बॉक्‍स ऑफिस पर पहले दिन ‘रक्षा बंधन’ को घाटा, बाजी मारेगी ‘लाल सिंह चड्ढा’, जानें कितनी होगी कमाई

75
बॉक्‍स ऑफिस पर पहले दिन ‘रक्षा बंधन’ को घाटा, बाजी मारेगी ‘लाल सिंह चड्ढा’, जानें कितनी होगी कमाई


बॉक्‍स ऑफिस पर पहले दिन ‘रक्षा बंधन’ को घाटा, बाजी मारेगी ‘लाल सिंह चड्ढा’, जानें कितनी होगी कमाई

अक्षय कुमार की साल 2022 में दो फिल्‍में बॉक्‍स ऑफिस पर रिलीज हो चुकी हैं और दुर्भाग्‍य से दोनों ही फिल्‍में बुरी तरह पिट गई हैं। अब शुक्रवार को वह अपनी साल की तीसरी फिल्‍म ‘रक्षा बंधन’ लेकर आ रहे हैं। भाई-बहनों के रिश्‍ते पर बनी यह फिल्‍म राखी के मौके पर 11 अगस्‍त को ही रिलीज भी हो रही है। लेकिन इस बार अक्षय कुमार के सामने एक और बड़ी समस्‍या है ‘लाल सिंह चड्ढा’ से टक्‍कर। आमिर खान की फिल्‍म भी शुक्रवार को ही रिलीज हो रही है। दोनों फिल्‍मों की एडवांस बुकिंग के आंकड़े भी सामने आ चुके हैं और आसार साफ हैं कि ‘रक्षा बंधन’ को ‘लाल सिंह चड्ढा’ के सामने झुकना पड़ेगा। अक्षय कुमार की चाहत यही होगी कि वह 2021 में रिलीज ‘सूर्यवंशी’ की सफलता को पहले ही दिन दोहराए, लेकिन ऐसा होता हुआ नहीं दिख रहा है।

अक्षय कुमार की पिछली हिट फिल्‍म पर गौर करें तो ‘सूर्यवंशी’ दिवाली के मौके पर रिलीज हुई थी। इस फिल्‍म ने पहले दिन Box Office पर 26.11 करोड़ रुपये का कारोबार किया था। जबकि इस साल 2022 में रिलीज Akshay Kumar की ‘बच्‍चन पांडे ‘ ने पहले दिन 12.18 करोड़ रुपये और ‘सम्राट पृथ्‍वीराज’ ने 10.58 करोड़ रुपये का कारोबार किया। ये दोनों ही फिल्‍में डिजास्‍टर साबित हुईं। ऐसे में अक्षय कुमार जहां एक अदद हिट के लिए तरस रहे हैं, वहीं एडवांस बुकिंग के आंकड़े भी उनके लिए कुछ खास कमाल करते हुए नहीं दिख रहे हैं। Raksha Bandhan ने मंगलवार तक एडवांस बुकिंग से 4.50 करोड़ रुपये की कमाई की है। मौजूदा वक्‍त में यह औसत कमाई है। क्‍योंकि अभी तक साल की सबसे बड़ी ओपनिंग लेने वाली हिंदी फिल्‍म ‘भूल भुलैया 2’ ने एडवांस बुकिंग से करीब 7 करोड़ रुपये कमाए थे। दूसरी ओर, आमिर खान और करीना कपूर की Laal Singh Chaddha ने एडवांस बुकिंग से 11 करोड़ रुपये से अध‍िक की कमाई कर ली है।

