बॉक्‍स ऑफिस: जिसका डर था वही हुआ! सोमवार को ‘राम सेतु’ और ‘थैंक गॉड’ लुढ़के, ‘कांतारा’ ने सबको निगल लिया

139
बॉक्‍स ऑफिस: जिसका डर था वही हुआ! सोमवार को ‘राम सेतु’ और ‘थैंक गॉड’ लुढ़के, ‘कांतारा’ ने सबको निगल लिया

बॉक्‍स ऑफिस: जिसका डर था वही हुआ! सोमवार को ‘राम सेतु’ और ‘थैंक गॉड’ लुढ़के, ‘कांतारा’ ने सबको निगल लिया

बॉक्‍स ऑफिस पर सोमवार को वही हुआ, जिसका डर सता रहा था। दिवाली के मौके पर रिलीज हुई बॉलीवुड की दोनों ही फिल्‍में, ‘राम सेतु’ और ‘थैंक गॉड’ अपने पहले सोमवार यानी फर्स्‍ट मंडे टेस्‍ट में बुरी तरह फेल हो गई हैं। ओपनिंग डे के मुकाबले अक्षय कुमार की ‘राम सेतु’ की कमाई अपने पहले वीकेंड के बाद 82.66 परसेंट तक गिर गई है, जबकि अजय देवगन और सिद्धार्थ मल्‍होत्रा की ‘थैंक गॉड’ की कमाई में 80 परसेंट की गिरावट दर्ज की गई है। दूसरी ओर, कन्‍नड़ फिल्‍म ‘कांतारा’ का जलवा कायम है। इस फिल्‍म को हिंदी, मलयालम, तेलुगू और तमिल में रिलीज हुए 18 दिन हुए हैं, जबकि कन्‍नड़ में रिलीज हुए इसे 32 दिन हो गए हैं। ‘कांतारा’ ने सोमवार को शानदार 5.32 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन किया है, जिसमें से सिर्फ हिंदी वर्जन से फिल्‍म ने 1.94 करोड़ रुपये कमाए हैं।

पौराण‍िक कथाओं पर आधारित ऋषभ शेट्टी की Kantara ने 32 दिनों में देशभर में 233.97 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन कर लिया है। यहां गौर करने वाली बात यह है कि 14 अक्‍टूबर को हिंदी वर्जन में रिलीज हुई इस फिल्‍म ने 1.27 करोड़ रुपये कमाए थे। जबकि 18वें दिन सोमवार को इसने 1.94 करोड़ रुपये कमाए हैं। यानी Rishab Shetty की इस फिल्‍म की पकड़ हिंदी के दर्शकों के बीच बढ़ती जा रही है। इस फिल्‍म ने वीकेंड पर शनिवार और रविवार को हिंदी वर्जन से 4.1 करोड़ और 4.4 करोड़ रुपये की कमाई की थी। इस फिल्‍म की कमाई की तुलना KGF 2 से भी हो रही है। ऐसा इसलिए कि हिंदी बेल्‍ट के कई हिस्‍सों में यह फिल्‍म यश की ब्‍लॉकबस्‍टर फिल्‍म की कमाई को टक्‍कर दे रही है। ‘कांतारा’ ने 32 दिनों में वर्ल्‍डवाइड 296 करोड़ रुपये से अध‍िक का कलेक्‍शन कर लिया है।

32 दिन में कांतारा की देश में कुल कमाई 233.97 करोड़ रुपये
18 दिनों में हिंदी में कुल कमाई 44.89 करोड़ रुपये
32 दिनों में कन्‍नड़ में कुल कमाई 143.43 करोड़ रुपये
32 दिनों वर्ल्‍डवाइड कलेक्‍शन 296+ करोड़ रुपये

