बॉक्‍स ऑफिस पर अब राम भरोसे है ‘राम सेतु’, चौथे दिन ‘थैंक गॉड’ का गेम ओवर

149
बॉक्‍स ऑफिस पर अब राम भरोसे है ‘राम सेतु’, चौथे दिन ‘थैंक गॉड’ का गेम ओवर

बॉक्‍स ऑफिस पर अब राम भरोसे है ‘राम सेतु’, चौथे दिन ‘थैंक गॉड’ का गेम ओवर

दिवाली पर रिलीज हुई दोनों ही बॉलीवुड फिल्‍में ‘राम सेतु’ और ‘थैंक गॉड’ का हाल बुरा है। मंगलवार को रिलीज हुई दोनों फिल्‍मों की कमाई हर दिन लगातार गिर रही है। यह हाल तब है जब देश में यह पूरा हफ्ता त्‍योहार और छुट्ट‍ियों के नाम है। शुक्रवार को एक बार फिर ‘राम सेतु’ और ‘थैंक गॉड’ की कमाई में गुरुवार की तुलना में करीब 30 परसेंट की गिरावट दर्ज की गई है। ‘राम सेतु’ ने चौथे दिन जहां महज 6 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन किया है, वहीं ‘थैंक गॉड’ ने सिर्फ 3.3 करोड़ रुपये कमाए हैं। ओपनिंग डे के कलेक्‍शन से तुलना करें तो गुरुवार को ‘राम सेतु’ के कलेक्‍शन में 60 परसेंट की गिरावट हुई है, जबकि ‘थैंक गॉड’ की कमाई में 56 परसेंट की गिरावट दर्ज की गई है। जैसे हालात हैं, इतना साफ है कि बॉक्‍स ऑफिस पर ‘राम सेतु’ का भविष्‍य अब राम भरोसे है, जबकि ‘थैंक गॉड’ का गेम ओवर है!

अभ‍िषेक शर्मा के डायरेक्‍शन में बनी Ram Setu एक नास्‍तिक आर्कियोलॉजिस्‍ट की कहानी है, जो राम सेतु की खोज कर रहा है। इस खोज में उसे ऐसे सबूत मिलते हैं, जिसके बाद वह भी भगवान राम में विश्‍वास करने लगता है। जबकि इंद्र कुमार के डायरेक्‍शन में बनी Thank God एक इंसान की दुर्घटना में हुई मौत के बाद भगवान चित्रगुप्‍त के सामने पाप-पुण्‍य के हिसाब को कॉमेडी के अंदाज में बयान करती है। उम्‍मीद यही थी कि दिवाली के मौके पर रिलीज होने और 6 दिनों के पहले वीकेंड का लाभ दोनों फिल्‍मों को मिलेगा। यही नहीं, त्‍योहार के मौसम में दोनों ही फिल्‍में फैमिली एंटरटेनर बनेगी, लेकिन ऐसा होता हुआ नजर नहीं आ रहा है। बल्‍क‍ि रिलीज के बाद से ही हर दिन फिल्‍मों की कमाई लगातार गिर रही है।

Ram Setu Twitter Review: ‘राम सेतु’ को ब्‍लॉकबस्‍टर बता रही ट्विटर की जनता, थ‍िएटर्स में ‘जय श्री राम’ के नारे
navbharat times -Ram Setu on OTT: अक्षय कुमार की ‘राम सेतु’ ओटीटी पर कहां और कब होगी रिलीज? जानिए वो सब जो हमें पता है
चार दिन में ‘राम सेतु’ ने कमाए 40.20 करोड़ रुपये
‘राम सेतु’ ने चार दिन में Box Office पर 40.20 करोड़ रुपये कमा लिए हैं। अक्षय कुमार, जैकलीन फर्नांडिस और नुसरत भरुचा की इस फिल्‍म का बजट 85 करोड़ रुपये बताया जा रहा है। हालांकि, अभी एक उम्‍मीद यह जरूर है कि शनिवार और रविवार को फिल्‍म की कमाई बढ़ सकती है। लेकिन छठ महापर्व की व्‍यस्‍तता को देखते हुए बिहार और यूपी से कलेक्‍शन में कमी तय है। जबकि फिल्‍म से दिल्‍ली-एनसीआर के मल्‍टीप्‍लेक्‍स ऑडियंस ने भी मुंह मोड़ लिया है। हालांकि, गुजरात में कमाई में गिरावट के बावजूद फिल्‍म अच्‍छा बिजनस कर रही है। लेकिन यह इतना नहीं है कि फिल्‍म को कोई बड़ा फायदा हो। कुल मिलाकर अगर वीकेंड में फिल्‍म की कमाई नहीं बढ़ी तो ‘राम सेतु’ की लाइफटाइम कमाई 80-90 करोड़ के आसपास सिमट सकती है।

Ram Setu Box Office Collection

पहला दिन मंगलवार 15.00 करोड़ रुपये
दूसरा दिन बुधवार 11.00 करोड़ रुपये
तीसरा दिन गुरुवार 8.20 करोड़ रुपये
चौथा द‍िन शुक्रवार 6.00 करोड़ रुपये
कुल कमाई – 40.20 करोड़ रुपये

navbharat times -Thank God Twitter Review: ‘थैंक गॉड’ देखकर सिनेमा घरों से निकले लोग, बताया कैसी लगी अजय देवगन की फिल्म
‘थैंक गॉड’ ने चार दिन कमाए सिर्फ 20.90 करोड़ रुपये
दूसरी ओर, अजय देवगन, सिद्धार्थ मल्‍होत्रा और रकुल प्रीत सिंह की ‘थैंक गॉड’ का हाल और भी बुरा है। ओपनिंग डे से ही इस फिल्‍म को दर्शकों ने बहुत अच्‍छा रेस्‍पॉन्‍स नहीं दिया। कॉमेडी फिल्‍म होने के बावजूद यह दर्शकों को सिनेमाघरों में खींच लाने में नाकाम रही है। पहले ही दिन से इस फिल्‍म की कमाई ‘राम सेतु’ के मुकाबले लगभग आधी रही है। चार दिनों में ‘थैंक गॉड’ ने 20.90 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन किया है। इस फिल्‍म का बॉक्‍स ऑफिस पर गेम लगभग ओवर है। यह फिल्‍म जैसे-तैसे वीकेंड तो खींच लेगी। लेकिन सोमवार से ‘थैंक गॉड’ की कमाई करोड़ों से गिरकर लाखों में आ जाएगी यह तय है।

Thank God Box Office Collection

पहला दिन मंगलवार 7.50 करोड़ रुपये
दूसरा दिन बुधवार 6.00 करोड़ रुपये
तीसरा दिन गुरुवार 4.10 करोड़ रुपये
चौथा द‍िन शुक्रवार 3.30 करोड़ रुपये
कुल कमाई 20.90 करोड़ रुपये