बॉक्‍स ऑफिस: पोन्‍न‍िय‍िन सेल्‍वन ने तीन दिनों में की 230 करोड़ की बंपर कमाई, बनाया नया रिकॉर्ड

80
बॉक्‍स ऑफिस: पोन्‍न‍िय‍िन सेल्‍वन ने तीन दिनों में की 230 करोड़ की बंपर कमाई, बनाया नया रिकॉर्ड

बॉक्‍स ऑफिस: पोन्‍न‍िय‍िन सेल्‍वन ने तीन दिनों में की 230 करोड़ की बंपर कमाई, बनाया नया रिकॉर्ड

मण‍िरत्‍नम की ‘पोन्‍न‍िय‍िन सेल्‍वन- पार्ट 1’ ने अपने पहले वीकेंड में ही बॉक्‍स ऑफिस पर सब धुआं-धुआं कर दिया है। शुक्रवार को रिलीज हुई इस पीरियड फिल्‍म ने तीन दिनों में वर्ल्‍डवाइड 230 करोड़ रुपये का ग्रॉस कलेक्‍शन कर लिया है। चियान विक्रम, ऐश्‍वर्या राय, कार्ति, जयम रवि और तृषा जैसे दिग्‍गजों से सजी यह फिल्‍म इसी के साथ सबसे जल्‍दी 200 करोड़ कमाने वाली तमिल फिल्‍म भी बन गई है। इतना ही नहीं, इसने पहले तीन दिन में कमाई के लिहाज से तमिल फिल्‍म ‘विक्रम’ और ‘वलीमई’ के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है। ‘पोन्‍न‍ियिन सेल्‍वन-1’ ने देश में सभी पांच भाषाओं में रविवार को 39.2 करोड़ रुपये का कारोबार किया है।

चोल राजवंश की कहानी पर बनी Ponniyin Selvan-1 को लेकर दर्शकों में जबरदस्‍त क्रेज दिख रहा है। सूनी पड़े थ‍िएटर्स पर यह फिल्‍म झमाझम बरसात की तरह आई है। हालांकि हिंदी वर्जन में फिल्‍म की हालत पस्‍त है, लेकिन दक्ष‍िण भारत में फिल्‍म के लिए सिनेमाघरों के बाहर लंबी लाइन देखी जा रही है। रविवार को तमिल वर्जन में ऑडियंस ऑक्‍यूपेंसी 80 परसेंट से अध‍िक थी। यानी हर शो में 100 सीटों में से 80 पर दर्शक मौजूद थे। इस फिल्‍म ने तीन दिनों में देश में भी 110.30 करोड़ रुपये का कारोबार कर लिया है।

पहले दिन 80 करोड़, दूसरे दिन 150 और अब 230 करोड़
‘पोन्‍न‍ियिन सेल्‍वन-1’ की पहले दिन की वर्ल्‍डवाइड ग्रॉस कमाई 80 करोड़ रुपये थी। दूसरे दिन फिल्‍म ने Worldwide करीब 70 करोड़ रुपये का कारोबार किया, जबकि वीकेंड पर रव‍िवार को फिल्‍म ने एक बार फिर 80 करोड़ रुपये का वर्ल्‍डवाइड ग्रॉस कलेक्‍शन किया। फिल्‍म के लिए अच्‍छी बात यह है कि दुर्गा पूजा के कारण आगे भी Box Office पर फिल्‍म को छुट्ट‍ियों का फायदा मिल सकता है। ऐसे में सोमवार से कमाई में थोड़ी गिरावट तो आएगी, लेकिन उम्‍मीद यही है कि यह गिरावट थोड़ी स्‍थ‍िर होगी।

‘पोन्नियिन सेल्वन-पार्ट 1’ का बॉक्‍स ऑफिस कलेक्‍शन (सभी पांच भाषाओं में)

पहला दिन शुक्रवार 36.5 करोड़ रुपये
दूसरा दिन शनिवार 34.6 करोड़ रुपये
तीसरा द‍िन रविवार 39.2 करोड़ रुपये
कुल कमाई दो दिन की 110.30 करोड़ रुपये

तीन दिन में तमिल वर्जन से PS-1 ने कमाए 87.95 करोड़
Sacnilk की रिपोर्ट के मुताबिक, ‘पोन्‍न‍िय‍िन सेल्‍वन-1’ ने देश में सबसे अध‍िक कमाई अपनी मूल तमिल भाषा में की है। तीन दिनों में तमिल वर्जन से फिल्‍म की कमाई 87.95 करोड़ रुपये है। जबकि तेलुगू से इसने 11.55 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन किया है। फिल्‍म ने हिंदी वर्जन से अब तक 8.55 करोड़ रुपये कमाए हैं, जबकि मलयालम वर्जन से सबसे कम 2.25 करोड़ रुपये की कमाई हुई है।

Ponniyin Selvan: चोल साम्राज्य की असली कहानी जिस पर बनी है ऐश्वर्या की ‘पोन्नियन सेल्वन’, 1500 साल तक किया था राज
हिंदी वर्जन में ‘पोन्‍न‍िय‍िन सेल्‍वन पार्ट-1’ की कमाई का हिसाब-

पहला द‍िन शुक्रवार 2 करोड़ रुपये
दूसरा द‍िन श‍न‍िवार 2.85 करोड़ रुपये
तीसरा द‍िन रविवार 3.65 करोड़ रुपये
कुल कमाई हिंदी वर्जन में 8.55 करोड़ रुपये

500 करोड़ का है बजट, हिंदी में हालत पस्‍त
करीब 500 करोड़ रुपये के बजट में बनी ‘पोन्‍न‍िय‍िन सेल्‍वन-1’ ने ओपनिंग डे पर देश में 36.50 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन किया था। अगले दिन शनिवार को फिल्‍म की कमाई में थोड़ी गिरावट दर्ज की गई। इसने दूसरे दिन 34.6 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन किया। जबकि रविवार को देशभर में 39.2 करोड़ रुपये की कमाई हुई। हिंदी वर्जन की बात करें तो फिल्‍म का हाल बहुत अच्‍छा नहीं है। शुक्रवार को पहले दिन इस फिल्‍म ने हिंदी वर्जन में महज 2 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन किया। शनिवार को इसकी कमाई हिंदी में 2.85 करोड़ रुपये थी। जबकि रविवार को कमाई 3.65 करोड़ रुपये रही।