बॉलिवुड से मिला था Shane Warne को ऑफर, कहा था- मेरी बायोपिक में ब्रैड पिट या लियोनार्डो निभाएं रोल

120


बॉलिवुड से मिला था Shane Warne को ऑफर, कहा था- मेरी बायोपिक में ब्रैड पिट या लियोनार्डो निभाएं रोल

ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर शेन वार्न (Australian Cricketer Shane Warne) का शुक्रवार 4 मार्च की रात थाईलैंड विला में ‘हार्ट अटैक’ से निधन हो गया। महज 52 वर्ष की उम्र में उनका युं चला जाना क्रिकेट जगत के लिए भारी क्षति है। इस खबर से हर कोई स्तब्ध है। नेता-अभिनेता सभी उनके निधन पर शोक व्यक्त कर रहे हैं। खेल की दुनिया में तो वह कमाल के खिलाड़ी तो थे ही। उनको फिल्मों से भी ऑफर मिलने लगे थे। इस बात से पर्दा खुद क्रिकेटर ने ही उठाया था। कहा था कि उन पर कोई बायोपिक बन रही है, जिसमें उनकी इच्छा है कि उनका किरदार कोई और नहीं बल्कि ब्रैड पिट या फिर लियोनार्डो ( Brad Pitt or Leonardo DiCaprio) ही निभाएं।

बात 2015 की है, जब शेन ने बताया था कि उनके पास बॉलिवुड से ऑफर आया था। एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि वह चाहते हैं या तो ब्रैड पिट या फिर लियोनार्डो उनकी बायोपिक ‘हॉलिवुड आइस्ड’ में उनका किरदार निभाएं। उन्होंने कहा था कि ये फिल्म इंडियन ऑडियंस के लिए बनाई जा रही थी। हालांकि उस वक्त ये अफवाह भी थी कि शेन, जिन्होंने उस वक्त तक संयास ले लिया था, उनको बॉलिवुड फिल्मों में काम करना था। और वैसे भी भारत में जिस तरह से उनकी पॉप्युलैरिटी थी और बॉलिवुड सेलेब्स से दोस्ती थी, उसके बाद तो उनका फिल्मों में आना अजीब नहीं था।

शेने कुछ सालों बाद ये भी बताया था कि कोई भारतीय प्रोडक्शन कंपनी उनकी बायोपिक बनाने के लिए उनसे लगातार टच में थी। लेकिन कोविड-19 की वजह से इसे होल्ड पर रख दिया गया था। news.com.au नाम की वेबसाइट से क्रिकेटर ने कहा था, ‘मुझे लगता है और उम्मीद भी है कि साल के अंत तक या फिर अगले साल इसकी हम फिर से शुरुआत करेंगे। देखेंगे कि क्या हो सकता है।’ वह चाहते थे कि फिल्म में ब्रैड पिट या फिर लियोनार्डो ही उनके कैरेक्टर को प्ले करें। शेन के मुताबिक, ‘एक लड़के ने तो एक स्क्रिप्ट भी लिख दी थी जिसे कंपनी शूट करना चाहती थी। फिल्म बेसिकली तो हॉलीवुड की थी लेकिन शूट भारत के लिए होनी थी। मेकर्स इस फिल्म के जरिए मेरी कहानी कहना चाह रहे थे।’

शुक्रवार को शेन के मैनेजमेंट ने ऑस्ट्रेलियाई मीडिया को एक बयान जारी कर कहा कि उनका थाईलैंड के कोह समुई में निधन हो गया और इसका कारण एक संदिग्ध दिल का दौरा हो सकता है। कई बॉलीवुड हस्तियों जैसे शिल्पा शेट्टी, अजय देवगन, अक्षय कुमार, रणवीर सिंह, शिबानी दांडेकर, वरुण धवन और अन्य ने सोशल मीडिया पर ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर की मौत पर शोक व्यक्त किया। शेन को खेल खेलने वाले सबसे महान स्पिनरों में से एक माना जाता था। अपनी आक्रामक गेंदबाजी के लिए जाने जाने वाले शेन ने कुल 1001 अंतरराष्ट्रीय विकेट लिए।

ब्रैड पिट और शेन वार्न



Source link