अक्षय कुमार और आनंद एल राय दोनों को है हिट की जरूरत
‘रक्षा बंधन’ देशभर में करीब 2500 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज हो रही है। फिल्‍म आनंद एल राय के डायरेक्‍शन में बनी है, जो पर्दे पर दमदार कहानियां कहने के लिए जाने जाते हैं। लेकिन ‘जीरो’ और ‘अतरंगी’ को मिले रेस्‍पॉन्‍स के बाद वो भी स्‍ट्रगल कर रहे हैं। ‘रक्षा बंधन’ कोई मेगा बजट फिल्‍म नहीं है। इसका कुल बजट 70 करोड़ रुपये बताया जाता है। अक्षय कुमार के अलावा इस फिल्‍म में भूम‍ि पेडनेकर भी हैं। भूमि अपनी फिल्‍मों में सशक्‍त किरदारों के लिए जानी जाती हैं, लेकिन एक सच यह जरूर है कि उनका स्‍टारडम ऐसा नहीं है जो अपने दम पर दर्शकों को सिनेमाघर तक खींच लाए।

Laal Singh Chaddha Box Office Prediction: लाल सिंह चड्ढा को मिलेगी सबसे बड़ी ओपनिंग! पहले दिन इतनी होगी कमाई
navbharat times -Opinion: लाल सिंह चड्ढा के बायकॉट से आमिर खान नहीं, अक्षय कुमार की उड़ी है रातों की नींद, हुआ है तगड़ा घालमेल?
11 अगस्‍त को राखी की छुट्टी, वीकेंड के बाद सोमवार को भी है हॉल‍िडे
‘रक्ष बंधन’ बॉक्‍स ऑफिस पर ‘लंबी रेस का घोड़ा’ साबित हो सकती है, लेकिन इसके लिए इसे दर्शकों का दिल जीतना होगा। ओपनिंग डे पर यह फिल्‍म ‘लाल सिंह चड्ढा’ से मात जरूर खा रही है, लेकिन अगर दर्शकों को फिल्‍म और कहानी पसंद आती है तो यह लंबा बिजनस कर सकती है। खासकर तब जब अगले हफ्ते की शुरुआत में ही 15 अगस्‍त के मौके पर स्‍वतंत्रता दिवस की छुट्टी होगी। यानी अक्षय कुमार और आमिर खान दोनों की ही फिल्‍मों को 11 अगस्‍त को रक्षा बंधन की छुट्टी और फिर वीकेंड के बाद सोमवार को 15 अगस्‍त की छुट्टी का लाभ मिल सकता है। कुल मिलाकर वीकेंड में फिल्‍मों की कमाई बढ़ेगी और यदि सब ठीक रहा तो सोमवार को भी इसका फायदा मिलेगा।

navbharat times -Box Office: 2022 की टॉप-10 फिल्‍में, लाल सिंह चड्ढा vs रक्षा बंधन की टक्‍कर से पहले हिंदी फिल्‍मों का ये है हश्र .
navbharat times -Akshay Kumar: ‘बायकॉट रक्षा बंधन’ पर अक्षय कुमार का पलटवार, ट्रोलर्स और नफरत फैलाने वालोंं को दिया करारा जवाब
पहले दिन कितना कमाएगी ‘रक्षा बंधन’ और ‘लाल सिंह चड्ढा’
‘रक्षा बंधन’ ने एडवांस बुकिंग से 4.5 करोड़ रुपये कमाए हैं। बाजार में फिल्‍म की ‘लाल सिंह चड्ढा’ के मुकाबले थोड़ी कम चर्चा है। लेकिन सोशल मीडिया पर इसके भी बायकॉट की मांग हो रही है। हालांकि, एडवांस बुकिंग में इस सोशल मीडिया ट्रेंड का कोई असर होता नहीं दिख रहा है। कुल मिलाकर, तमाम जोड़-घटाव यही बताते हैं कि अक्षय कुमार की ‘रक्षा बंधन’ पहले दिन बॉक्‍स ऑफिस पर 12-14 करोड़ रुपये कमा सकती है। जबकि इसके मुकाबले आमिर खान की ‘लाल सिंह चड्ढा’ 15-17 करोड़ रुपये का बिजनस कर सकती है। अच्‍छी बात यह भी है कि दोनों फिल्‍में मिलाकर शुक्रवार को बॉलीवुड के खाते में 30 करोड़ रुपये के करीब कमाई हो सकती है। कोरोना काल और लगातार फ्लॉप हो रही फिल्‍मों के बीच यह एक अच्‍छी खबर जरूर है।



Source link