बॉक्‍स ऑफिस पर ‘कार्तिकेय 2’ ने कमाए बंपर 100 करोड़ रुपये, 7वें दिन सदमे में ‘लाइगर’

72
बॉक्‍स ऑफिस पर ‘कार्तिकेय 2’ ने कमाए बंपर 100 करोड़ रुपये, 7वें दिन सदमे में ‘लाइगर’

बॉक्‍स ऑफिस पर ‘कार्तिकेय 2’ ने कमाए बंपर 100 करोड़ रुपये, 7वें दिन सदमे में ‘लाइगर’

बॉक्‍स ऑफिस पर निख‍िल सिद्धार्थ की फिल्‍म ‘कार्तिकेय 2’ की कमाई ने सभी को चौंका दिया है। धीरे-धीरे ही सही इस फिल्‍म ने वो कमाल कर दिखाया है, जिसके लिए बीते कुछ हफ्तों से इंडस्‍ट्री लगातार तरस रही है। करीब 30-35 करोड़ रुपये के बजट में बनी इस फिल्‍म ने बुधवार को वर्ल्‍डवाइड 100 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। यही नहीं, इस फिल्‍म ने 19 दिनों में देसी टिकट ख‍िड़की पर सभी भाषाओं में भी 75.25 करोड़ रुपये का कारोबार कर लिया है। जबकि दूसरी ओर, विजय देवरकोंडा का हाल इतना बुरा है कि मेकर्स ने डिस्‍ट्रीब्‍यूटर्स के घाटे को देखते हुए पैसे लौटाने का भी विचार करना शुरू कर दिया है। बुधवार को 7वें दिन ‘लाइगर’ सभी पांच भाषाओं को मिलाकर भी देश में 1 करोड़ रुपये की कमाई नहीं कर सकी है।

इस वक्‍त बॉक्‍स ऑफिस पर यदि किसी फिल्‍म की चर्चा है तो वह ‘कार्तिकेय 2’ है। एक ओर जहां ‘लाइगर’ की कमाई दिन-ब-दिन घट रही है, ‘कार्तिकेय 2’ की कमाई या तो बढ़ रही है या फिर अपनी लाज बचाने में सफल रही है। हालांकि, इस फिल्‍म का हाल भी हिंदी वर्जन में बहुत बुरा है। लेकिन पैन इंडिया सभी भाषाओं में कमाई के मामले में यह फिल्‍म अपनी साख बचाने में सफल रही है। ‘कार्तिकेय 2’ ने बुधवार की कमाई मिलाकर दुनियाभर में 100 करोड़ रुपये की कमाई के आंकड़े को पार कर लिया है। ‘कार्तिकेय 2’ ने बुधवार को रिलीज के 19वें दिन देशभर में 2.16 करोड़ रुपये का कारोबार किया है। जबकि हिंदी वर्जन में इसने 74 लाख रुपये का कलेक्‍शन किया है। यह फिल्‍म हिंदी वर्जन में 3000 से अध‍िक स्‍क्रीन्‍स पर दिखाई जा रही है। हिंदी में फिल्‍म की कुल कमाई 19 दिनों में 21.58 करोड़ रुपये है।

हिंदी में ‘कार्तिकेय 2’ का बॉक्‍स ऑफिस कलेक्‍शन
पहला हफ्ता – 4.43 करोड़ रुपये
दूसरा हफ्ता – 11.18 करोड़ रुपये
शुक्रवार – 75 लाख रुपये
शनिवार – 1.75 करोड़ रुपये
रविवार – 1.75 करोड़ रुपये
सोमवार – 50 लाख रुपये
मंगलवार – 48 लाख रुपये
बुधवार – 74 लाख रुपये
कुल कमाई – 21.58 करोड़ रुपये

Karthikeya 2: जानिए, हर तरफ क्‍यों हो रही है ‘कार्तिकेय 2’ की तारीफ, सब कह रहे ‘पुष्‍पा’ की तरह फायर है फिल्‍म
सभी भाषाओं में ‘कार्तिकेय 2’ का कलेक्‍शन
पहला हफ्ता – 30.20 करोड़ रुपये
दूसरा हफ्ता – 30.59 करोड़ रुपये
शुक्रवार – 1.67 करोड़ रुपये
शनिवार – 3.72 करोड़ रुपये
रविवार – 4.4 करोड़ रुपये
सोमवार – 1 करोड़ रुपये
मंगलवार- 1.16 करोड़ रुपये
बुधवार – 2.16 करोड़ रुपये
कुल कमाई- 75.25 करोड़ रुपये