‘राम सेतु’ ने सोमवार को कमाए सिर्फ 2.60 करोड़ रुपये
दूसरी ओर, अभ‍िषेक शर्मा के डायरेक्‍शन में बनी Ram Setu रिलीज के बाद से ही लगातार लुढ़क रही हैं। ‘राम सेतु’ ने पहले दिन 15 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन किया था। लेकिन छह दिनों के एक्‍सटेंटेड फर्स्‍ट वीकेंड और दिवाली की छुट्टी के बावजूद यह दर्शकों का दिल नहीं जीत पाई। फिल्‍म की कमाई हर दिन गिरती चली गई और यह अब सोमवार को 2.60 करोड़ रुपये पर आकर अटक गई है। इस फिल्‍म ने सात दिनों में कुल 58.25 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन किया है। जैसे हालात हैं, लग यही रहा है कि यह फिल्‍म टिकट ख‍िड़की से अपना 85 करोड़ रुपये का बजट भी नहीं निकाल पाएगी।

Ram Setu Box Office Collection

पहला दिन मंगलवार 15.00 करोड़ रुपये
दूसरा दिन बुधवार 11.00 करोड़ रुपये
तीसरा दिन गुरुवार 8.25 करोड़ रुपये
चौथा दिन शुक्रवार 6.00 करोड़ रुपये
पांचवा दिन शनिवार 7.25 करोड़ रुपये
छठा द‍िन रविवार 7.75 करोड़ रुपये
सातवां द‍िन सोमवार 2.60 करोड़ रुपये
कुल कमाई 7 दिन 58.25 करोड़ रुपये

अक्षय कुमार को 2022 में लगातार चौथा झटका
Akshay Kumar के लिए यह साल 2022 का चौथा बड़ा झटका है। उनकी पिछली तीन फिल्‍में- बच्‍चन पांडे, सम्राट पृथ्‍वीराज और रक्षा बंधन भी बुरी तरह फ्लॉप हुई थीं। ‘राम सेतु’ एक एडवेंचर-ड्रामा फिल्‍म है। कहानी भगवान राम को लेकर आस्‍था और उनके समय में बने ‘राम सेतु’ के अस्‍त‍ित्‍व के तलाश की है। अक्षय कुमार फिल्‍म में एक नास्‍त‍िक आर्कियोलॉजिस्‍ट के रोल में हैं। अपनी रिसर्च में वह न सिर्फ राम-सेतु से जुड़े पुख्‍ता सबूत जुटाता है, बल्‍क‍ि भगवान राम को भी मानने लगता है। मेकर्स और खुद अक्षय कुमार को उम्‍मीद थी कि शायद इस बार वह दर्शकों की नब्‍ज पकड़ पाएंगे। लेकिन अफसोस कि एक बार फिर ऐसा होता नहीं दिख रहा है।

‘थैंक गॉड’ ने 7वें दिन कमाए 1.50 करोड़ रुपये
इन सब के बीच Ajay Devgn और सिद्धार्थ मल्‍होत्रा की कॉमेडी फिल्‍म Thank God का हाल सबसे बुरा है। रिलीज के 7वें दिन सोमवार को ‘थैंक गॉड’ ने महज 1.50 करोड़ रुपये का बिजनस किया है। हालांकि, ओपनिंग डे से ही इस फिल्‍म की हालत टाइट रही है। लेकिन ‘राम सेतु’ की ही तरह इस फिल्‍म की कमाई भी हर दिन गिरती चली गई। इंद्र कुमार के डायरेक्‍शन में बनी ‘थैंक गॉड’ का बजट 70 करोड़ रुपये बताया जा रहा है। इस फिल्‍म ने 7 दिनों में 28.25 करोड़ रुपये की कमाई की है।

Thank God Box Office Collection

पहला दिन मंगलवार 7.50 करोड़ रुपये
दूसरा दिन बुधवार 6.00 करोड़ रुपये
तीसरा दिन गुरुवार 4.10 करोड़ रुपये
चौथा दिन शुक्रवार 3.30 करोड़ रुपये
पांचवा दिन शनिवार 3.25 करोड़ रुपये
छठा द‍िन रविवार 3.50 करोड़ रुपये
सातवां द‍िन सोमवार 1.50 करोड़ रुपये
कुल कमाई 6 दिन 28.25 करोड़ रुपये