बॉक्‍स ऑफिस: ​रिलीज के दूसरे ही दिन बढ़ी तू झूठी मैं मक्‍कार की मुश्‍क‍िलें, धड़ाम से गिरी कमाई​

46
बॉक्‍स ऑफिस: ​रिलीज के दूसरे ही दिन बढ़ी तू झूठी मैं मक्‍कार की मुश्‍क‍िलें, धड़ाम से गिरी कमाई​

बॉक्‍स ऑफिस: ​रिलीज के दूसरे ही दिन बढ़ी तू झूठी मैं मक्‍कार की मुश्‍क‍िलें, धड़ाम से गिरी कमाई​

होली के मौके पर रिलीज हुई ‘तू झूठी मैं मक्‍कार’ बॉक्‍स ऑफिस पर दूसरे ही दिन धड़ाम से गिर पड़ी है। रणबीर कपूर और श्रद्धा कपूर स्‍टारर इस फिल्‍म की कमाई में गुरुवार को 35% तक गिरावट दर्ज हुई है। ओपनिंग डे पर 14 करोड़ रुपये कमाने वाली इस फिल्‍म ने दूसरे दिन 9 करोड़ रुपये का नेट कलेक्‍शन किया है। हालांकि, यह पहले से तय था कि लव रंजन के डायरेक्‍शन में बनी इस फिल्‍म की कमाई गुरुवार को गिरेगी। इसे होली का आफ्टर इफेक्‍ट कह सकते हैं, क्‍योंकि बुधवार को होली की छुट्टी के कारण दोपहर बाद और शाम के शोज में दर्शकों की संख्‍या बढ़ी थी। लेकिन गुरुवार से एक बार फिर कामकाजी दिन शुरू होने के कारण कमाई का गिरना लाजिम है। वैसे, अगर बुधवार को होली की जगह कोई और त्‍योहार होता तो सुबह के शोज में भी कमाई होती, ऐसे में गुरुवार को गिरावट और अध‍िक हो सकती थी।

‘Tu Jhoothi Main Makkaar’ ने इस तरह दो दिनों में 23 करोड़ रुपये का नेट कलेक्‍शन किया है। लेकिन इसकी असली मशक्‍कत अब शुरू होने वाली है, क्‍योंकि बॉक्‍स ऑफिस पर टिके रहने के लिए फिल्‍म को मेहनत और संघर्ष करना पड़ सकता है। शुक्रवार के बाद शनिवार और रविवार को वीकेंड के कारण फिल्‍म की कमाई बढ़ने के पूरे आसार हैं। लेकिन अगर वीकेंड में कमाई कम से कम दोगुनी नहीं होती है तो फिल्‍म का भविष्‍य अधर में जा सकता है।

यूपी-बिहार में बढ़ी कमाई, गुजरात/सौराष्‍ट्र में गिरावट

‘बॉक्‍स ऑफिस इंडिया’ की रिपोर्ट के मुताबिक, शुक्रवार को सुबह से शोज में फिल्‍म को यूपी, बिहार में अच्‍छा रेस्‍पॉन्‍स मिला है। लेकिन गुजरात/सौराष्‍ट्र सर्किट में हालात बहुत अच्‍छे नहीं हैं। देश में हिंदी फिल्‍मों के लिए मुंबई/महाराष्‍ट्र, दिल्‍ली-एनसीआर, राजस्‍थान, गुजरात/सौराष्‍ट्र, यूपी और बिहार को मास सर्किट माना जाता है। यदि किसी फिल्‍म को तगड़ी कमाई करनी है तो उसे इन सर्किट्स में अपनी पकड़ मजूबत बनानी होगी। ‘तू झूठी मैं मक्‍कार’ के लिए अच्‍छी बात यह है कि यह रोमांटिक-कॉमेडी फिल्‍म है। ऐसी फिल्‍मों को अक्‍सर बढ़‍िया रेस्‍पॉन्‍स मिलता है। फिल्‍म एंटरटेनिंग है और इसे क्रिटिक्‍स ने भी पॉजिटिव रेस्‍पॉन्‍स दिया है, ऐसे में रविवार तक फिल्‍म की कमाई में उछाल आने की पूरी संभावना है।

Tu Jhoothi Main Makkaar Twitter Review: जानें पब्लिक को कैसी लगी रणबीर और श्रद्धा की मूवी ‘तू झूठी मैं मक्कार’

थक चुकी ‘पठान’ के आगे कमाने का मौका, पर करनी होगी मेहनत

‘तू झूठी मैं मक्‍कार’ लव रंजन के डायरेक्‍शन में बनी है। वह पहले से ही ‘प्‍यार का पंचनामा’ और ‘सोनू के टीटू की स्‍वीटी’ जैसी फिल्‍मों के कारण इस जॉनर में अपनी पहचान बना चुके हैं। फिल्‍म में रणबीर कपूर और श्रद्धा कपूर की जोड़ी पहली बार साथ आई है। फिल्‍म के गाने भी लोगों की जुबान पर हैं। ऐसे में इस फिल्‍म के पास कमाई करने के तमाम कारण हैं। इससे भी बड़ी बात यह है कि शाहरुख खान की ‘पठान’ बीते 44 दिनों से थ‍िएटर्स में एंटरटेनमेंट का जिम्‍मा संभाले हुए है और अब वह भी थक चुकी है। ऐसे में दर्शकों के लिए ‘तू झूठी मैं मक्‍कार’ बढ़‍िया विकल्‍प बन सकती है। लेकिन हां, यह भी सच है कि इस फिल्‍म को अभी अपनी जमीन बनाने के लिए मेहनत करनी पड़ेगी।
Navbharat Times -‘तू छुपा है कहां मैं तड़पता यहां’, सतीश कौशिक के लिए अनुपम खेर ने कही थी ये बात, वीडियो कॉल पर खूब लगे थे ठहाके
Navbharat Times -‘मैं उसे कैसे बताऊं कि अब उसके पीछे भाग नहीं सकता’, इस उम्र में पिता बनने पर सतीश कौशिक के सामने थे कई चैलैंज

‘तू झूठी मैं मक्‍कार’ की कास्‍ट और कहानी

रणबीर कपूर और श्रद्धा कपूर के अलावा इस फिल्‍म में डिम्‍पल कपाड़‍िया, अनुभव सिंह बस्‍सी और बोनी कपूर भी हैं। फिल्‍म में रणबीर और श्रद्धा दोनों दिल्‍ली के रहने वाले हैं। स्‍पेन में छुट्टि‍यां मनाने के दौरान दोनों मिलते हैं। दोनों में प्‍यार होता है। लेकिन ये नए जमाने का प्‍यार है। इस मॉर्डन लव स्‍टोरी की परेशानियां भी मॉर्डन हैं। फिल्‍म की कहानी फर्स्‍ट हाफ में जहां ‘तमाशा’ जैसी लगती है, वहीं यह इंटरवल के बाद फैमिली ड्रामा बन जाती है। बाकी फिल्‍म में लव रंजन की फिल्‍ममेकिंग का तड़का है, जो इसे रिफ्रेशिंग बनाए रखता है।