7वें द‍िन 5 भाषाओं में ‘लाइगर’ ने कमाए 85 लाख रुपये
दूसरी ओर, पुरी जगन्‍नाथ के डायरेक्‍शन में बनी ‘लाइगर’ पर मेकर्स से लेकर बॉक्‍स ऑफिस तक को खूब भरोसा था। उम्‍मीद थी कि बॉलीवुड और साउथ के दिग्‍गजों से सजी यह फिल्‍म बंपर कमाई करेगी। लेकिन आलम यह है कि हिंदी, तमिल, तेलुगू, मलयालम और कन्‍नड़ में कमाई को मिलाकर भी यह फिल्‍म बुधवार को महज 85 लाख रुपये की कमाई कर सकी है। इसमें से भी सिर्फ हिंदी वर्जन से बुधवार को 70 लाख की कमाई हुई है। यानी बाकी भाषाओं में यह फिल्‍म खुदरा बटोर रही है। इस फिल्‍म ने 7 दिनों में हिंदी वर्जन से महज 16.80 करोड़ रुपये की कमाई की है। जबकि सभी भाषाओं को मिलाकर 7 दिन में फिल्‍म का कलेक्‍शन 39.03 करोड़ रुपये है।

navbharat times -Liger Flops: ‘लाइगर’ 7 दिन में ही महाफ्लॉप, नुकसान पर भड़के डिस्ट्रीब्यूटर्स, मेकर्स लौटाएंगे करोड़ों रुपये!
मेकर्स करेंगे नुकसान की भरपाई, लौटाएंगे पैसे
‘लाइगर’ बॉक्‍स ऑफिस पर डिजास्‍टर साबित हुई है। करण जौहर के बैनर तले बनी इस फिल्‍म में विजय देवरकोंडा के साथ अनन्‍या पांडे, राम्‍या कृष्‍णन, मकरंद देशपांडे जैसे दिग्‍गज एक्‍टर्स हैं। फिल्‍म की कहानी एक स्‍ट्रीट फाइटर की है। मां-बेटे के रिश्‍ते पर है। कहानी में प्‍यार भी है। लेकिन दुर्भाग्‍य से दर्शकों को फिल्‍म में विजय देवरकोंडा की मेहनत के अलावा कुछ और रास नहीं आया। यहां तक कि करण जौहर और अनन्‍या पांडे की वजह से फिल्‍म का सोशल मीडिया पर भी बायकॉट को लेकर शोर मचा। खुद फिल्‍म के डायरेक्‍टर पुरी जगन्‍नाथ ने मान लिया है कि फिल्‍म फ्लॉप हो गई है। उन्‍होंने यह भी कहा कि अगर डिस्‍ट्रीब्‍यूटर्स को घाटा हुआ है तो वह उन्‍हें पैसे लौटाने के लिए भी तैयार हैं।

हिंदी में ‘लाइगर’ का बॉक्‍स ऑफिस कलेक्‍शन
गुरुवार – 1.25 करोड़ रुपये (पेड प्रीव्‍यूज)
शुक्रवार – 4.50 करोड़ रुपये
शनिवार – 4.25 करोड़ रुपये
रविवार – 3.75 करोड़ रुपये
सोमवार- 1.35 करोड़ रुपये
मंगलवार- 1 करोड़ रुपये
बुधवार – 70 लाख रुपये
कुल कमाई – 16.80 करोड़ रुपये

navbharat times -Opinion: ई त होना ही था… साउथ से सीख ले बॉलीवुड, तभी आएगी अक़्ल ठिकाने! वरना ले डूबेंगी ये 5 बेहूदगियां
सभी 5 भाषाओं में ‘लाइगर’ का बॉक्‍स ऑफिस कलेक्‍शन
गुरुवार – 15.95 करोड़ रुपये (हिंदी पेड प्रीव्‍यू सहित)
शुक्रवार – 7.7 करोड़ रुपये
शनिवार – 6.55 करोड़ रुपये
रविवार – 5.24 करोड़ रुपये
सोमवार – 1.40 करोड़ रुपये
मंगलवार – 1.34 करोड़ रुपये
बुधवार – 85 लाख रुपये
कुल कमाई – 39.03 करोड़ रुपये