बॉक्‍स ऑफिस: पहले वीकेंड में ही ठंडी पड़ी ‘शमशेरा’, अधर में है रणबीर कपूर की फिल्‍म का भविष्‍य

185
बॉक्‍स ऑफिस: पहले वीकेंड में ही ठंडी पड़ी ‘शमशेरा’, अधर में है रणबीर कपूर की फिल्‍म का भविष्‍य


बॉक्‍स ऑफिस: पहले वीकेंड में ही ठंडी पड़ी ‘शमशेरा’, अधर में है रणबीर कपूर की फिल्‍म का भविष्‍य

रणबीर कपूर और संजय दत्त की ‘शमशेरा’ का सफर शुरू होने से पहले ही खत्‍म होता नजर आ रहा है। सबसे बड़ा आश्‍चर्य ये है कि देशभर में 4350 स्‍क्रीन्‍स पर ग्रैंड रिलीज के बावजूद इस फिल्‍म की कमाई में वीकेंड में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है। ओपिनंग डे पर 10 करोड़ की कमाई करने वाली ‘शमशेरा’ ने रविवार को भी 10.75 करोड़ रुपये ही कमाए हैं। शनिवार को भी इस फिल्‍म ने 10 करोड़ रुपये ही कमाए थे। इस तरह पहले वीकेंड में इस फिल्‍म ने 30.75 करोड़ रुपये का बिजनस तो कर लिया है, लेकिन फिल्‍म का भविष्‍य अधर में है। आम तौर पर किसी भी फिल्‍म की कमाई वीकेंड में बढ़ती है, लेकिन ‘शमशेरा’ की कमाई का ग्राफ जिस तरह से स्‍थ‍िर दिख रहा है, इसे सोमवार और उसके बाद भारी मुश्‍क‍िलों का सामना करना पड़ेगा।

‘शमशेरा’ एक पीरियड ड्रामा-एक्‍शन फिल्‍म है। ‘अग्‍न‍िपथ’ फेम करण मल्‍होत्रा ने इसे डायरेक्‍ट किया है। यशराज फिल्‍म्‍स के बैनर तले बनी इस फिल्‍म का बजट 150 करोड़ रुपये है। लेकिन जैसे हालात हैं, लगता नहीं है कि यह फिल्‍म थ‍िएटर से अपना मूल भी निकाल पाएगी। Shamshera ने रिलीज से पहले एडवांस बुकिंग से भी अच्‍छी कमाई कर ली थी। करीब 75000 टिकट रिलीज से पहले ही बिक चुके थे। लेकिन रिलीज होते ही Ranbir Kapoor की फिल्‍म की कमाई ने बुरी तरह निराश किया है। फिल्‍म को लेकर दर्शकों में पहले खूब एक्‍साइटमेंट थी। लेकिन जिस तरह से दर्शकों ने फिल्‍म को खारिज किया है, साफ जाहिर है कि यह फैन्‍स और दर्शकों के उम्‍मीदों पर खरी नहीं उतरी है।

Shamshera Twitter Review: ‘शमशेरा’ को मिला मिक्स्ड रिस्पॉन्स, रणबीर को देख यह बोले दर्शक
दो हफ्ते से ज्‍यादा नहीं चल पाएगी ‘शमशेरा’?
बॉक्‍स ऑफिस पर बुरी से बुरी फिल्‍म की कमाई भी वीकेंड पर बढ़ जाती है। लेकिन ‘शमशेरा’ के साथ ऐसा नहीं हुआ है। ऐसे में निश्‍चय ही सोमवार से फिल्‍म की कमाई में जबरदस्‍त गिरावट आएगी। ‘संजू’ के चार साल बाद पर्दे पर लौटे रणबीर कपूर के लिए यह गहरा झटका है। आगे उनकी ‘ब्रह्मास्‍त्र’ भी रिलीज होनी है। ऐसे में ‘शमशेरा’ के फ्लॉप होने का असर वहां भी दिख सकता है। बहरहाल, जैसे हालात हैं अनुमान यही है कि ‘शमशेरा’ बॉक्‍स ऑफिस पर दो हफ्ते में ही पस्‍त हो जाएगी। हालांकि, इस शुक्रवार को मोहित सूरी की फिल्‍म ‘एक विलन रिटर्न्‍स’ भी आ रही है। यह 2014 में आई हिट फिल्‍म का सीक्‍वल है। ऐसे में ‘शमशेरा’ को इससे भी घाटा होगा।

Public Review Shamshera : शमशेरा देख लोग क्यों बोले सिर्फ थिएटर में आकर ही फिल्म देखना, यहां देखिए पब्लिक का रुझान

क्‍या है ‘शमशेरा’ की कहानी
‘शमशेरा’ अंग्रेजी हुकूमत वाले हिंदुस्‍तान की एक काल्‍पनिक कहानी है। इसमें खमेरन जाति के संघर्ष को दिखाया गया है, जिसे उस दौर में ऊंची जाति ने इस कदर दबाया कि वह डाकू बनने पर मजबूर हो गए। इसी खमेरन का सरदार शमशेरा है। ब्रिटिश राज में दरोगा शुद्ध सिंह है, जिसने धोखे से शमशेरा और उसके पूरे गिरोह को एक किले में बंदी बना लिया है। शमशेरा की मौत के 25 साल बाद उसका बेटा बल्‍लू अपने लोगों यानी खमेरन को किले से आजाद करने के लिए लड़ाई लड़ता है। फिल्‍म में रणबीर कपूर का डबल रोल है। वह शमशेरा और बल्‍लू दोनों के किरदार में हैं। संजय दत्त ने शुद्ध सिंह का रोल प्‍ले किया है। इसके अलावा फिल्‍म में वाणी कपूर, रोनित रॉय और सौरभ शुक्‍ला भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं।



Source link