बॉक्‍स ऑफिस: पठान की आख‍िरी ओवर में धुआंधार पारी, तू झूठी मैं मक्‍कार की रिलीज से पहले लगाया जोर

24
बॉक्‍स ऑफिस: पठान की आख‍िरी ओवर में धुआंधार पारी, तू झूठी मैं मक्‍कार की रिलीज से पहले लगाया जोर

बॉक्‍स ऑफिस: पठान की आख‍िरी ओवर में धुआंधार पारी, तू झूठी मैं मक्‍कार की रिलीज से पहले लगाया जोर

शाहरुख खन की ‘पठान’ अपने छठे सोमवार को भी बॉक्‍स ऑफिस पर चट्टान की तरह मजबूती से खड़ी है। बीते शुक्रवार के मुकाबले सोमवार को फिल्‍म की कमाई में महज 10-15% की गिरावट दर्ज की गई है। मंगलवार को देश के कई राज्‍यों में होली का त्‍योहार मनाया जा रहा है। ऐसे में मंगलवार को ईवनिंग शोज में एक बार‍ फिर फिल्‍म की कमाई बढ़ने की पूरी उम्‍मीद है। ‘पठान’ ने रिलीज के 41वें दिन भारतीय बॉक्‍स ऑफिस पर सोमवार को हिंदी वर्जन से 85 लाख रुपये का नेट कलेक्‍शन किया है। इस तरह फिल्‍म ने जहां देश में हिंदी वर्जन में 41 दिनों में 511.70 करोड़ रुपये का नेट कलेक्‍शन कर लिया है, वहीं वर्ल्‍डवाइड फिल्‍म का ग्रॉस कलेक्‍शन 1037 करोड़ रुपये तक पहुंच गया है।

सिद्धार्थ आनंद के डायरेक्‍शन में बनी ‘पठान’ अब आख‍िरी दौर में है। ‘बाहुबली 2’ को पछाड़कर इसने पहले हिंदी में देश में सबसे अध‍िक कमाई का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। ‘पठान’ दुनियाभर में फर्स्‍ट फेज रिलीज में सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्‍म भी है। शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम की इस फिल्‍म के पास मंगलवार तक खुलकर कमाई करने का मौका है। बुधवार को ‘तू झूठी मैं मक्‍कार’ रिलीज हो रही है। जिस तरह से रणबीर कपूर और श्रद्धा कपूर की इस फिल्‍म की तगड़ी एडवांस बुकिंग हो रही है, स्‍पष्‍ट है कि ‘पठान’ की कमाई पर इसका असर पड़ने वाला है। हालांकि, ‘पठान’ अपनी यात्रा पूरी कर चुकी है। लेकिन फिर भी अभी सातवें वीकेंड में एक आख‍िरी बार यह फिल्‍म कमाई के लिए जोर जरूर लगाएगी।

  • 41 दिनों में देश में ‘पठान’ का ग्रॉस कलेक्‍शन – 648 करोड़ रुपये
  • 41 दिनों में हिंदी में देश में ‘पठान’ का नेट कलेक्‍शन – 511.70 करोड़ रुपये
  • 41 दिनों में देश में ‘पठान’ का नेट कलेक्‍शन – 535.56 करोड़ रुपये (हिंदी, तमिल और तेलुगू)
  • 41 दिनों में विदेशों में ‘पठान’ का ग्रॉस कलेक्‍शन – 389 करोड़ रुपये
  • 41 दिनों में ‘पठान’ का वर्ल्‍डवाइड ग्रॉस कलेक्‍शन – 1037 करोड़ रुपये

Pathaan Worldwide Collection: रिपोर्ट्स के मुताबिक, ‘पठान’ ने 41 दिनों में देश में हिंदी, तमिल और तेलुगू मिलाकर 648 करोड़ रुपये का ग्रॉस कलेक्‍शन किया है। जबकि तीनों भाषाओं को मिलाकर इसने 535.56 करोड़ रुपये का नेट कलेक्‍शन किया है। विदेशों में फिल्‍म ने 41 दिनों में 389 करोड़ रुपये का ग्रॉस कलेक्‍शन किया है। इस तरह फिल्‍म का वर्ल्‍डवाइड ग्रॉस कलेक्‍शन 1037 करोड़ रुपये हो चुका है। उम्‍मीद यही है कि अपने सातवें वीकेंड तक फिल्‍म एक बार ओर जोर लगाएगी और कम से कम 1040 करोड़ के आंकड़े पर इसी ऐतिहासिक यात्रा पूरी होगी।

TJMM Day 1 Advance Booking: होली पर धमाल मचा सकती है ‘तू झूठी मैं मक्‍कार’, एडवांस बुकिंग में आया तगड़ा उछाल

Pathaan Box Office Collection Day wise (India)

पहला हफ्ता – 348.00 करोड़ रुपये (नौ दिन)
दूसरा हफ्ता – 90.00 करोड़ रुपये
तीसरा हफ्ता – 44.90 करोड़ रुपये
चौथा हफ्ता – 13.75 करोड़ रुपये
पांचवां हफ्ता – 8.70 करोड़ रुपये
38वां दिन, शुक्रवार – 1.00 करोड़ रुपये
39वां दिन, शनिवार – 2.00 करोड़ रुपये
40वां दिन, रविवार – 2.50 करोड़ रुपये
41वां दिन, सोमवर – 0.85 करोड़ रुपये
कुल कमाई – 511.70 करोड़ रुपये

‘पठान’ के सामने पिछली दो रिलीज फिल्‍में ‘शहजादा’ और ‘सेल्‍फी’ डिजास्‍टर साबित हुई हैं। ऐसे में इस ऑल टाइम ब्‍लॉकबस्‍टर फिल्‍म को बड़ा फायदा मिला है। हालांकि, अब होली और फिर वीकेंड के कारण यह देखना दिलचस्‍प होगा कि अपनी इस शानदार यात्रा को पूरी करते-करते यशराज की यह स्‍पाई-एक्‍शन फिल्‍म लाइफटाइम कितनी कमाई करती है।