बॉक्‍स ऑफिस: छह दिनों में 600 Cr कमाने से इत्‍तु सा चूक गई पठान, अभी बहुत दूर है नंबर-1 का ताज?

65
बॉक्‍स ऑफिस: छह दिनों में 600 Cr कमाने से इत्‍तु सा चूक गई पठान, अभी बहुत दूर है नंबर-1 का ताज?

बॉक्‍स ऑफिस: छह दिनों में 600 Cr कमाने से इत्‍तु सा चूक गई पठान, अभी बहुत दूर है नंबर-1 का ताज?

शाहरुख खान की फिल्‍म ‘पठान’ देश के साथ ही विदेशों में भी कमाई के नए रेकॉर्ड्स बना रही है। देशभर में छह दिनों में हिंदी वर्जन से 294.50 करोड़ रुपये की कमाई करने वाली इस एक्‍शन फिल्‍म ने वर्ल्‍डवाइड 591 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन कर लिया है। यकीनन उम्‍मीद थी कि फिल्‍म छह दिनों में वर्ल्‍डवाइड 600 करोड़ रुपये कमा लेगी। लेकिन फर्स्‍ट मंडे को कामाकजी दिन रहने के कारण सिनेमाघरों में कमाई की रफ्तार में थोड़ी कमी आई है। रिलीज के छठे दिन सिद्धार्थ आनंद के डायरेक्‍शन में बनी इस फिल्‍म ने देश में हिंदी वर्जन से 25 करोड़ रुपये का नेट कलेक्‍शन किया है, जबकि विदेशी बाजार में फिल्‍म ने सोमवार को 16 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन किया है। देश में डब वर्जन यानी तमिल और तेलुगू में फिल्‍म ने सोमवार को 1 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन किया है।

यशराज फिल्‍म्‍स की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, ‘पठान’ ने 6 दिनों में सिर्फ विदेशी बाजार से 27.56 मिलियन डॉलर यानी 224.6 करोड़ रुपये का ग्रॉस कलेक्शन किया है। भारत में तमिल और तेलुगू वर्जन से फिल्‍म ने छह दिनों में 10.75 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन किया है। यानी देश में हिंदी, तमिल और तेलुगू मिलाकर नेट कलेक्‍शन 305.25 करोड़ रुपये है। जबकि ग्रॉस कलेक्‍शन 366.40 करोड़ रुपये है। ‘पठान’ की कमाई की रफ्तार देखकर आशाएं जगने लगी हैं कि क्‍या यह फिल्‍म वर्ल्‍डवाइड कमाई में आमिर खान की ‘दंगल’ का रिकॉर्ड तोड़ नंबर-1 की कुर्सी हासिल कर पाएगी? आमिर खान की ‘दंगल’ मौजूदा वक्‍त में वर्ल्‍डवाइड सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्‍म है। ‘दंगल’ ने दुनियाभर में 2023.81 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन किया था।

Pathaan 6 Days Worldwide Collection

छह दिनों में वर्ल्‍डवाइड ग्रॉस कलेक्‍शन- 591 करोड़ रुपये
छह दिनों में देश में ग्रॉस कलेक्‍शन- 366.40 करोड़ रुपये
छह दिनों में हिंदी में नेट कलेक्‍शन- 294.50 करोड़ रुपये
छह दिनों में डब वर्जन से कमाई- 10.75 करोड़ रुपये
छह दिनों में देश में नेट कलेक्‍शन- 305.25 करोड़ रुपये

मंगलवार को पठान ने ‘बाहुबली 1’ को दी धोबी पछाड़

वर्ल्‍डवाइड कमाई के मामले में ‘पठान’ अब रिलीज के सातवें ही दिन यानी मंगलवार को ‘बाहुबली 1’ की लाइफटाइम कमाई को पार कर जाएगी। ‘बाहुबली 1’ ने वर्ल्‍डवाइड 599.71 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन किया था। विदेशों में सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाले फिल्‍मों की लिस्‍ट में ‘पठान’ अभी ‘संजू’ को पछाड़कर 11वें नंबर पर पहुंच चुकी है। यानी इसे ‘दंगल’ का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए 10 बार और छलांग लगानी होगी। लिस्‍ट में ‘बाहुबली 1’ के बाद सलमान खान की ‘सुल्‍तान’ का नंबर है, जिसने वर्ल्‍डवाइड 615.70 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन किया था।

Pathaan Box Office Day 6: पहले सोमवार को भी बॉक्स ऑफिस पर खूब चला ‘पठान’ का जादू, छठे दिन भी धाकड़ कमाई

Top 15 Highest grossing Indian Films Worldwide

सबसे तेज 300 करोड़ रुपये कमाने वाली फिल्‍म!

