बॉक्‍स ऑफिस: वेंटिलेटर पर है अनुभव सिन्‍हा की भीड़, सोमवार को जॉन विक 4 की कमाई भी हुई धड़ाम

4
बॉक्‍स ऑफिस: वेंटिलेटर पर है अनुभव सिन्‍हा की भीड़, सोमवार को जॉन विक 4 की कमाई भी हुई धड़ाम

बॉक्‍स ऑफिस: वेंटिलेटर पर है अनुभव सिन्‍हा की भीड़, सोमवार को जॉन विक 4 की कमाई भी हुई धड़ाम

बॉक्‍स ऑफिस पर फर्स्‍ट मंडे टेस्‍ट में अनुभव सिन्‍हा की ‘भीड़’ और कियानू रीव्‍स की ‘जॉन विक 4’ दोनों को तगड़ा झटका मिला है। सोमवार को दोनों ही नई रिलीज फिल्‍मों की कमाई में गिरावट दर्ज की गई है। ‘भीड़’ की कमाई पहले से कम थी, वहीं अब रविवार के मुकाबले सोमवार को फिल्‍म की कमाई 80% गिर गई है। राजकुमार राव और भूमि पेडनेकर की फिल्‍म ने सोमवार को महज 10 लाख रुपये का नेट कलेक्‍शन किया है। जबकि हॉलीवुड फिल्‍म ‘जॉन विक 4’ की कमाई भी 72% से अधिक गिर गई है। ‘जॉन विक 4’ ने सोमवार को भारतीय बॉक्‍स ऑफिस पर 2.5 करोड़ रुपये का नेट कलेक्‍शन किया है।

किसी भी फिल्‍म के लिए फर्स्‍ट मंडे टेस्‍ट बड़ा महत्‍वपूर्ण होता है। क्‍योंकि यहीं से फिल्‍म कितनी लंबी चलेगी, इसका भविष्‍य तय होता है। ओपनिंग डे से तुलना करें तो ‘जॉन विक 4’ ने शुक्रवार को 6 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन किया था। जबकि सोमवार को फिल्‍म की कमाई इसके मुकाबले 58% ग‍िर गई। इसी तरह पहले से खस्‍ताहाल चल रही ‘भीड़’ की कमाई शुक्रवार को 40 लाख रुपये थी, जो सोमवार को इसकी तुलना में 75% गिर गई है। हालांकि, ‘जॉन विक 4’ के मामले में फिर भी सोमवार की कमाई ऐसी है, जो इसे आगे अच्‍छी स्‍थ‍िति में ला देगी। लेकिन ‘भीड़’ का हाल बहुत ही बुरा है। यह फिल्‍म रिलीज डेट से ही वेंटिलेटर पर है और कभी भी दम तोड़ सकती है।

‘जॉन विक 4’ का बॉक्‍स ऑफिस कलेक्‍शन

गुरुवार, पेड-प्रीव्‍यूज- 2.50 करोड़ रुपये
शुक्रवार, पहला द‍िन- 6.00 करोड़ रुपये
शनिवार, दूसरा द‍िन- 9.00 करोड़ रुपये
रविवार, तीसरा द‍िन- 9.00 करोड़ रुपये
सोमवार, चौथा दिन- 2.50 करोड़ रुपये
कुल कमाई- 29.00 करोड़ रुपये

…तो हिट साबित होगी ‘जॉन विक 4’

John Wick 4 Box Office Collection: ‘जॉन विक 4’ ने फिल्म ने रिलीज से पहले गुरुवार को पेड-प्रीव्‍यूज भी रखे थे। इससे फिल्‍म ने 2.50 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन किया था। इस तरह अब पेड-प्रीव्‍यूज और रिलीज के बाद बीते चार दिनों में इस फिल्‍म ने 29 करोड़ का नेट कलेक्‍शन कर लिया है। अपने पहले हफ्ते में गुरुवार तक यह फिल्‍म 35 करोड़ तक का नेट कलेक्‍शन कर लेगी। भारत में ‘जॉन विक’ फ्रेंचाइजी की यह फिल्‍म हिट बनकर उभर सकती है। लेकिन यह इस बात पर निर्भर करता है कि फिल्‍म के लिए दूसरा शुक्रवार और दूसरा वीकेंड कैसा रहता है।

Bheed Critic Review: राजकुमार- भूमि की ‘भीड़’ देखकर क्या बोले फिल्म क्रिटिक्स

‘भीड़’ ने 4 द‍िनों में कमाए सिर्फ 1.55 करोड़ रुपये

Bheed Box Office Collection: दूसरी ओर, लॉकडाउन के दौरान श्रमिकों के पलायन की दर्द भरी कहानी पर बनी ‘भीड़’ की कहानी अलग ही है। इस फिल्‍म को जहां समीक्षकों से बहुत ही अच्‍छा रेस्‍पॉन्‍स मिला है, वहीं बॉक्‍स ऑफिस पर यह असर नहीं दिखा पाई है। सोमवार को 10 लाख के नेट कलेक्‍शन के साथ फिल्‍म ने चार दिनों में महज 1.55 करोड़ रुपये का नेट कलेक्‍शन किया है। यह फिल्‍म लाइफटाइम 2 करोड़ रुपये से अध‍िक की कमाई करती हुई नहीं दिख रही है।

‘भीड़’ का बॉक्‍स ऑफिस कलेक्‍शन

शुक्रवार, पहला दिन- 40 लाख रुपये
शनिवार, दूसरा दिन- 55 लाख रुपये
रविवार, तीसरा दिन- 50 लाख रुपये
सोमवार, चौथा दिन- 10 लाख रुपये
कुल कमाई – 1.55 करोड़ रुपये
Bholaa Advance Booking Day 1: राम नवमी और रमजान के फेर में फंसी ‘भोला’, धीमी है एडवांस बुकिंग की रफ्तार

‘भोला’ की रिलीज से ब‍िगड़ सकता है गण‍ित

यहां एक बात गौर करने वाली यह है कि शुक्रवार को अजय देवगन और तब्‍बू की ‘भोला’ रिलीज हो रही है। फिल्‍म की एडवांस बुकिंग को बहुत ज्‍यादा अच्‍छा रेस्‍पॉन्‍स नहीं मिला है, लेकिन अजय देवगन के स्‍टारडम और एक्‍शन-थ्रिलर जॉनर के मद्देनजर यह फिल्‍म ओपिनंग डे से ही बढ़‍िया कमाई कर सकती है। जाहिर है इसका असर स‍िनेमाघरों में पहले से ही मौजूद इन दोनों फिल्‍मों और यहां तक कि ‘तू झूठी मैं मक्‍कार’ और ‘मिसेज चटर्जी वर्सेज नॉर्वे’ की कमाई पर भी पड़ेगा।