बॉक्‍स ऑफिस: साउथ की ‘कोबरा’ दूसरे दिन ही फ्लॉप, ‘लाइगर’ ने तोड़ा दम, ‘कार्तिकेय 2’ खा रही हिचकोले

77
बॉक्‍स ऑफिस: साउथ की ‘कोबरा’ दूसरे दिन ही फ्लॉप, ‘लाइगर’ ने तोड़ा दम, ‘कार्तिकेय 2’ खा रही हिचकोले

बॉक्‍स ऑफिस: साउथ की ‘कोबरा’ दूसरे दिन ही फ्लॉप, ‘लाइगर’ ने तोड़ा दम, ‘कार्तिकेय 2’ खा रही हिचकोले

बॉक्‍स ऑफिस पर फिल्‍मों का हाल बुरा है। न सिर्फ बॉलीवुड, बल्‍क‍ि साउथ की फिल्‍में भी बुरी तरह पिट रही हैं। पहले ऐसा लग रहा था कि लोगों में बॉलीवुड को लेकर गुस्‍सा है और इसलिए सिनेमाघर की कुर्सियां खाली हैं। लेकिन ऐसा लग रहा है कि बात सिर्फ गुस्‍सा, नाराजगी और बायकॉट के शोर तक ही सिमटी हुई नहीं है। पिछले दिनों रिलीज तेलुगू फिल्‍म ‘आचार्य’ और ‘मेजर’ बुरी तरह फ्लॉप हुई। कन्‍नड़ की ‘777 चार्ली’ और ‘विक्रांत रोणा’ भी कमाई नहीं कर पाई और अब बुधवार को रिलीज चियान विक्रम की तमिल फिल्‍म ‘कोबरा’ भी रिलीज के दूसरे ही दिन डिजास्‍टर बन गई है। इस फिल्‍म की कमाई गुरुवार को ओपनिंग डे के मुकाबले 70 परसेंट गिर गई है। ‘कार्तिकेय 2’ ने वर्ल्‍डवाइड 100 करोड़ जरूर कमा लिए हैं, लेकिन गुरुवार को फिल्‍म की कमाई बुधवार के मुकाबले 54 परसेंट गिर गई है। जबकि ‘लाइगर’ पहले ही दम तोड़ चुकी है।

चियान विक्रम की Cobra बीच हफ्ते में बुधवार को रिलीज की गई। इस फिल्‍म को लेकर दर्शकों में पहले बहुत क्रेज था, लिहाजा ओपनिंग डे पर 31 अगस्‍त को इस फिल्‍म ने 17.45 करोड़ रुपये का Box Office कलेक्‍शन किया। लेकिन गुरुवार को फिल्‍म की कमाई 70 परसेंट घटकर सिर्फ 5.15 करोड़ रुपये ही हो पाई। विक्रम साउथ के ऐसे एक्‍टर हैं, जो हमेशा अपनी फिल्‍मों में कुछ नया लेकर आते हैं। ऐसे में कॉलीवुड के फैंस को उनसे उम्‍मीदें भी खूब रहती हैं। लेकिन इस बार वह मात खा गए हैं। ‘कोबरा’ को फैंस और क्रिटिक्‍स दोनों से बहुत अच्‍छा रेस्‍पॉन्‍स नहीं मिला है। फिल्‍म की स्‍क्रीनप्‍ले लंबी है और यह बात दर्शकों को खटक रही है।

‘कोबरा’ बॉक्‍स ऑफिस कलेक्‍शन
बुधवार- 17.45 करोड़ रुपये
गुरुवार – 5.15 करोड़ रुपये
कुल कमाई- 22.6 करोड़ रुपये

‘कोबरा’ देशभर में तमिल, तेलुगू और कन्‍नड़ भाषा में रिलीज हुई है। मेकर्स को उम्‍मीद थी कि बीच हफ्ते में फिल्‍म रिलीज कर वह वीकेंड तक 5 दिनों में तगड़ी कमाई कर लेंगे। लेकिन जिस तरह से दर्शकों ने फिल्‍म को खारिज किया है, यह फिल्‍म अब वीकेंड तक पस्‍त होती हुई दिख रही है। ‘कोबारा’ का बजट करीब 100 करोड़ रुपये है। आर. अजय गणमुथु के डायरेक्‍शन में बनी इस फिल्‍म की कहानी में ड्रामा के साथ ही सस्‍पेंस और थ्र‍िल भी है। लेकिन अब यह कहना मुश्‍क‍िल है कि यह फिल्‍म बॉक्‍स ऑफिस पर अपनी लागत भी निकाल पाएगी। दो दिनों में इस फिल्‍म ने सिर्फ 22.6 करोड़ रुपये का बिजनस किया है। हालांकि, इसमें भी सबसे अध‍िक 18.45 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन तमिल वर्जन से ही हुआ है।

