिए करोड़ों रुपये मेकर्स ने फूंक दिए। अब 9 सितंबर 2022 को ये सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। मगर रिलीज से ठीक पहले ‘ब्रह्मास्त्र’ का बायकॉट होना मेकर्स के लिए चिंता का सबब बना हुआ है। आइए बताते हैं किन वजहों से ‘ब्रह्मास्त्र’ का एक बार फिर बायकॉट किया जा रहा है।

पहला कारण, बॉलीवुड का बहिष्कार इसीलिए ‘ब्रह्मास्त्र’ का भी बायकॉट। कई यूजर ने बॉलीवुड के बहिष्कार की बात लिखी। उन्होंने कहा कि वह बॉलीवुड का बहिष्कार करते हैं इसीलिए वह इस फिल्म (Brahmāstra: Part One – Shiva) को भी नहीं देखेंगे और सभी से यही डिमांड भी करते हैं।

दूसरा कारण, आलिया भट्ट (Alia Bhatt) के बयान को बनाया। ट्रोल सेना आलिया भट्ट के एक अधूरे बयान के हालिया वीडियो को शेयर कर रहे हैं। इस वीडियो में आलिया कहती नजर आ रही हैं कि ‘अगर आपको उनकी फिल्म ठीक नहीं लग रही तो मत देखिए।’ इस बयान को लेकर यूजर्स ने तरह तरह के कमेंट्स किए। किसी ने कहा कि ये उनका घमंड कह रहा है तो किसी ने कहा कि उन्हीं की बात को मानते हुए वे ‘ब्रह्मास्त्र’ का बहिष्कार करेंगे।

तीसरा कारण, ‘ब्रह्मास्त्र’ (Brahmastra) के स्टार्स को ट्रोल आर्मी हिंदू विरोधी बता रही है। ढेर सारे ऐसे फोटोज और वीडियो को वह शेयर कर तर्क दे रही है कि आलिया भट्ट, रणबीर कपूर और अमिताभ बच्चन ने धर्म का अनादर किया है और ऐसे में वह उनकी फिल्म को कतई नहीं देखेंगे।

चौधा कारण, ‘ब्रह्मास्त्र’ (Brahmastra Movie) को बायकॉट करते हुए एक यूजर ने लिखा कि बॉलीवुड के स्टार्स भी एकदम राजनेताओं की तरह होते हैं। जैसे चुनाव से पहले राजनेता मंदिर से मस्जिद तक जाते हैं और प्रचार करते हैं ठीक वैसे ही हर फिल्म से पहले स्टार्स भी मंदिर व ऐसे स्थानों पर जाते हैं और एजेंडा सेट करते हैं।

पांचवा कारण, ट्रोलर्स ने 26/11 हमले का आरोपी आतंकी डेविड कोलमैन हेडली के साथ राहुल भट्ट (Rahul Bhatt) की फोटो शेयर की। ट्रोल सेना ने कहा कि ये परिवार ऐसे आरोपियों का अजीज रहा है। इसीलिए उन्हें ब्रह्मास्त्र का बायकॉट करना चाहिए।

बता दें पिछले कुछ दिन पहले भी ब्रह्मास्त्र (Brahmastra Release Date 9 Sep 2022) को लेकर आलिया और रणबीर (Ranbir Kapoor) ट्रोल हुए थे। ब्रह्मास्त्र एक मेगा बजट फिल्म है जिस पर 350 करोड़ रुपये से भी ज्यादा का बजट खर्च किया गया है। वहीं ये फिल्म अब रणबीर कपूर के लिए भी बेहद खास है। क्योंकि उनकी शमशेरा भी बुरी तरह फिल्म साबित हुई थी।



Source link