बॉक्‍स ऑफिस: सोमवार को ‘चुप’ की निकली हवा, माधवन की फिल्‍म ने दिया ‘धोखा’, फेल हुई ‘प्रेम गीत 3’

66
बॉक्‍स ऑफिस: सोमवार को ‘चुप’ की निकली हवा, माधवन की फिल्‍म ने दिया ‘धोखा’, फेल हुई ‘प्रेम गीत 3’

बॉक्‍स ऑफिस: सोमवार को ‘चुप’ की निकली हवा, माधवन की फिल्‍म ने दिया ‘धोखा’, फेल हुई ‘प्रेम गीत 3’

बॉक्‍स ऑफिस पर सोमवार को नई रिलीज तीनों ही फिल्‍मों का हश्र बुरा रहा है। सनी देओल और दुलकर सलमान की फिल्‍म ‘चप: रिवेंज ऑफ द आर्टिस्‍ट’, आर माधवन की ‘धोखा: राउंड द कॉर्नर’ और इंडो-नोपाली फिल्‍म ‘प्रेम गीत 3’ तीनों ही फिल्‍में फर्स्‍ट मंडे टेस्‍ट में पस्‍त होती दिख रही हैं। रिलीज के चौथे दिन, सोमवार को ‘चुप’ ने जहां 75 लाख रुपये की कमाई की है, वहीं ‘धोखा’ ने महज 15 लाख रुपये का कलेक्‍शन किया है। ‘प्रेम गीत 3’ का हाल सबसे बुरा है और इस फिल्‍म ने महज 5 लाख रुपये का कारोबार किया है।

सोमवार को Box Office पर हुई इस कमाई को अच्‍छा नहीं माना जा सकता। आम तौर पर किसी भी अच्‍छी और लंबी टिकने वाली फिल्‍म की कमाई में पहले सोमवार को ओपनिंग डे के मुकाबले 30 परसेंट तक की गिरावट दर्ज की जाती है। इस लिहाज से देखें तो ‘चुप’ ने ओपनिंग डे पर 2.85 करोड़ रुपये का बिजनस किया था। इस तरह पहले सोमवार को ‘चुप’ की कमाई में 75 परसेंट तक अध‍िक की ग‍िरावट दर्ज की गई है। एक दिन पहले रविवार को इस फिल्‍म ने 2.15 करोड़ रुपये कमाए थे। जबकि शनिवार को कमाई 2 करोड़ रुपये थी। ‘चुप’ ने चार दिनों में अब बॉक्‍स ऑफिस पर 7.75 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन किया है। फिल्‍म एक क्राइम-थ्र‍िलर है। कहानी फिल्‍म रिव्‍यू करने वाले क्रिटिक्‍स के सीरियल क‍िलिंग से जुड़ी हुई है।

Chup का बॉक्‍स ऑफिस कलेक्‍शन-
शुक्रवार – 2.85 करोड़ रुपये
शनिवार – 2.00 करोड़ रुपये
रविवार – 2.15 करोड़ रुपये
सोमवार – 0.75 करोड़ रुपये
कुल कमाई – 7.75 करोड़ रुपये

तीनों ही फिल्‍मों की कमाई में आई यह गिरावट आगे आने वाले समय में और गिर सकती है। ऐसा इसलिए कि 30 सितंबर को ‘पोन्‍न‍ियन सेल्‍वन 1’ और ‘विक्रम वेधा’ रिलीज हो रही है। जबकि सिनेमाघरों में अभी भी दर्शकों की पहली पसंद रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की ‘ब्रह्मास्‍त्र’ है। नेशनल सिनेमा डे पर थ‍िएटर्स में दर्शकों की भीड़ को देखते हुए सभी फिल्‍मों ने अपनी टिकटों के दाम नवरात्र में भी कम कर दिए हैं। ‘ब्रह्मास्‍त्र’, ‘चुप’, ‘धोखा’ और ‘प्रेम गीत 3’ इन चारों ही फिल्‍मों की टिकटें 26-29 सितंबर तक 100 रुपये में उपलब्‍ध हैं। उम्‍मीद यही है कि टिकट की कम कीमत देख अध‍िक से अध‍िक दर्शक सिनेमाघर पहुंचेंगे। लेकिन फिलहाल इस ऑफ के पहले दिन ‘ब्रह्मास्‍त्र’ के अलावा बाकी तीनों फिल्‍मों को इससे कोई खास फायदा होता नहीं दिख रहा है।

सिनेमाघरों में भी लग गया है सेल, अचानक सारी नई फिल्मों के टिकट 100 रुपये में क्यों बेच रहे थिएटर्स?
navbharat times -गुड न्‍यूज! अब नवरात्र‍ में 100 रुपये में देख‍िए ब्रह्मास्‍त्र, चुप और धोखा, विक्रम वेधा की टिकट भी सस्‍ती
आर माधवन की ‘धोखा: राउंड द कॉर्नर’ की कमाई का हाल और भी बुरा है। ओपनिंग डे पर शुक्रवार को 1.15 करोड़ रुपये कमाने वाली इस फिल्‍म ने चौथे दिन सोमवार को महज 15 लाख रुपये का कारोबार किया है। इस तरह फिल्‍म की कमाई में करीब 87 परसेंट की कमी आई है। इस फिल्‍म ने चार दिनों में सिर्फ 2.45 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन किया है।

Dhokha का बॉक्‍स ऑफिस कलेक्‍शन-
शुक्रवार – 1.15 करोड़ रुपये
शनिवार – 0.50 करोड़ रुपये
रविवार – 0.65 करोड़ रुपये
सोमवार – 0.15 करोड़ रुपये
कुल कमाई – 2.45 करोड़ रुपये

नेपाली फिल्‍म ‘प्रेम गीत 3’ का भारतीय बॉक्‍स ऑफिस पर हाल पहले ही दिन से बहुत बुरा है। इस फिल्‍म ने ओपनिंग डे पर 15 लाख रुपये कमाए थे। शनिवार और रविवार को इसकी कमाई 50 परसेंट गिरकर दोनों दिन 7.50 लाख रुपये रही। सोमवार को चौथे दिन फिल्‍म की कमाई में ओपनिंग डे के मुकाबले 66 परसेंट की गिरावट दर्ज की गई है। चार दिनों में फिल्‍म की कुल कमाई अब 35 लाख रुपये है।

Prem Geet 3 का बॉक्‍स ऑफिस कलेक्‍शन-
शुक्रवार – 15 लाख रुपये
शनिवार – 7.50 लाख रुपये
रविवार – 7.50 लाख रुपये
सोवमार – 5 लाख रुपये
कुल कमाई – 35 लाख रुपये