Karthikeya 2: जानिए, हर तरफ क्‍यों हो रही है ‘कार्तिकेय 2’ की तारीफ, सब कह रहे ‘पुष्‍पा’ की तरह फायर है फिल्‍म
गुरुवार को 1 करोड़ भी नहीं कमा पाई Karthikeya 2
दूसरी ओर, तेलुगू फिल्‍म ‘कार्तिकेय 2’ भी टिकट ख‍िड़की पर हिचकोले खा रही है। इस फिल्‍म ने बुधवार को वर्ल्‍डवाइड 100 करोड़ रुपये का बिजनस कर लिया था। लेकिन देश में इसकी कमाई का हाल भी बहुत अच्‍छा नहीं है। निख‍िल सिद्धार्थ की इस फिल्‍म को रिलीज हुए 20 दिन हो गए हैं। 20 दिनों में इस फिल्‍म ने देशभर में सिर्फ 76.24 करोड़ रुपये कमाए हैं। बुधवार को इस फिल्‍म ने देश में सभी 5 पांच भाषाओं में 2.16 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन किया था, लेकिन गुरुवार को फिल्‍म 1 करोड़ रुपये भी नहीं कमा सकी। गुरुवार को इस फिल्‍म ने सभी भाषाओं में महज 99 लाख रुपये की कमाई की है। ‘कार्तिकेय 2’ का हिंदी वर्जन में बुरा हाल है। इस वक्‍त हिंदी पट्टी में यह फिल्‍म 3000 से अध‍िक स्‍क्रीन्‍स पर दिखाई जा रही है, बावजूद इसके इसने गुरुवार को महज 50 लाख रुपये का बिजनस किया है। जबकि बुधवार को हिंदी में इसकी कमाई 74 लाख रुपये थे। यानी कमाई इधर भी घट रही है। ‘कार्तिकेय 2’ ने हिंदी में 20 दिनों में महज 22.08 करोड़ रुपये की कमाई की है।

हिंदी में ‘कार्तिकेय 2’ का बॉक्‍स ऑफिस कलेक्‍शन
पहला हफ्ता – 4.43 करोड़ रुपये
दूसरा हफ्ता – 11.18 करोड़ रुपये
शुक्रवार – 75 लाख रुपये
शनिवार – 1.75 करोड़ रुपये
रविवार – 1.75 करोड़ रुपये
सोमवार – 50 लाख रुपये
मंगलवार – 48 लाख रुपये
बुधवार – 74 लाख रुपये
गुरुवार- 50 लाख रुपये
कुल कमाई – 22.08 करोड़ रुपये

navbharat times -Cuttputlli vs Gumnaam: अक्षय कुमार को OTT पर झटका! इधर ‘कठपुतली’ रिलीज हुई उधर साउथ वालों ने कर दिया बंटाधार
सभी भाषाओं में ‘कार्तिकेय 2’ का कलेक्‍शन
पहला हफ्ता – 30.20 करोड़ रुपये
दूसरा हफ्ता – 30.59 करोड़ रुपये
शुक्रवार – 1.67 करोड़ रुपये
शनिवार – 3.72 करोड़ रुपये
रविवार – 4.4 करोड़ रुपये
सोमवार – 1 करोड़ रुपये
मंगलवार- 1.16 करोड़ रुपये
बुधवार – 2.16 करोड़ रुपये
गुरुवार- 99 लाख रुपये
कुल कमाई- 76.24 करोड़ रुपये

Liger ने पहले हफ्ते में कमाए सिर्फ 39.88 करोड़ रुपये
बॉक्‍स ऑफिस पर इस वक्‍त सबसे अध‍िक हालत पस्‍त है ‘लाइगर’ की। विजय देवरकोंडा और अनन्‍या पांडे की यह फिल्‍म बॉलीवुड और साउथ का कॉकटेल है। लेकिन अफसोस कि इसे न तो बॉलीवुड और न ही साउथ के दर्शकों ने भाव दिया है। पुरी जगन्‍नाथ के डायरेक्‍शन में एक स्‍ट्रीट फाइटर की कहानी पर बनी इस फिल्‍म ने जैसे-तैसे अपना पहला हफ्ता पूरा कर लिया है। ‘लाइगर’ ने देशभर में 8 दिनों के पहले हफ्ते में सिर्फ 39.88 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन किया है। गुरुवार को इस फिल्‍म की सभी पांच भाषाओं में कुल कमाई बुधवार की तरह ही महज 85 लाख रुपये है। जिसमें हिंदी वर्जन की कमाई सिर्फ 65 लाख है। इस फिल्‍म ने हिंदी वर्जन से पहले हफ्ते में 17.45 करोड़ रुपये कमाए हैं।

navbharat times -Liger: ‘लाइगर’ का इन 5 कारणों से हो रहा बायकॉट, 2 दिन की एडवांस बुकिंग में विजय देवरकोंडा का ऐसा रहा हश्र
सभी 5 भाषाओं में ‘लाइगर’ का बॉक्‍स ऑफिस कलेक्‍शन
गुरुवार – 15.95 करोड़ रुपये (हिंदी पेड प्रीव्‍यू सहित)
शुक्रवार – 7.7 करोड़ रुपये
शनिवार – 6.55 करोड़ रुपये
रविवार – 5.24 करोड़ रुपये
सोमवार – 1.40 करोड़ रुपये
मंगलवार – 1.34 करोड़ रुपये
बुधवार – 85 लाख रुपये
गुरुवार- 85 लाख रुपये
कुल कमाई – 39.88 करोड़ रुपये

हिंदी वर्जन में ‘लाइगर’ का बॉक्‍स ऑफिस कलेक्‍शन
गुरुवार – 1.25 करोड़ रुपये (पेड प्रीव्‍यूज)
शुक्रवार – 4.50 करोड़ रुपये
शनिवार – 4.25 करोड़ रुपये
रविवार – 3.75 करोड़ रुपये
सोमवार- 1.35 करोड़ रुपये
मंगलवार- 1 करोड़ रुपये
बुधवार – 70 लाख रुपये
गुरुवार – 65 लाख रुपये
कुल कमाई – 17.45 करोड़ रुपये