‘पठान’ मंगलवार को देश में 300 करोड़ क्‍लब में शामिल हो जाएगी। इस तरह इस फिल्‍म ने एक और नया रिकॉर्ड बनाया है। यह महज 7 दिन में 300 करोड़ क्‍लब में शामिल होने वाली सबसे तेज फिल्‍म (हिंदी) बन गई है। इसके साथ ही यह कोरोना महामारी के बाद बॉलीवुड की पहली फिल्‍म है, जिसने देश में 300 करोड़ क्‍लब का स्‍वाद चखा है।

navbharat times -Pathaan: दीपिका पादुकोण के छलके आंसू, उधर ‘पठान’ ने जॉन अब्राहम पर यूं लुटाया प्यार, प्रेस कॉन्फ्रेंस के खास पल
navbharat times -Pathaan की सक्सेस के बाद पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस, शाहरुख खान ने कहा- मैं चाहता हूं मेरी फिल्में प्यार से रिलीज हो

अमेरिका, कनाडा, ऑस्‍ट्रेलिया में हो रही बंपर कमाई

वर्ल्‍डवाइड कलेक्‍शन के मामले में सोमवार के जो आंकड़े आए हैं, उसमें सबसे तगड़ी कमाई अमेरिका/कनाडा से हो रही है। इसके अलावा खाड़ी देशों में भी शाहरुख खान की इस‍ फिल्‍म को लेकर जबरदस्‍त क्रेज है। इसके अलावा ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड में भी दर्शकों का क्रेज थम नहीं रहा है। सोमवार को कामकाजी दिन होने के कारण कमाई की रफ्तार धीमी जरूर हुई है, लेकिन वीकेंड के लिए अभी से एडवांस बुकिंग शुरू हो चुकी है। ऐसे में यह फिल्‍म अपने दूसरे हफ्ते में एंट्री करते ही एक बार फिर शनिवार और रविवार को बंपर कमाई करने वाली है।

Shahrukh Khan On ‘Pathaan’ Controversy: देखिए, ‘पठान’ कॉन्ट्रोवर्सी पर क्या बोले शाहरुख खान

Deepika Padukone: ‘पठान’ सक्सेस मीट पर क्यों रो पड़ीं दीपिका पादुकोण?

पहले हफ्ते में वर्ल्‍डवाइड 700 करोड़ कमा सकती है ‘पठान’

‘पठान’ 25 जनवरी को बुधवार के दिन रिलीज हुई। ऐसे में फिल्‍म को फर्स्‍ट वीकेंड के लिए 5 दिन मिले। रिलीज के अगले ही दिन 26 जनवरी को नेशनल हॉलीडे के कारण फिल्‍म को बड़ा फायदा मिला। दिलचस्‍प बात यह रही कि विदेशों में ऐसी कोई छुट्टी नहीं थी, बावजूद इसके 26 जनवरी को विदेशों में भी कमाई बढ़ गई। ‘पठान’ के पास पहले हफ्ते के लिए अभी मंगलवार को मिलाकर तीन दिन का वक्‍त और है। फिल्‍म की कमाई की रफ्तार देखकर अनुमान यही है कि यह फिल्‍म पहले हफ्ते में 700 करोड़ रुपये के आंकड़े को छू सकती है। यदि ऐसा होता है तो वर्ल्‍डवाइड टॉप-10 कमाई की लिस्‍ट में यह फिल्‍म रजनीकांत और अक्षय कुमार की ‘2.0’ को पछाड़कर सीधे 8 नंबर पर पहुंच जाएगी। ‘2.0’ ने वर्ल्‍डवाइड 699.89 करोड़ रुपये का बिजनस किया था।