बॉक्स ऑफिस: शाहरुख की ‘पठान’ को मिली महाबंपर ओपनिंग, ‘बाहुबली 2’ का रिकॉर्ड तोड़ बनी नंबर-1 फिल्म

34
बॉक्स ऑफिस: शाहरुख की ‘पठान’ को मिली महाबंपर ओपनिंग, ‘बाहुबली 2’ का रिकॉर्ड तोड़ बनी नंबर-1 फिल्म

बॉक्स ऑफिस: शाहरुख की ‘पठान’ को मिली महाबंपर ओपनिंग, ‘बाहुबली 2’ का रिकॉर्ड तोड़ बनी नंबर-1 फिल्म

शाहरुख खान की ‘पठान’ और उनकी फिल्मी पर्दे पर 4 साल बाद वापसी का हर कोई बेसब्री से इंतजार कर रहा था। और यह इंतजार हर लिहाज से सफल साबित हुआ। पिछले काफी समय से ‘पठान’ पर काफी बवाल हो रहा था। फिल्म के बायकॉट की मांग की जा रही थी। जगह-जगह विरोध प्रदर्शन हो रहे थे। हालत यह थी कि 25 जनवरी को जब ‘पठान’ रिलीज हुई, तब भी कई जगहों पर कुछ हिंदू संगठनों ने विरोध किया और थिएटर्स में लगे फिल्म के पोस्टर तक फाड़ डाले। लेकिन ओपनिंग डे पर ही ‘पठान’ ने जो तहलका मचाया है, उसने ‘बायकॉट गैंग’ की हवा निकाल दी है। ‘पठान’ ने पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर एसएस राजामौली की फिल्म ‘बाहुबली 2’ का रिकॉर्ड तोड़ डाला।

‘बॉक्स ऑफिस इंडिया’ के मुताबिक, सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बनी ‘पठान’ ने ओपनिंग डे पर 51 करोड़ रुपये की रिकॉर्ड कमाई कर बॉक्स ऑफिस पर नोटों की झमाझम बारिश कर डाली। ‘पठान’ को दर्शकों का ही नहीं बल्कि फिल्म क्रिटिक्स का भी जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है। सोशल मीडिया पर कई ऐसे वीडियो वायरल हो रहे हैं, जिनमें दर्शक थिएटरों में फिल्म देख सीटियां बजाते और नाचते नजर आ रहे हैं।

Pathaan Advance Booking: पठान की एडवांस बुकिंग 50 करोड़ पार, शाहरुख के फैन्स ने बायकॉट वालों को दी धोबी पछाड़

हाउसफुल शोज, ‘पठान’ ने ‘बाहुबली 2’ को पछाड़ा

Pathaan से जैसी उम्मीद थी, इसने वैसा ही कर दिखाया। फिल्म के शोज 25 जनवरी को सुबह छह बजे से शुरू हुए थे और देर रात 11:30 बजे तक इसके शोज हैं। ‘पठान’ के सुबह के शोज तो हाउसफुल रहे ही, देर रात के शोज में भी हाउसफुल का नजारा देखने को मिला। इसका बड़ा फायदा ‘पठान’ को मिला है। कई जगहों पर फिल्म के टिकट तक मिलने मुश्किल हो गए। ‘पठान’ ने नॉन-हॉलीडे पर रिलीज होने वाली सभी फिल्मों के रिकॉर्ड तगड़े मार्जिन से तोड़ डाले हैं। अभी तक ‘बाहुबली 2’ किसी नॉन-हॉलीडे वाले मौके पर सबसे बड़ी ओपनिंग वाली फिल्म रही थी। लेकिन अब ‘पठान’ ने इसे पछाड़ दिया है।

navbharat times -Pathaan Box Office Prediction: पहले ही दिन गरजा ‘पठान’, शाहरुख खान की फिल्म ने तोड़ डाले बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड!

Pathaan Review in Hindi: पठान में हैं कई सरप्राइज, शाहरुख खान-दीपिका पादुकोण के साथ जॉन अब्राहम भी चमके

‘पठान’ को मिला लंबा वीकेंड

यही नहीं, ‘पठान’ ने तगड़ी ओपनिंग के मामले में 2019 में रिलीज हुई ऋतिक रोशन की ‘वॉर’ को भी पीछे छोड़ दिया है। इस फिल्म ने रिलीज वाले दिन 50 करोड़ कमाए थे। वहीं ‘केजीएफ 2’ को भी ‘पठान’ ने पीछे छोड़ा है। यश स्टारर ‘केजीएफ 2’ ने ओपनिंग डे पर 52 करोड़ रुपये कमाए थे। लेकिन यह हॉलीडे पर रिलीज हुई थी। अगर ‘पठान’ 26 जनवरी नैशनल हॉलीडे पर रिलीज होती तो तब यह सबसे बड़ी ओपनिंग लेने वाली फिल्म बनती। लेकिन एक दिन पहले यानी 25 जनवरी को रिलीज होने से ‘पठान’ को तगड़ा फायदा मिला है। ऐसा इसलिए क्योंकि अब इस फिल्म को बड़ा वीकेंड मिल चुका है।

पब्लिक डिमांड पर बढ़ाए गए शोज

‘पठान’ में दीपिका पादुकोण भी हैं। इसके अलावा सलमान खान का लंबा कैमियो भी है, जिसने फैंस की एक्साइटमेंट और क्रेज दोगुना कर दिया है। 250 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म को देशभर में 5500 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया था। लेकिन अब जनता की डिमांड को देखते हुए मिड नाइट शोज भी शुरू कर दिए गए हैं। 26 जनवरी से यशराज फिल्म्स ने देशभर में ‘पठान’ के शोज रात 12.30 बजे तक बढ़ा दिए हैं।