बॉक्स ऑफिस: तीन दिन में 100 करोड़ पार हुई ‘अवतार 2’, ‘दृश्यम 2’ ने भी दिखा दिया जलवा

26
बॉक्स ऑफिस: तीन दिन में 100 करोड़ पार हुई ‘अवतार 2’, ‘दृश्यम 2’ ने भी दिखा दिया जलवा

बॉक्स ऑफिस: तीन दिन में 100 करोड़ पार हुई ‘अवतार 2’, ‘दृश्यम 2’ ने भी दिखा दिया जलवा

जेम्स कैमरून की फिल्म ‘अवतार 2’ जहां रिलीज के पहले हफ्ते में ही बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा रही है, वहीं अजय देवगन की ‘दृश्यम 2’ भी पीछे नहीं है। 16 दिसंबर को रिलीज हुई ‘अवतार: द वे ऑफ वॉटर’ ने रिकॉर्ड ओपनिंग की थी और इसकी ताबड़तोड़ कमाई अभी भी जारी है। इस फिल्म ने कमाई के मामले में कई हॉलीवुड और साउथ की फिल्मों को पीछे छोड़ दिया है। वहीं ‘दृश्यम 2’ पांच हफ्ते बाद भी बॉक्स ऑफिस पर टिकी है। ‘अवतार 2’ जैसी 1900 करोड़ के बजट में बनी फिल्म सामने होने के बाद भी ‘दृश्यम’ ने अपनी पकड़ बनाए रखी है। पांचवे हफ्ते में ‘दृश्यम 2’ ने कितनी कमाई की है और पहले वीकेंड का ‘अवतार 2’ का कलेक्शन क्या रहा है, आइए आपको बताते हैं।

सबसे पहले Avatar 2 की बात करते हैं। यह 2009 में आई इसी नाम की फिल्म का सीक्वल है। फैंस सीक्वल की अनाउंसमेंट के वक्त से ही इसकी रिलीज का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। अब जब यह फिल्म रिलीज हुई तो इसने एक-एक करके कमाई के रिकॉर्ड तोड़ने शुरू कर दिए हैं। पहले वीकेंड पर ही ‘अवतार 2’ ने 127 करोड़ की कमाई कर ली है। रिलीज के तीसरे दिन यानी रविवार 18 दिसंबर को ‘अवतार 2’ ने खुद का ओपनिंग डे का रिकॉर्ड ही तोड़ डाला। पहले वीकेंड में इसने सबसे ज्यादा कमाई रविवार को की है।

‘अवतार 2’ का फर्स्ट वीकेंड पर बॉक्स ऑफिस कलेक्शन:

‘बॉक्स ऑफिस इंडिया’ की रिपोर्ट के मुताबिक, ‘अवतार 2’ ने 19 दिसंबर को 47 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया। फिल्म की सबसे ज्यादा कमाई साउथ और निजाम/आंध्र सर्किट से हुई। जिस हिसाब से ‘अवतार 2’ बॉक्स ऑफिस पर कमाई कर रही है, उससे अनुमान लगाया जा रहा है कि चार दिनों में ही यह फिल्म ‘अवेंजर्स: एंडगेम’ की लाइफटाइम कमाई को भी पीछे छोड़ देगी। रविवार 19 दिसंबर को हिंदी सर्किट में भी ‘अवतार 2’ ने अच्छी कमाई की। रविवार को ‘अवतार 2’ के कलेक्शन में 15 फीसदी बढ़त देखी गई, जो एक हॉलीवुड फिल्म के लिए बेहद अच्छी बात है। फिल्म सुपरहिट हो चुकी है। अब देखना यह होगा कि सोमवार यानी 19 दिसंबर का कलेक्शन आने के बाद ‘अवतार 2’ की कमाई का आंकड़ा कहां तक पहुंचता है।

Avatar 2 Box Office Day 2: ‘अवतार 2’ का दूसरे दिन भी बॉक्स ऑफिस पर भौकाल, जानिए कितनी की कमाई

‘अवतार 2’ का दो दिनों का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन:

शुक्रवार (पहला दिन)- 40 करोड़ रुपये
शनिवार (दूसरा दिन)- 40.50 करोड़ रुपये
रविवार (तीसरा दिन)- 47 करोड़ रुपये
टोटल (फर्स्ट वीकेंड)- 127.50 करोड़ रुपये

navbharat times -Avatar 2 Box Office: ‘अवतार 2’ ने रिलीज होते ही की झामफाड़ कमाई, नए रिकॉर्ड कायम करने की रेस में हॉलीवुड फिल्म

‘दृश्यम 2’ का पांचवे हफ्ते का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन:

Drishyam 2 18 नवंबर को थिएटर्स में रिलीज हुई थी और यह अभी तक बॉक्स ऑफिस पर टिकी हुई है। फिल्म में अजय देवगन के अलावा तबू, श्रिया सरन, इशिता दत्ता, केके मेनन और अक्षय खन्ना भी हैं। पचास करोड़ के बजट में बनी यह फिल्म भी सुपरहिट हो चुकी है। इस फिल्म ने अब तक 215.12 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। ‘अवतार 2’ जैसी फिल्म के आगे भी ‘दृश्यम 2’ टिकी हुई है। ‘अवतार 2’ रिलीज होने के बाद पांचवे हफ्ते में ‘दृश्यम 2’ ने 4.90 करोड़ रुपये कमाए हैं।